करीना कपूर ने अपने दूसरे बच्चे के लिए नए घर में बनवाई है नर्सरी, 4 फ्लोर के घर में होंगी ये सुविधाएं

बॉलीवुड स्टार्स करीना कपूर और सैफ अली खान जल्द ही अपने नए शानदार घर में शिफ्ट होने वाले हैं। उनके घर के डोकेरेशन के बारे में डिजाइनर दर्शिनी ने बातचीत की है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

करीना कपूर ने अपने दूसरे बच्चे के लिए नए घर में बनवाई है नर्सरी, 4 फ्लोर के घर में होंगी ये सुविधाएं

बॉलीवुड स्टार्स करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) जल्द ही दूसरी बार पैरेंट्स बनने वाले हैं। करीना कपूर के प्रेग्नेंसी पीरियड का आखिरी महीना चल रहा है। ऐसे में करीना और सैफ अपने आने वाले बच्चे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और उसके स्वागत की तैयारियां कर रहे हैं। दोनों ने अपने दूसरे बच्चे के कंफर्ट के चलते अपना घर भी बदल दिया, और नए घर में उनके बच्चे के लिए नर्सरी भी बनाई गई है। इसकी जानकारी करीना की इंटीरियर डिजानर दर्शिनी शाह ने दी है।

आपको करीना कपूर खान के नए घर के बारे में बताएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि, हाल ही में करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर (Randheer Kapoor) ने बताया था कि उनकी बेटी करीना और दामाद सैफ अली खान जल्द ही अपने 11 साल पुराने घर ‘फॉर्चून हाइट्स’ को छोड़कर नए घर में शिफ्ट होने वाले हैं। उनका ये घर काफी बड़ा होगा। (ये भी पढ़ें- अली गोनी ने 'बिग बॉस' के घर के अंदर गर्लफ्रेंड जैस्मिन की फोटो को चुपके से किया किस, देखें वीडियो)

यही नहीं, खुद करीना ने भी पिछले दिनों अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक तस्वीर लगाई थी, जिसमें वह अपने घर को नया लुक देने के लिए दिशा-निर्देशित करती नजर आई थीं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए करीना ने कैप्शन में लिखा था, ’2021 का पहले सेटअप।’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा था, ‘हमारी फेवरेट दर्शिनी के साथ वापसी। ड्रीम होम।’ वहीं, अब हाल ही में खुद दर्शिनी ने करीना और सैफ के नए घर के बारे में बातचीत की है।

दरअसल, ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में करीना की फेवरेट इंटीरियर डिजाइनर दर्शिनी शाह ने बताया, ‘सैफ और करीना का नया घर एक तरह से पुराने का एक्सटेंशन है। वे फॉर्च्यून हाइट्स वाले घर में पूरी तरह से कंफर्टेबल हो गए थे। वे अपना घर छोड़ना नहीं चाहते थे। इसलिए नए घर को इस तरह से तैयार किया गया है, ताकि इसमें पुराने घर का फील हो, लेकिन उनके दूसरे बच्चे की जरूरतों का सारा सामान भी हो। इस घर में बच्चे के लिए एक खूबसूरत नर्सरी भी तैयार की गई है। तैमूर का भी अपना स्पेस है, क्योंकि वह बड़ा हो रहा है। यह उनके पुराने घर से काफी बड़ा है। इसमें खूबसूरत छत, एक स्वीमिंग पूल, आउटडोर एरियाज के साथ ज्यादा स्पेस और खुली जगह है। इसमें सभी के लिए कमरा है।’ (ये भी पढ़ें- बेबी बंप फ्लॉन्ट करते दिखीं अनिरुद्ध दवे की वाइफ शुभी आहूजा, चेहरे पर नजर आ रहा प्रेग्नेंसी ग्लो)

दर्शिनी ने आगे बताया, ‘सैफ और करीना दोनों कंफर्टेबल और लग्जीरियस चीजों को पसंद करते हैं। वह अपने घर में ट्रैवल डायरी वाला फील चाहते हैं। उन्होंने अपने कुछ यादगार पलों को इकट्ठा करके उनकी यादों की कुछ झलकियां अपने घर में लगाई हैं। वे इंग्लैंड पसंद करते हैं। वे कॉलोनियल-क्लासिक स्टाइल की सजावटों को पसंद करते हैं। इसके साथ ही वे शोर नहीं पसंद करते हैं। फॉर्च्यून हाउस की तरह, उनके नए घर में भी लाइब्रेरी, आर्टवर्क्स, एंटिक्स, कैंडल्स और खास तरह के फर्नीचर्स हैं।’

दर्शिनी ने 11 साल पहले सैफ और करीना के लिए फॉर्च्यून हाइट्स के घर को डेकोरेट किया था। इसलिए उन्हें पता है कि दोनों सेलेब्स को किस तरह का घर पसंद है और वह किन चीजों में कंफर्टेबल महसूस करते हैं। उन्होंने अपने पहले घर में भी बेटे तैमूर के लिए नर्सरी बनवाई थी और अब उन्होंने अपने नए घर में दूसरे बच्चे के लिए भी नर्सरी बनवाई है, ताकि उनके लाडले बेटे तैमूर को भी अपना खुद का स्पेस मिल सके। दर्शिनी ने बताया, ‘करीना अपने नए घर की सजावट में काफी इन्वॉल्व रहती हैं। प्रेग्नेंसी के दिनों में भी वह कदम उठाती और सभी चीजों को चेक करती हैं, साथ ही घर में पसंद आने वाली चीजों को ला रही हैं। फैमिली के वेलकम के लिए ये घर एकदम तैयार है।’ (ये भी पढ़ें- आशा नेगी के रूमर्ड बॉयफ्रेंड अर्जित तनेजा के लिए एक्ट्रेस की मां ने भेजा खाना, देखें इसकी एक झलक)

फिलहाल, ये तो साफ है कि करीना और सैफ अपने व बच्चों के कंफर्ट से कोई भी समझौता नहीं करते हैं। फैंस को करीना और सैफ के दूसरे बच्चे के साथ-साथ नए घर की इनसाइड फोटोज का भी बेसब्री से इंतजार है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.