कमल हसन की एक्स-वाइफ सारिका से होने वाली थी कपिल देव की शादी, लेकिन इसलिए नहीं जुड़ा रिश्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की एक समय में एक्टर कमल हसन की एक्स-वाइफ सारिका से शादी होने वाली थी। लेकिन फिर क्यों नहीं जुड़ा इनका रिश्ता आइए आपको बताते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

कमल हसन की एक्स-वाइफ सारिका से होने वाली थी कपिल देव की शादी, लेकिन इसलिए नहीं जुड़ा रिश्ता

भारत के लिए 25 जून 1983 वो एतिहासिक दिन था, जब इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव रामलाल निखंज (Kapil Dev) ने पहली बार फाइनल में धुरंधर टीम वेस्टइंडीज को 43 रन से मात देकर ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप ट्रॉफी लिफ्ट की थी। यह कपिल देव की पारी थी, जिसने भारत को पहली बार ये गर्व का पल अनुभव कराया था। पूर्व कैप्टन कपिल की गिनती क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में की जाती है। काफी लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होगी कि, कपिल देव एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम 400 विकेट लेने और टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड है।   

कपिल देव ने अपनी जिंदगी में सब कुछ हासिल किया है और वो हमेशा ऐसे व्यक्ति के रूप में जाने जाएंगे, जिन्होंने क्रिकेट गेम को पूरे देश का फेवरेट बना दिया। अगर कपिल की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें, तो उन्होंने 1980 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड रोमी भाटिया से शादी की थी। इसके बाद 1996 में कपल के घर एक बेटी ने जन्म लिया, जिसका नाम उन्होंने आमिया देव रखा। हालांकि, कपिल की जिंदगी का एक ऐसा भी चैप्टर है, जिससे काफी लोग अनजान हैं। दरअसल, मौजूदा समय में साउथ इंडियन सुपरस्टार कमल हसन की एक्स-वाइफ व बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार सारिका एक समय में कपिल के प्यार में पागल थीं और दोनों की एक-दूसरे से शादी होने वाली थी। लेकिन, बाद में दोनों की शादी होते-होते रह गई। तो आइए जानते हैं कि, आखिर क्यूं नहीं मुकाम तक पहुंच पाया कपिल और सारिका का रिश्ता? (ये भी पढ़ें: सतीश शाह की लव स्टोरीः एक्टर के प्रपोजल को वाइफ़ मधु ने कर दिया था रिजेक्ट, फिर ऐसे बनी थी बात)

Birthday Kapil Dev Got Married To Sarika Kamal Hassan Wife Romi Bhatia

क्रिकेटर कपिल देव और सारिका की जब पहली बार एक-दूसरे से मुलाकात हुई, तब ये दोनों सिंगल थे। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों सेलेब्स को मिलवाने का आइडिया मनोज कुमार का था। फर्स्ट मीटिंग के बाद दोनों की आपस में बातें शुरू हो गईं और धीरे-धीरे दोनों का रिश्ता दोस्ती में तब्दील हो गया। उस दौरान कपिल और सारिका के बारे में चारों-तरफ बातें शुरू होने लगीं और आए दिन ये दोनों मीडिया की हेडलाइंस में छाए रहते थे। ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की एक रिपोर्ट की मानें तो, कपिल उस टाइम सारिका को अपने पेरेंट्स के घर पंजाब भी लेकर गए थे, क्योंकि दोनों की जल्द ही शादी करने की प्लानिंग थी।

Birthday Kapil Dev Got Married To Sarika Kamal Hassan Wife Romi Bhatia

दोनों के बीच सबकुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन अचानक से एक दिन दोनों के ब्रेकअप की खबर ने देश भर में सनसनी फैला दी। हालांकि, दोनों ने कभी अपने ब्रेकअप के बारे में पब्लिकली कोई सफाई नहीं दी, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि सारिका से रिश्ते के दौरान कपिल को किसी दूसरी लड़की से प्यार हो गया था। कपिल की ये लेडीलव और कोई नहीं, बल्कि उनकी वाइफ रोमी भाटिया हैं, जिनकी क्रिकेटर से मुलाकात उनके क्लोज फ्रेंड सुनील भाटिया ने कराई थी। कपिल, रोमी की ख़ूबसूरती के दीवाने हो गए थे और इसलिए उन्होंने सारिका को छोड़कर उनसे शादी करने का फैसला किया। (ये भी पढ़ें: नसीरुद्दीन शाह ने 15 साल बड़ी महिला से की पहली शादी तो दूसरी बार 7 साल छोटी रत्ना पर ऐसे आया दिल)

Birthday Kapil Dev Got Married To Sarika Kamal Hassan Wife Romi Bhatia

जहां एक ओर कपिल ने रोमी भाटिया से शादी करके अपनी मैरिड लाइफ की शुरुआत की, वहीं सारिका ने उस दौर के सबसे पॉपुलर एक्टर कमल हसन में अपना प्यार पाया। कमल उस दौरान वाणी गणपति के साथ शादी कर चुके थे, लेकिन इसके बावजूद सारिका की ओर आकर्षित होने से वे खुद को रोक नहीं पाए। हालांकि, टाइम के साथ सारिका ने कमल से ब्रेकअप करने का फैसला किया, क्योंकि वो उनकी पर्सनल लाइफ को ख़राब नहीं करना चाहती थीं, लेकिन ऐसा करने में वो नाकाम रहीं। कमल और सारिका को एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत हो गई थी और दोनों के लिए एक-दूसरे के बिना रह पाना बेहद मुश्किल हो रहा था। इन सबके बीच सारिका के प्रेग्नेंट होने की खबर भी सामने आने लगी, जिसके बाद साल 1988 में कमल ने वाणी के साथ अपनी शादीशुदा रिश्ते को तोड़ने का फैसला किया और सारिका से शादी कर ली। लेकिन इन दोनों का रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया, और दोनों साल 2004 में एक-दूसरे से अलग हो गए।

Birthday Kapil Dev Got Married To Sarika Kamal Hassan Wife Romi Bhatia

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि कपिल की प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग है। तो आपको कपिल और सारिका की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम) 
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.