तैमूर अली खान-युग की परवरिश पर करीना कपूर और काजोल के कुछ ऐसे हैं विचार, फैंस बोले- मां हों तो ऐसी

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के रेडियो शो में इस बार मेहमान बनकर काजोल (Kajol) आईं थी। जहां उन्होंने अपने दोनों बच्चों यानि नायसा और युग की परवरिश को लेकर ढेर सारी बातें की।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

तैमूर अली खान-युग की परवरिश पर करीना कपूर और काजोल के कुछ ऐसे हैं विचार, फैंस बोले- मां हों तो ऐसी

पहली बार माता-पिता बनने का एहसास अलग ही होता है। इस दौरान पैरेंट्स अपने बच्चों के लिए हर वो कोशिश करना चाहते हैं जो उनके लाडले या लाडली को खुश कर सके। मगर माता-पिता बनना बिल्कुल आसान काम नहीं। माता-पिता बनने के बाद कई सारी चीजों को ध्यान में रखना पड़ता है। बच्चे के साथ कई सारी जिम्मेदारियां भी साथ आती हैं। ऐसे में माता-पिता के लिए जरुरी है कि वो इन जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएं।

वैसे ये तो हर माता-पिता की ख्वाइश होती है कि उनका बच्चा आगे चलकर एक बेहतरीन इंसान बने और जीवन में उसे खूब कामयाबी मिले। कुछ ऐसी ही स्थिति से बॉलीवुड स्टार्स भी गुजरते हैं। बेशक बॉलीवुड स्टार्स पब्लिक फिगर होते हैं, लेकिन वो भी अपने बच्चों की परवरिश एक सामान्य बच्चे की तरह करना चाहते हैं और उन्हें एक बेहतर इंसान बनाना चाहते हैं। बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और काजोल (Kajol) भी इस लिस्ट में शामिल हैं। (ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के बर्थडे पर बड़ा सरप्राइज देना चाहते थे रणवीर सिंह, प्लान कुछ इस तरह हुआ फ्लॉप)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

काजोल और करीना जितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं, दोनों उतनी बेहतरीन मां भी हैं। काजोल और करीना अपने बच्चों के लिए एक बेहतरीन जिंदगी की उम्मीद रखती हैं और उनके प्रति अपनी जिम्मेदारियां भी बखूबी निभाती हैं। दोनों अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ काफी अच्छे से मैनेज करती हैं। काजोल और करीना कपूर खान ने एक बार फिर ये साबित किया कि वो कितनी बेहतरीन माएं हैं। दरअसल हाल ही में काजोल करीना के रेडियो शो ‘व्हाट वूमेन वांट’ (What Women Want) पर आई थीं। इस दौरान दोनों ने कई सारी बातें की। मगर शो की सबसे खास बात ये रही कि इस दौरान करीना और काजोल ने अपने बच्चों के बारे में भी खुलकर बात रखी।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

महिला सशक्तिकरण पर बात करते हुए काजोल ने कहा कि जब भी हम इस मामले पर चर्चा करते हैं तो हम इस बारे में भूल जाते हैं कि बच्चों को एक मां ही बड़ा करती है। इसका मतलब ये होता है कि जब हम अपने बच्चों को सिखाएंगे कि महिलाओं के साथ कैसा बर्ताव किया जाता है, तब ही वो कुछ सीखेंगे। जब उन्हें हम ये सिखाएंगे कि आपको घर और बाहर महिलाओं से अच्छे तरह से पेश आना है, तब ही हम अपने समाज में कुछ बदलाव ला पाएंगे। इस पर काजोल एक उदाहरण भी देती हैं और कहती हैं कि मेरा बेटा युग मुझसे पूछता है कि आप काम पर क्यों जाती हैं? वो मुझसे ये भी कहता है कि मम्मी आप काम पर मत जाया करो। (ये भी पढ़ें: गर्दन से आरके टैटू हटाने पर दीपिका पादुकोण ने दिया रिएक्शन, इशारों में कहती दिखीं ये बड़ी बात)

इसके जवाब में काजोल बेटे युग को यही समझाती हैं कि बेटा महिलाओं का काम करना एक आम बात है। काजोल बेटे को हमेशा ये समझाती हैं कि बेटा एक दिन तुम भी बड़े होगे, तुम्हारी भी शादी होगी और तुम्हारी पार्टनर काम करना चाहती है या करना चाहेगी तो वो एक आम बात है और उसे ऐसा करना भी चाहिए क्योंकि तुम दोनों पार्टनर हो। काजोल आगे कहती हैं कि महिलाएं पुरुषों से नीचे नहीं होती, ऊपर नहीं होती। महिलाएं हमेशा पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलती हैं। वहीं, करीना कपूर खान भी काजोल की एक इस बात से सहमत नजर आईं और उन्होंने ये भी कहा कि मैं खुद इस बात पर काफी विश्वास करती हूं।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब काजोल या करीना ने पहली बार अपनी फैमिली को लेकर इस तरह से बात की हो। दोनों एक्ट्रेस अक्सर ही अपनी फैमिली को लेकर बात करती हुई नजर आती हैं। हाल ही में करीना ने भी पति सैफ और पूरी फैमिली की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि जब तैमूर हुआ था, तो मैंने उसके होने कुछ महीनों बाद ही फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग शुरू कर दी थी। इस दौरान मुझे मेरी पूरी फैमिली ने भरपूर सपोर्ट किया था। (ये भी पढ़ें: न्यू ईयर के मौके पर गर्लफ्रेंड संग कुछ ऐसे प्यार लुटाते नजर आए रिषभ पंत, शेयर की ये शानदार फोटो)

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

वहीं, करीना कपूर खान और काजोल के वर्क फ्रंट की बात करें तो करीना की फिल्म ‘गुड न्यूज़’ हाल ही में रिलीज हुई है और बॉक्स ऑफिस पर कमाल का कलेक्शन कर रही है, जबकि काजोल की फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में सैफ अली खान और अजय देवगन भी अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी ये भी बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.