पायल घोष आरोप मामले में एक्स हसबैंड के सपोर्ट में खुलकर सामने आईं कल्कि कोचलिन, दिया ये जवाब

डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के ऊपर एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस मामले में अब अनुराग की एक्स वाइफ का बयान सामने आया है आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पायल घोष आरोप मामले में एक्स हसबैंड के सपोर्ट में खुलकर सामने आईं कल्कि कोचलिन, दिया ये जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) ने हिंदी फ़िल्मों के जाने-माने निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर यौन शोषण के आरोप लगाया है, जिसके बाद से वह सर्खियां में बने हुए हैं। इस मामले के सामने आने के बाद से बॉलीवुड दो धड़ों में बंट गया है। जहां अनुराग के साथ काम करने वाले कलाकार उन्हें ख़ुलकर सपोर्ट कर रहे हैं और पायल के आरोपों पर सवाल खड़े कर रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग पायल के भी समर्थन में नज़र आ रहे हैं। इस बीच एक्ट्रेस और अनुराग कश्यप की एक्स वाइफ कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने अनुराग के पक्ष में अपना स्टेटमेंट जारी कर पायल को फटकार लगाई है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

पहले हम आपको कल्कि कोचलिन के बारे में कुछ जानकारी दे दें, फिर उनके बयान को बताएंगे। अनुराग कश्यप ने साल 2011 में और कल्कि से शादी रचाई थी। ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी थी। दो साल बाद ही साल 2013 में दोनों ने आपसी सहमित से अलग होने का फ़ैसला कर लिया था। साल 2015 में अनुराग और कल्कि का तलाक हो गया था। इससे पहले अनुराग कश्यप ने फेमस फिल्म एडिटर आरती बजाज से पहली शादी की थी। हालांकि, अनुराग का आरती से साल 2009 में तलाक हो चुका था। खबर है कि वर्तमान समय में अनुराग अपनी असिस्टेंट डायरेक्टर शुभ्रा शेट्टी को डेट कर रहे हैं। खैर! अब आते हैं अपने विषय पर।

Anurag Kashyap

दरअसल, कल्कि कोचलिन तलाक के बाद भी अनुराग और कल्कि दोस्त हैं, और दोनों एक-दूसरे की प्रशंसा करते रहते हैं। जब हाल ही में अनुराग पर एक्ट्रेस पायल घोष ने आरोप लगाया तो कल्कि ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक नोट लिखकर शेयर किया। इस नोट में कल्कि ने लिखा है, 'प्रिय अनुराग, इस मीडिया सर्कस को अपने ऊपर हावी मत होने देना। तुम महिलाओं की आज़ादी के लिए अपनी स्क्रिप्ट्स में लड़ते रहे हो, तुमने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में उनकी अखंडता की रक्षा की है। मैं इसकी चश्मदीद रही हूं। तुमने निजी और व्यावसायिक जीवन में मुझे हमेशा अपने बराबर समझा। तलाक़ के बाद भी तुम मेरी अखंडता के लिए खड़े रहे। जब हम साथ नहीं थे, तब भी अगर मैंने कार्यस्थल पर ख़ुद को असुरक्षित महसूस किया तो तुमने मुझे सपोर्ट किया। यह एक ख़तरनाक दौर चल रहा है, जब कोई भी परिणामों के बारे में सोचे बिना किसी पर कोई भी आरोप लगा देता है। यह परिवारों, दोस्तों और देशों को तबाह कर रहा है। लेकिन इस आभासी खून के स्नान के अलावा एक जगह है, जहां गरिमा है, अपने दोस्तों की ओर ध्यान देने की ज़रूरत है और मैं जानती हूं कि तुम्हें वो जगह पता है। अपनी गरिमा मत छोड़ना, मजबूती से डटे रहो और जो काम कर रहे हो, करते रहो। एक्स वाइफ की तरफ से प्यार।' इस पोस्ट को शेयर करते हुए कल्कि ने अनुराग को टैग भी किया है। वहीं, अनुराग ने इसे अपनी इंस्टा स्टोरी पर दिल के इमोजी के साथ शेयर किया है। (ये भी पढ़ें: अनुराग कश्यप की लव स्टोरी: दो को तलाक देकर अपने से 20 साल छोटी इस लड़की को कर रहे हैं डेट)  

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, एक्ट्रेस पायल घोष ने तीन दिन पहले 18 सितंबर 2020 को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए अनुराग कश्यप पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनका यौन शोषण किया है। अपने ट्वीट में पायल ने लिखा था, 'अनुराग कश्यप ने मेरे साथ जोर जबरदस्ती की और काफी बुरा बर्ताव किया।' उन्होंने देश के पीएम नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री कार्यालय को इस ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, 'कृपया इस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करें ताकि इसका असली चेहरा सामने आ सके। मुझे पता है कि ये व्यक्ति मुझे नुकसान पहुंचा सकता है, और मेरी सुरक्षा भी खतरे में है। कृपया करके मेरी मदद करें।'

पायल ने अनुराग कश्यप पर लगाया है ये गंभीर आरोप 

वहीं, ​हाल ही में ETimes के साथ बातचीत के दौरान अपने साथ हुए यौन शोषण पर पायल ने बताया था कि, 'अनुराग के खिलाफ वीडियो बनाने से पहले उन्होंने अपने परिवार वालों को नहीं बताया था, और जब वीडियो वायरल हो गया तो उन्होंने मुझे डांटा।' पायल ने कहा था कि, 'अनुराग से मैं पहली बार वर्सोवा ऑफिस में मिली थी, और दूसरी बार मैं उनके घर पर मिली थी। हमने नॉर्मल फिल्मों और फिल्म इंडस्ट्री के बारे में बातें कीं। इसके बाद उन्होंने मुझे अपने वहां फिर से बुलाया, और ये हमारी तीसरी मुलाकात थी। इस दौरान उन्होंने मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। मैंने उनसे विनती की कि अभी मुझे जाने दो मैं किसी और टाइम आ जाऊंगी।' इस पर पायल से पूछा गया कि, 'इसके बाद क्या हुआ?' इस सवाल पर पायल ने कहा था, 'इसके बाद कई बार मुझे बुलाने के लिए उन्होंने मैसेज किए, लेकिन मैं गई नहीं। हां, हम दोनों ने ही मिलने का फैसला किया था। मैं ही अनुराग से मिलना चाहती थी। एक्टर, एक्ट्रेसेस फिल्ममेकर्स से मिलते हैं, नहीं तो मेकर्स हमारे बारे में जानेंगे कैसे? और ये काम के सिलसिले में था।' इसके बाद जब पायल से पूछा गया कि 'क्या अनुराग पर लगाए गए आरोप का उनके पास कोई सबूत है?' इस पर उन्होंने कहा था कि, 'नहीं, मेरे पास कोई मैसेज नहीं है क्योंकि काफी वक्त बीत गया है, तब से मैं कई फोन भी बदल चुकी हूं। घर पर जो हुआ उसे भी मैंने रिकॉर्ड नहीं किया था। मैंने ये कदम सिर्फ इसलिए उठाया है ताकि, बाकी लड़कियां सावधान हो जाएं।' पायल यही नहीं रूकी उन्होंने दावा किया है कि अनुराग कश्यप ने उनके साथ एक बार छेड़छाड़ करने की कोशिश की थी। वह उनके सामने न्यूड हो गए थे और उन्होंने उनके साथ अंतरंग होने की कोशिश की थी।

अनुराग ने किया पलटवार

पायल द्वारा अनुराग पर आरोप लगाने के बाद अनुराग ने भी इस पर पलटवार करते हुए, एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे। अपने पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा था, "क्या बात है, इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में। चलो कोई नहीं। मुझे चुप कराते-कराते इतना झूठ बोल गए की औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम। बस यही कहूंगा की जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं।" (ये भी पढ़ें: सुब्रत रॉय की लव लाइफ: जब 'सहारा' को गिरवी रखने पड़ गए थे पत्नी के गहने, पढ़ें इनकी प्रेम कहानी)  

इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में अनुराग ने लिखा था, "बाक़ी मुझपे आरोप लगाते-लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए। मैडम दो शादियां की हैं, अगर वो जुर्म है तो मंज़ूर है और बहुत प्रेम किया है, वो भी क़बूलता हूं। चाहे मेरी पहली पत्नी हों, या दूसरी पत्नी हों।"

उन्होंने आगे तीसरे ट्वीट में लिखा था, "या कोई भी प्रेमिका या वो बहुत सारी अभिनेत्रियां जिनके साथ मैंने काम किया है, या वो पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आयीं हैं, या वो सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस, अकेले में या जनता के बीच,"

अनुराग यहीं नहीं रुके अपनी इस बात को आगे बढ़ाते हुए चौथे ट्वीट में लिखा था, "मैं इस तरह का व्यवहार ना तो कभी करता हूं ना तो कभी किसी क़ीमत पे बर्दाश्त करता हूं। बाक़ी जो भी होता है देखते हैं। आपके वीडियो में ही दिख जाता है कितना सच है कितना नहीं, बाकी आपको बस दुआ और प्यार। आपकी अंग्रेजी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफी।" 

इसके अलावा अनुराग ने एक अन्य ट्वीट के जरिए बताया था कि उन्हें काफी फोन कॉल्स भी आ रहे हैं। उन्होंने लिखा था, "अभी तो बहुत आक्रमण होने वाले हैं। यह बस शुरुआत है। बहुत फ़ोन आ चुके हैं, कि नहीं मत बोल और चुप हो जा। यह भी पता है कि पता नहीं कहां-कहां से तीर छोड़ें जाने वाले हैं। इंतज़ार है।" 

कौन हैं पायल घोष?

कोलकाता की रहने वाली पायल घोष ने 'सेंट पॉल्स मिशन स्कूल' से अपनी पढ़ाई की और इसके बाद 'स्कॉटिश चर्च कॉलेज' से उन्होंने ग्रेजुएशन किया और फिलहाल वो मुंबई में रहती हैं। उन्होंने साल 2017 में आई फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पायल ने साउथ, पंजाबी और हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा पायल टीवी के फेमस शो 'साथ निभाना साथिया' में भी नजर आ चुकी है, जहां उन्होंने 'राधिका' का किरदार निभाया था। पायल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी कई ग्लैमरस फोटो शेयर करने के लिए जानी जाती हैं। (ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की बहन त्रिलोचनाबेन के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें क्या करते हैं उनके पोते)   

फिलहाल, जहां एक तरफ अनुराग ने पायल के सभी आरोपों को निराधार बताया है, तो वहीं 'राष्ट्रीय महिला आयोग' की तरफ से इस मामले की जांच करने का आश्वासान दिया गया है। वहीं, पायल ने मीडिया से बातचीत में जल्द पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवाने की भी बात कही है। तो अब देखना होगा कि इस मामले में क्या सच निकलकर सामने आता है? तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: अनुराग कश्यप और पायल घोष)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.