करीना कपूर-सैफ अली खान दूसरे बेटे का नाम जेह रखने पर हुए ट्रोल, यूजर्स ने बताया- 'जहांगीर'

एक्ट्रेस करीना कपूर और अभिनेता सैफ अली खान को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है, क्योंकि कपल ने अपने दूसरे बेटे का नाम जेह रखा है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

करीना कपूर-सैफ अली खान दूसरे बेटे का नाम जेह रखने पर हुए ट्रोल, यूजर्स ने बताया- 'जहांगीर'

बॉलीवुड इंडस्ट्री के रॉयल कपल करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) 21 फरवरी 2021 को अपने दूसरे बेटे के माता-पिता बने थे। बीते दिनों, सोशल मीडिया के जरिए कपल के बेटे का नाम सामने आया था। पटौदी खानदान के सबसे छोटे नवाब का नाम जेह है और इस बात को करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) ने भी कंफर्म कर दिया है, लेकिन लगता है फैंस को करीना कपूर के बेटे जेह का नाम ज्यादा पसंद नहीं आया है। इसी वजह से करीना और सैफ को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

kareena kapoor

पहले आप ये जान लीजिए कि, ‘बॉम्बे टाइम्स’ की एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसके मुताबिक, करीना और सैफ अपने नन्हे बेबी को 'जेह' (Jeh) कहकर बुलाते हैं। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद करीना कपूर के पिता व अभिनेता रणधीर कपूर ने एक स्टेटमेंट दिया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि, उनके नाती का नाम जेह है। रणधीर कपूर ने कहा था, 'हां, करीना और सैफ के बेटे का नाम हाल ही में जेह रखा गया है। ये नाम हमने पिछले हफ्ते ही फाइनल किया है। जिसके बाद से ही पूरा परिवार घर आए नन्हे मेहमान को जेह नाम से बुला रहा है।’

(ये भी पढ़ें: क्या विशाल आदित्य सिंह को-स्टार सना मकबूल को कर रहे हैं डेट? एक्टर ने कहा- 'दुनियावालों जलो मत')

kareena kapoor second son name

आइए अब आपको बताते हैं ट्रोलर्स ने क्या कहा है। दरअसल, सोशल मीडिया के कई यूजर्स को करीना कपूर और सैफ अली खान के छोटे बेटे का नाम पसंद नहीं आया है। कई लोगों का मानना है कि, जेह का मतलब जहांगीर है, लेकिन करीना कपूर ने ट्रोलर्स से बचने के लिए ‘जहांगीर’ को छोटा करके ‘जेह’ कर दिया है। एक यूजर ने लिखा है, ‘मुझे 101% यकीन है कि, करीना और सैफ अपने बेटे का नाम जहांगीर रखना चाहते थे। लेकिन वह नहीं चाहते थे कि, तैमूर को बैकलेश का सामना करने पड़े, इसलिए उन्होंने इसे छोटा कर दिया।’ तो दूसरे यूजर ने लिखा, ‘जहांगीर के लिए छोटा।’ इतना ही नहीं, एक यूजर ने लिखा कि, ‘औरंगजेब रख लेते, बाबर, टीपू, खिलजी कितने नाम थे मुगलों के।’ नीचे देखे ट्रोलर्स के कमेंट्स के स्क्रीनशॉट्स।

(ये भी पढ़ें: कृष्णा श्रॉफ का 20 साल की उम्र में हुआ था पहला ब्रेकअप, कहा- 'हम 3 साल साथ थे')

kareena kapoor trolled

kareena kapoor son trolled

kareena kapoor son jeh

user troll kareena kapoor

करीना कपूर ने 9 मई 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी, जिसमें एक्ट्रेस ने अपने छोटे बेटे जेह का चेहरा फैंस को दिखाया था। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, करीना कपूर के बड़े बेटे तैमूर अली खान अपने छोटे भाई को गोद में लेकर बैठे हुए हैं। इस दौरान नन्हे जेह ने अपने दोनों हाथों से अपने चेहरे को छुपाया हुआ है, लेकिन फिर भी जेह के चेहरे की झलक साफ देखने को मिल रही है। सोशल मीडिया पर करीना कपूर के दोनों बेटों की ये तस्वीर खूब पसंद की गई थी।

(ये भी पढ़ें: तापसी पन्नू ने बॉयफ्रेंड माथियास बो का मनाया बर्थडे, सामने आई सेलिब्रेशन की तस्वीर)

kareena kapoor son

हालांकि, करीना कपूर अपने बेटे तैमूर अली खान के नाम को लेकर भी काफी ट्रोल हुई थीं। लोगों को एक्ट्रेस के बेटे का नाम बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था। हालांकि, एक्ट्रेस ने उस समय का डटकर सामना किया था। पत्रकार बरखा दत्त के साथ 'वी द वुमेन' के ऑनलाइन सेशन के दौरान करीना कपूर ने तैमूर के नाम पर हुए विवाद पर कहा था कि, ‘उसके नाम को लेकर जो हुआ वह बहुत ही डरावना था, वह बहुत नफरत फैलाने वाला था और मैं उसे कभी नहीं भूल पाउंगी। उस समय मैं एक इंसान और मां के रूप में बहुत घबरा गई थी। लेकिन, मैं अपने बच्चे का नाम क्या रखूंगी? मैं उसे क्या कहकर पुकारूंगी? यह पूरी तरह मेरा फैसला है और इससे किसी दूसरे का कोई लेना-देना नहीं है।'

kareena kapoor with taimur

फिलहाल, इस बात में कोई शक नहीं है कि, करीना कपूर और सैफ अली खान को ट्रोलर्स से कोई फर्क नहीं पड़ता है। तो कपल के बेटे के नाम पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.