जब करीना कपूर ने कहा कि वो किसी शादीशुदा पुरुष के साथ अफेयर नहीं करेंगी, फिर क्यों की सैफ से शादी

बॉलीवुड की बेबो यनि करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) अपनी हाजिरजवाबी के लिए जानी जाती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि मैडम की लाइफ में एक समय ऐसा था जब वो शादीशुदा मर्दों से कोसो दूर रहती थीं।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

जब करीना कपूर ने कहा कि वो किसी शादीशुदा पुरुष के साथ अफेयर नहीं करेंगी, फिर क्यों की सैफ से शादी

इन्हें बेबो कहा जाएं या मिस्स खान या यूं कहे कि वो सबकी फेवरेट हैं तो कुछ गलत नहीं होगा। जी हां, बॉलीवुड की सुपरस्टार हीरोइन की कैटेगरी में शुमार और कपूर खानदान की आन-बान शान करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) 21 सितंबर 1980 को मुंबई में जन्मी थी। करीना कपूर का शुरूआती करियर भले ही लाइम लाइट की सीढ़ी नहीं चढ़ पाया हो लेकिन आज के दौर में वो अच्छे-अच्छों को अपनी एक्टिंग से घाट-घाट का पानी पिलाती हैं। वैसे तो बेबो यानि करीना बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं लेकिन बड़े होकर वो बनना चाहती थीं एक लॉयर। वकालत की पढ़ाई में एडमिशन भी लिया लेकिन एक साल ही पढ़ाई के बाद बेबो को लगा कि वो तो एक्टिंग में ही अच्छी थी। करीना के पिता मशहूर एक्टर रणधीर कपूर, मां अभिनेत्री बबिता और बहन प्रसिद्ध एक्ट्रेस करिश्मा कपूर हैं और उनके पति का नाम सैफ अली खान और बेटे का नाम तैमूर अली खान है। लेकिन शादी के रिश्ते में बंधने से पहले एक समय ऐसा भी था जब करीना  के लव अफेयर की चर्चा भी काफी हुआ करती थी।

जी हां, इस बात से तो हम सभी अच्छे से वाकिफ हैं कि शाहिद कपूर के साथ करीना कपूर का अफेयर काफी लंबे समय तक चला और दोनों का किस वीडियो क्लिप भी काफी चर्चा में था लेकिन उसके बाद दोनों की राहें अलग हो गईं। शाहिद कपूर और करीना के ब्रेकअप की वजह कई लोगों ने अमृता राव को माना। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म 'विवाह' के दौरान शाहिद और अमृता राव एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए थे और इसी वजह से करीना और शाहिद के बीच मनमुटाव हो गया। 'विवाह' 2006 में आई थी और उस वक्त शाहिद और करीना का अफेयर चरम पर था, लेकिन अमृता और शाहिद के लिंकअप की खबरों ने दोनों के अफेयर को खत्म कर दिया। लेकिन इस बात को भी कई लोगों ने सिरे से नकार दिया। कुछ ने इस ब्रेकअप के पीछे कोई और वजह बताई। ये बात तब और पुख्ता हो गई जब नेहा धूपिया के चैट शो शाहिद ने इशारों में करीना कपूर पर धोखा देने का आरोप लगाया। (ये भी पढ़ें: जैसी मां वैसी बेटी! अमृता सिंह की कार्बन कॉपी लग रही हैं सारा अली खान, पहचानना हुआ मुश्किल)

नेहा धूपिया के शो में जब नेहा ने शाहिद से पूछा कि क्या वो किसी को-स्टार्स के प्यार में पड़े हैं? इस पर शाहिद ने कहा था,  'मैं दो बार अपने को-स्टार्स से प्यार कर बैठा था। जिनमें से एक तो आज बहुत ही पॉपुलर हैं लेकिन उन्होंने मुझे धोखा दिया था। शाहिद के इस जवाब से शक की सुई करीना कपूर खान पर आकर टिक गई थी। करीना कपूर की शादी के 3 साल बाद 7 जुलाई 2015 को शाहिद कपूर ने दिल्ली की रहने वाली मीरा राजपूत से शादी कर ली थी। शादी के समय शाहिद की उम्र 34 साल थी जबकि मीरा 21 साल। फिलहाल अब शाहिद और करीना अपना खुशहाल वैवाहिक जीवन बिता रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं एक समय ऐसा था जब करीना ने कहा था वह मैरिड मैन से खौफ खाती है। फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ''कृपया मुझे शान्ति दें। मैं न तो विवाहित पुरुषों से घिरी हूं और न ही मेरा उनके साथ कोई अफेयर है। विवाहित पुरुष मेरे करियर के लिए हार्मफुल हैं। ये सब तब की बात है जब करीना कपूर का नाम बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन के साथ जोड़ा जा रहा था।

अपनी बात को जारी रखते हुए करीना ने कहा था कि उसके साथ कोई शादीशुदा आदमी नहीं होगा। उन्होंने कहा- हां, मेरे लिए कोई विवाहित पुरुष नहीं है। लेकिन बेवफाई को ऐसा मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है? पुरुष अपनी महिलाओं को धोखा देते हैं, यह पहाड़ियों जितना पुराना है। एक पुरुष के लिए एक से अधिक महिलाओं से प्यार करना संभव है। लेकिन एक महिला के लिए एक से अधिक पुरुषों के साथ प्यार करना संभव नहीं है। इतना ही नहीं बातों ही बातों में करीना ने उस स्थिति का भी खुलासा किया जब वह सीधे धोखा मिलने पर वो अपने आदमी को मार डालेगी। उन्होंने अपनी बात को रखते हुए कहा प्यार और आकर्षण में अंतर है। मैं अपने आदमी को मुझे धोखा देने नहीं दूंगी और ही मैं उन्हें धोखा दूंगी। अगर मुझे पता चला कि मेरा आदमी बेवफा है, तो मैं उसे मार डालूंगी। कोई आँसू नहीं, कोई शोर-शराबा नहीं। मुझे कतई बर्दाश नहीं होगा जब मेरा अपना मेरे साथ ऐसा कुछ भी करे। (ये भी पढ़ें: देबिना बनर्जी को पति गुरमीत चौधरी पर आया बेहद प्यार, शादी की नौवीं सालगिरह पर दिया ये खास गिफ्ट)

बात करें करीना कपूर और सैफ अली खान की लव स्टोरी की तो करीना और सैफ दोनों को हर प्रेमी जोड़े की तरह बहुत इम्तेहान देने पड़े थे। करीना ने वोग इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि सैफ से शादी करने के लिए उन्होंने घर से भागने का प्लान बना लिया था। करीना ने कहा था, 'हम अपनी प्राइवेसी को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे। इतना ही नहीं हमने अपनी फैमिली को धमकी तक दे दी थी कि अगर हमारी शादी मीडिया का सर्कस बनी तो हम घर से भाग जाएंगे। करीना के कहा था कि हर कोई हमारे बारे में छोटी-छोटी खबर भी जानना चाहता था। हमने कोर्ट मैरिज की और छत पर आकर मीडिया को संबोधित किया। शादी से पहले करीना और सैफ लिव-इन में रहे। फिर 5 साल के रिलेशनशिप के बाद शादी के बंधन में बंधे थे। करीना ने शादी से पहले सैफ के सामने एक शर्त भी रखी थी। इस बात की जानकारी भी करीना ने एक इंटरव्यू में दी थी।

उन्होंने कहा, मैंने सैफ को अपना लाइफ पार्टनर इसलिए चुना था क्योंकि मैं एक सेल्फ डिपेंडेंट वुमन की तरह रहना चाहती थी। मैं शादी के बाद भी काम करना चाहती थी। और सैफ ने मेरी ये बात मानी थी। आपको बता दें कि फिल्म 'टशन' के दौरान करीना कपूर की मुलाकात सैफ अली खान से हुई थी। यहीं से दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी। शूटिंग से वक्त निकालकर दोनों साथ में घूमने जाते थे। इनके अफेयर की खबरें उड़ने लगी थीं लेकिन दोनों में से किसी ने भी इसे स्वीकार नहीं किया था। लैक्मे फैशन वीक के दौरान सैफ-करीना पहली बार साथ-साथ एक ही गाड़ी से आए। यहां पहली बार सैफ अली खान ने माना कि वह करीना के साथ डेट कर रहे हैं। 2010 में एक बार यह बात चर्चा में आई थी कि सैफ करीना जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय ने कुछ यूं रखा था अभिषेक बच्चन के लिए पहला करवा चौथ का व्रत, सामने आया अनदेखा वीडियो)

इतना ही नहीं कुछ संगठनों ने करीना-सैफ की शादी को लव जिहाद बताया था। इस पर करीना ने कहा था कि मैं लव में यकीन करती हूं लव जिहाद पर नहीं। मुझे लगता है कि प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे आप परिभाषित नहीं कर सकते। इसमें एक जुनून, ललक और बहुत सी चीजें होती हैं। और इसके बीच कोई महजब की दीवार नहीं होती। अब अगर एक हिंदू लड़का है और वह किसी मुस्लिम लड़की से प्यार करने लगता है, तो आप उन्हें रोक नहीं सकते। आप प्यार किसी से पूछकर नहीं करते हैं। आपको बता दें कि करीना से पहले सैफ ने 1991 में अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों अपने घरवालों के रिएक्शन से डरे हुए थे इसलिए दोनों ने छिपकर शादी कर ली थी। 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाने के बाद अमृता और सैफ 2004 में अलग हो गए। सैफ और अमृता के सारा और इब्राहिम नाम के दो बच्चे हैं।

वैसे कुछ भी कहो, वक्त का कुछ पता ही नहीं चलता शादीशुदा मर्दो पर बातचीत करने वाली करीना कपूर खान एक दिन यूं सैफ के प्यार में गिरफ्त हो जाएंगी किसी ने सोचा नहीं था। वैसे आपको दोनों की जोड़ी कैसी लगती है हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.