दूसरी शादी करने पर जब काम्या पंजाबी से पूछ लिया ये वाहियात सवाल, तो कविता कौशिक ने ऐसे लगाई क्लास

टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी (Kamya Panjabi) और उनके होने वाले दूल्हे राजा शलभ दांग (Shalabh Dang) अब शादी के बंधन में बंध चुके हैं। काम्या पंजाबी की शादी की एक-एक फोटोज जहां अभी सामने आ रही है। वहीं ऐसे में एक यूजर ने उनसे थोड़ा अटपटा सवाल कर लिया।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

दूसरी शादी करने पर जब काम्या पंजाबी से पूछ लिया ये वाहियात सवाल, तो कविता कौशिक ने ऐसे लगाई क्लास

कहते हैं कि अटूट विश्वास और समर्पण का ही दूसरा नाम है शादी, जो दो लोगों-परिवारों के बीच बिना किसी स्वार्थ के होती है। लेकिन कभी-कभार नियति पर किसी का वश नहीं चलता और कई बार बीच राह में ही अपने हमसफर का साथ छूट जाता है। ऐसे हालात में उदास होने के बजाय हमें जिंदगी को नए सिरे से संवारने की कोशिश करनी चाहिए। ये बातें कहने में जितनी अच्छी लगती हैं लेकिन जनाब असल में होता तो कुछ और ही है। मुझे कभी-कभी ये समझ में नहीं आता कि समाज को औरतों से आखिरकार परेशानी क्या है? अगर तलाकशुदा औरत किसी से हंस बोल ले तो वो बदचलन। साड़ी-सूट को छोड़ अपनी मर्जी के कपड़े पहन ले तो आकर्षण का एक मात्र बिंदु और किसी भी तरह आप इन सबसे बच भी गए और ऐसे में आपने फिर से शादी करने के बारे में विचार बना लिया तो समाज के बुरे-बुरे ताने। 

कभी आपने ऐसा कोई सवाल सुना है जिसमें पूछा गया हो कि क्या किसी तलाकशुदा पुरुष को शादी करनी चाहिए? क्योंकि लोगों ने ऐसा मान लिया है कि पुरुष अगर तलाकशुदा है या उसकी पत्नी का इंतकाल हो चुका है तो उसका शादी करना बहुत ही जरूरी है क्योंकि अकेले इंसान का जीवन व्यतीत करना बहुत मुश्किल है। इसी के विपरीत यदि किसी स्त्री के पति का देहांत हो गया तो उसके लिए समाज का कहना है कि अब उसको इसी तरह से अपना पूरा जीवन व्यतीत करना है और ऐसे में किसी का तलाक हो चुका है तो लोगों की ऐसी धारणा है कि शायद आपकी किस्मत अकेले रहना ही लिखा था। हुजूर, रूढ़िवादी इस सोच को पनपने के लिए आखिरकार बहुत हद तक कसूरवार शायद हम और आप ही हैं। जो ऐसी घिनौनी बातों को जन्म देते हैं। हाल-फिलहाल में कुछ ऐसा ही वाक्या एक बार फिर हमें देखने को मिला जब टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी (Kamya Panjabi) से किसी ने इस तरह का बेहूदा सवाल कर लिया। (ये भी पढ़ें: टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी को बॉयफ्रेंड शलभ दांग के नाम की लगी हल्दी, तस्वीरें हुईं वायरल)

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज मुंबई में शक्ति फेम काम्या पंजाबी (Kamya Panjabi) और उनके होने वाले दूल्हे राजा शलभ दांग (Shalabh Dang) शादी के पवित्र बंधन में बंध चुके हैं। दोनों ने करीब एक साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने के फैसले पर विचार किया। यही नहीं परिवार और अपने बच्चों की मर्जी से आज शादी जैसे बड़े कदम को उठाया। काम्या पंजाबी और शलभ दांग की शादी की तस्वीरें अब धीरे-धीरे सामने आ चुकी हैं। दुल्हन के लिबास में सजी-धजी काम्या पंजाबी बेहद ही खूबसूरत लग रही हैं। फैंस उनकी शादी की तस्वीरों को काफी पसंद कर रहे हैं। वहीं, अब शादी के जोड़े में तैयार काम्या पंजाबी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही है। इस दौरान उन्होंने लाल-नारंगी कलर का जोड़ा और हैवी ज्वैलरी पहनी हुईं है जोकि उन पर काफी जच रही है। इस लिबास में काम्या हूबहू पंजाबी दुल्हन की तरह लग रही हैं।

अभी मैडम की शादी का सिलसिला खत्म ही नहीं हुआ कि बिना कामधाम के बैठे लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना भी शुरू कर दिया। अब आप सोच रहें होंगे कि ऐसा भी क्या हो गया तो जनाब जहां इस शादी से काम्या के परिवारवाले और अभिनेत्री अपनी जिंदगी में आई इस नई खुशी का दिल खोल के स्वागत कर रहे हैं, तो वहीं ऐसा लगता है किसी को ये बात हजम नहीं हो रही है। तभी तो सोशल मीडिया पर एक यूजर ने ऐसा वाहियात सवाल पूछ लिया जिसको सुनते ही यक़ीनन आपको भी गुस्सा आ जाएगा। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि काम्या की पहली शादी साल 2003 में बंटी नेगी से हुई थी। जिससे दोनों को एक प्यारी सी बेटी भी है। जिसका नाम आरा है। वहीं इसी संदर्भ में एक यूजर ने उनसे पूछा तुमको पहले से ही दो बच्चे हैं ऐसे में तुमने दोबारा शादी करने के बारे में कैसे सोचा। (ये भी पढ़ें: काम्या पंजाबी ने शादी से पहले घर में रखी माता की चौकी, देखिए कैसे हुई प्री- वेडिंग फंक्शन की शुरुआत)

इस सवाल पर अभिनेत्री तो क्या ही जवाब देती कि मैडम की बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर उर्फ कविता कौशिक ने ऐसा शानदार जवाब दिया जिसे सुनने के बाद जनाब की हालत भी खस्ती हो चुकी होगी। कविता ने महाशय के रिप्लाई के नीचे कमेंट करते हुए लिखा- क्योंकि आपकी शादी हो चुकी है इसलिए आप जीवन भर के लिए एक साथी-सबसे अच्छे दोस्त के साथ अपना जीवन बिता रहे हैं। बच्चों को पैदा करने से परे भी एक महिला का जीवन है, उन लोगों में दोष न निकाले जो अपने जीवन का निर्माण करने और खुशी पाने की लाख कोशिश करते हैं। दूसरों की खुशी में शरीक होने की कोशिश करें, बजाय इसके कि वे ऐसे सुखद समय पर ये मूर्खतापूर्ण प्रश्न पूछें। वहीं कविता ने अपनी बात समाप्त करते हुए लिखा, उनके दोनों बच्चों ने इससे भी अधिकांश समारोहों की योजना बनाई है। सबसे पहले तो आप ये पोस्ट देखिए।

आपको बताते चलें कि काम्या पंजाबी-शलभ दांग की शादी की सारी रस्में बीते दिनों यानि 8 फरवरी को ही शुरू हो गईं थी। जिसमें सबसे पहले उनकी सगाई की रस्म अदा की गई।वहीं बीते दिन यानि 9 जनवरी को सुबह एक्ट्रेस की हल्दी का फंक्शन आयोजित हुआ। वहीं इसी कड़ी में रात को अभिनेत्री की मेहंदी और संगीत था। जिसमें होने वाली दुल्हिनया और दूल्हे राजा ने पंजाबी और बॉलीवुड गानों पर जबरदस्त तरीके से डांस किया। बात करें शादी के आगे के फंक्शन की 11 फरवरी को एक शानदार पार्टी रखी जाएगी, जिसमें उनके कुछ खास दोस्त और करीबी रिश्तेदार को बुलाया जाएगा। वहीं, एक रिसेप्शन का आयोजन दिल्ली में भी किया जाएगा क्योंकि शलभ दिल्ली बेस्ड हेल्थकेयर बिजनेसमैन हैं। दिलचस्प बात तो ये है कि दोनों की शादी की तारीख का सयोंग फरवरी महीने में बना हैं क्योंकि दोनों ने पिछले साल फरवरी में एक-दूसरे को डेटिंग करना शुरू किया था। वे पहले दोस्त बने और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती एक अटूट रिश्ते में बदल गई। (ये भी पढ़ें: जब सारा अली खान से ये सवाल कर खुद घबरा गईं करीना कपूर, कहा- तुम्‍हारे पिता ये सब न सुन रहे हों)

खैर जो भी हो हम तो यही कहेंगे कि काम्या पंजाबी और शलभ दांग को इन फालतू सवालों पर ध्यान ही नहीं देना चाहिए। क्यूंकि इसका नतीजा सिर्फ आपका दिमाग ही खराब कर सकता है, वैसे हम तो नई-नई दुल्हिनया को ढेर सारी शादी की बधाई देते हैं। वैसे आप कविता कौशिक के जवाब से कितना सहमत हैं हमें कमेंट करके जरूर बताइए, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.