क्या करीना के दूसरे बेबी की भी डिलीवरी कराएंगे ये डॉक्टर? इसके पीछे है एक दिलचस्प वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर के दूसरे बेबी की डिलीवरी को लेकर एक मशहूर डॉक्टर का नाम सामने आ रहा है। आइए जानते हैं कौन है वो डॉक्टर।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

क्या करीना के दूसरे बेबी की भी डिलीवरी कराएंगे ये डॉक्टर? इसके पीछे है एक दिलचस्प वजह

बी-टाउन के सबसे रॉयल कपल कहे जाने वाले करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) जल्द ही अपने दूसरे बेबी के पेरेंट्स बनने वाले हैं। करीना अपनी प्रेग्नेंसी के आखिरी फेज में हैं और किसी भी मिनट वो एक नन्ही सी जान को जन्म दे सकती हैं। इस बीच कपूर और पटौदी परिवार में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। हाल ही में, ‘बेबो’ की डिलीवरी होने से पहले उनकी मां बबीता, बहन करिश्मा कपूर और सौतेले बेटे इब्राहिम अली खान एक्ट्रेस के घर पर उनसे मिलने भी गए थे। अब इन्हीं सब के बीच एक डॉक्टर की चर्चाएं तेज हो गई हैं। जिस डॉक्टर का नाम लाइमलाइट में बना हुआ है, उनके ही करीना के सेकेंड बेबी डिलीवर करने के कयास लगाए जा रहे हैं। और ऐसा क्यूं है, इसके पीछे की दिलचस्प वजह हम आपको बताते हैं।

पहले ये जान लीजिए कि, करीना और सैफ ने 16 अक्टूबर 2012 को एक-दूसरे से शादी रचाई थी। एक-दूसरे के साथ काफी समय गुजारने के बाद कपल ने अपनी शादी की अनाउंसमेंट करके उस वक्त सब को हैरानी में डाल दिया था। जहां, करीना की ये पहली शादी थी, वहीं सैफ ने पहली शादी अपने से 12 साल बड़ी उम्र की एक्ट्रेस अमृता सिंह से की थी। सैफ की पहली शादी से उनके दो बच्चे सारा व इब्राहिम अली खान हैं। लेकिन समय के साथ पड़ती दरार ने दोनों के रिश्ते को कमजोर कर दिया और शादी के कुछ सालों बाद दोनों ने तलाक ले लिया था। वहीं, करीना से शादी के बाद कपल 20 दिसंबर 2016 को एक क्यूट बेबी बॉय तैमूर का पैरेंट बना। मौजूदा समय में करीना प्रेग्नेंट हैं और उनकी डिलीवरी किसी भी वक्त हो सकती है। (ये भी पढ़ें: पूर्व हॉकी प्लेयर परगट सिंह के बेटे हरताज ने जसलीन कौर संग रचाई शादी, सामने आईं वेडिंग फोटोज)

इसके अलावा, आपका ये भी जानना जरूरी है कि तैमूर के जन्म के वक्त भी कपूर और पटौदी परिवार की खुशियां सांतवें आसमान पर थीं। जहां फैमिली के यंग नवाब के आने पर तैमूर के नाना रणधीर कपूर और मौसी करिश्मा कपूर ने अपनी ख़ुशी एक्सप्रेस की थी, वहीं उस वक्त सारे फैंस बुआ सोहा अली खान और कपूर व खान फैमिली की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे थे। इसके बाद फैंस को ज्यादा वेट न कराते हुए सोहा ने कहा था, “फैमिली बहुत खुश है। तैमूर अली खान पटौदी एक ब्यूटीफुल बेबी बॉय है और मां व बेटा पूरी तरह स्वस्थ हैं।”

हालांकि, सोहा अली खान के इस स्टेटमेंट के अलावा सबसे ज्यादा एक और खबर ने लाइमलाइट बटोरी थी। दरअसल, एक रिपोर्ट में ये खबर सामने आई थी कि करीना और तैमूर की डिलीवरी सेम डॉक्टर ने की थी। जी हां, ये बात बिल्कुल सच है। मिली जानकारी के मुताबिक, कपूर खानदान के फैमिली डॉक्टर रुस्तम पी सूनावाला जो कि एक जाने-माने गायनाकोलॉजिस्ट हैं, उन्होंने ही करीना की भी डिलीवरी की थी। यहां तक, करिश्मा और रणबीर कपूर को डिलीवर करने वाले भी डॉक्टर रुस्तम ही थे। इसके बाद 2016 में उन्होंने ही तैमूर को डिलीवर किया। (ये भी पढ़ें: खेसारी लाल यादव ने पत्नी चंदा देवी को विश किया बर्थडे, वाइफ ने हर मोड़ पर दिया है एक्टर का साथ)

अब चर्चाएं हैं कि करीना के सेकेंड बेबी की डिलीवरी डॉक्टर रुस्तम के बेटे फिरोज सूनावाला ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल करेंगे। दरअसल, फिरोज सूनावाला मुंबई के एक जाने-माने गायनकोलॉजिस्ट और डॉक्टर रुस्तम के बेटे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, उनकी कंसलटेशन फीस 3000 रुपए है।

प्रेग्नेंसी के दौरान सुपर एक्टिव रही हैं करीना

करीना ने तैमूर के जन्म के समय से ही प्रेग्नेंट महिलाओं के बारे में चली आ रही पुरानी विचारधाराओं को तोड़कर एक नया ट्रेंड सेट करने का काम किया है। उस दौरान भी एक्ट्रेस ने अपनी डिलीवरी के मात्र 45 दिन बाद काम करना शुरू कर दिया था। वहीं, अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के आखिरी महीनों तक एक्ट्रेस का काफी बिजी शेड्यूल रहा। करीना अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर 29 जनवरी 2021 को एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें नेक फुल स्लीव्स टॉप और रोज गोल्ड स्कर्ट पहने एक्ट्रेस डांस करती दिख रही हैं। इसके अलावा, उन्होंने एक ब्रांड के लिए बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए एक फोटोशूट भी कराया था। (ये भी पढ़ें: दीया मिर्जा के पति वैभव रेखी की एक्स-वाइफ सुनैना रेखी ने कपल की शादी पर दिया ऐसा रिएक्शन)

जर्नलिस्ट और फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा के साथ एक इंटरव्यू में करीना कपूर ने अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी पर कई बातें की थीं। एक्ट्रेस ने बताया था कि वह अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी में स्वस्थ रहना चाहती हैं। उन्होंने कहा था, ‘पिछली बार, मैं काफी मोटी हो गई थी। मैंने 25 किलोग्राम वजह बढ़ा लिया था, लेकिन अब मैं ऐसा नहीं करना चाहती हूं। मैं बस चाहती हूं कि मैं स्वस्थ और तंदुरुस्त रहूं। मुझे लगता है कि पहली बार, यह सिर्फ उत्साह था क्योंकि हर कोई कह रहा था पराठे खाओ, घी खाओ, दूध पियो, बेसन के लड्डू आ रहे हैं और अब मैं ऐसे सुनती हूं, जैसे मैंने पहले किया है। मुझे पता है कि मेरे लिए क्या जरूरी है। मेरे डॉक्टर का कहना है कि 'आप दो के लिए नहीं खा रहे हैं, यह सिर्फ एक मिथक है। बस स्वस्थ रहो और सुरक्षित रहो।' और यही मैं करने की कोशिश कर रही हूं।’

फ़िलहाल, करीना कपूर की डिलीवरी को लेकर सिर्फ कपूर व पटौदी फैमिली ही नहीं बल्कि उनके कई सारे फैंस भी एक्साइटेड हैं। तो आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.