करीना कपूर बेटों जेह और तैमूर को लैंगिक समानता सिखाने की कर रहीं कोशिश, इंटरव्यू में किया शेयर

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने हाल ही में, अपने एक इंटरव्यू में अपने दोनों बेटों तैमूर और जेह को लैंगिक समानता सिखाने के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

करीना कपूर बेटों जेह और तैमूर को लैंगिक समानता सिखाने की कर रहीं कोशिश, इंटरव्यू में किया शेयर

बॉलीवुड की दीवा करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) अपने दोनों बेटों तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) और जहांगीर अली खान (Jehangir Ali Khan) की प्राउड मां हैं। इसके साथ ही वो कई माओं के लिए एक इंस्पिरेशन भी हैं। उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के बाद की बॉडी फ्लॉन्ट करने और अपने विचार दुनिया के साथ साझा करने में कभी कोई हिचकिचाहट महसूस नहीं की। जहां लोग लोग सोचते हैं कि, एक अभिनेत्री का करियर उसकी प्रेग्नेंसी के बाद रुक जाता है, वहीं करीना ने अपनी दोनों प्रेग्नेंसी के बाद काम करके इस धारणा को खारिज कर दिया है। यहां तक, उन्होंने अपने बेटों के जन्म के काफी कम समय के बाद ही काम पर वापसी कर ली थी।

kareena kapoor khan

करीना कपूर खान मुखर होने और अपने विचारों को सामने रखने के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में दिए गए अपने इंटरव्यू में, बेबो ने अपने बेटों तैमूर और जहांगीर को इस चीज का महत्व सिखाने के बारे में बात की कि, सिर्फ उनके पिता सैफ अली खान ही नहीं उनके लिए रोजी-रोटी कमाते हैं बल्कि, उनकी मां भी इसमें समान रुप से भूमिका निभाती हैं। इसके साथ ही, वो ये भी चाहती हैं कि, उनके बेटे सीखें कि, उनकी मां भी उनके पिता की तरह समान रुप से इज्जत पाने की हकदार हैं।

(ये भी पढ़ें: सैफ और करीना की नेट वर्थ जान दातों तले दबा लेंगे उंगली, सिर्फ पटौदी हाउस की कीमत है इतनी)

kareena kapoor with both sons

दरअसल, ‘फिल्म कम्पैनियन’ को दिए एक इंटरव्यू में करीना कपूर खान ने बताया कि, कैसे उन्होंने अपने बेटे तैमूर को ये बात सिखाई है कि, उनकी मां भी उनके पिता के बराबर हैं। एक्ट्रेस ने कहा, “टिम और जेह के केस में, वो मुझे अब भी काम पर जाते हुए देखते हैं। जैसे जब मैं अपने शूज पहन रही होती हूं, तो तैमूर पूछता है ‘आप कहां जा रही हो?’ तो मेरा जवाब होता है ‘मैं काम पर जा रही हूं या शूट पर जा रही हूं या मैं किसी इवेंट पर या मीटिंग में जा रही हूं, क्योंकि अम्मा को काम करना है।’ अब्बा काम करते हैं और अम्मा भी काम करती हैं। मुझे लगता है कि, वो ये देखते हुए बड़े हो रहे हैं कि, वो सिर्फ घर का आदमी ही नहीं है, जो चीजें करता है, हम दोनों समान रूप से काम करते हैं।”

kareena kapoor with taimur

करीना कपूर खान ने अपने इंटरव्यू में आगे बताया कि, कैसे वो और उनके पति सैफ अली खान अपनी जिम्मेदारियां बांटते हैं। एक्ट्रेस ने कहा, “हम दोनों टेबल पर खाना ला रहे हैं, हम दोनों इस बात को लेकर बिल्कुल क्लीयर हैं कि, हम दोनों बतौर एक कपल काम कर रहे हैं। हम एक-दूसरे पर इमोशनली और फाइनेंशियली निर्भर हैं। और अगर मेरे बेटे यह जानकर बड़े होते हैं कि, उनकी मां में क्षमता है और वो अपने घर में उस तरह के सम्मान की मांग करती हैं और उसे प्राप्त करती हैं, बाहर काम के लिए जाती हैं, मेहनत करती हैं, घर आती हैं ताकि उन्हें एक अच्छी जिंदगी मिल सके। तो मुझे लगेगा कि, आधी जंग मैंने जीत ली है। मेरे बेटों को ये जानना जरूरी है कि, महिलाएं पुरुषों के बराबर हैं। एक मां उनके पिता के बराबर है।"

(ये भी पढ़ें: करीना कपूर को 15 साल की उम्र में ही हो गया था प्यार, पता चलने पर मां बबीता ने दी थी ये सजा)

kareena kapoor khan with family

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब करीना ने अपने विचारों से हमें हैरान कर दिया है। इससे पहले, फिल्म मैग्जीन ‘फिल्मफेयर’ को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि, वो अपने बेटों को LGBTQ कम्यूनिटी से भेदभाव करना कभी नहीं सिखाएंगी। उन्होंने कहा था, “उन्हें (LGBTQ समुदाय के लोग) सिर्फ अलग कहना ही एक ऐसी चीज है, जिसे मैं पसंद नहीं करती हूं। हम एक हैं। लोग ऐसा कह भी क्यों रहे हैं कि, ‘ये अलग है’? नहीं, हम सबका दिल, फेफड़ा, जिगर एक है, तो हम किसी दूसरे तरीके से क्यों देख रहे हैं? मैं इस तरह से सोचती हूं और मैं अपने बेटों को भी इस तरीके से ही बड़ा करूंगी कि, वो भी ऐसा ही सोचें।”

taimur and jeh

इसी इंटरव्यू में करीना ने LGBTQ समुदाय के लोगों को संबोधित किया था और अपने खुले विचारों के होने के बारे में बात की थी, क्योंकि उनके और सैफ के इस समुदाय के कई दोस्त हैं। उन्होंने बताया था, “मैं आप लोगों से प्यार करती हूं, दोस्तों। मैं इस बात से प्यार करती हूं कि, आप हमेशा मुझ पर अपना इतना प्यार बरसाते हैं। मैं पारदर्शिता के पक्ष में हूं और सैफ और मैं दोनों ऐसे लोग हैं, जो पारदर्शी तरीके से जीवन जीते हैं और LGBTQ समुदाय से पूरी दुनिया में उनके दोस्त हैं। हम खुले दिल के और खुले दिमाग के हैं और मैं इसी तरह से अपने बच्चों को भी बड़ा करने के बारे में सोचती हूं।”

(ये भी पढ़ें: बचपन में बेटे तैमूर अली खान की कार्बन कॉपी थीं करीना कपूर, ये अनदेखी तस्वीर है सबूत)

kareena kapoor family

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, करीना अपने बच्चों को अच्छी परवरिश देने के साथ ही उनमें अच्छे विचार डालने का भी प्रयास कर रही हैं।  तो आपकी एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.