पहली प्रेंग्रेसी से करीना कपूर ने लिया ये सबक, अब जाकर शेयर किया एक्सपीरियंस

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने अपनी पहली प्रेंग्नेसी का अनुभव शेयर किया है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

पहली प्रेंग्रेसी से करीना कपूर ने लिया ये सबक, अब जाकर शेयर किया एक्सपीरियंस

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) अपनी हॉट तस्वीरों व अपनी फिल्मों के लिए तो काफी चर्चा में रहती ही हैं, लेकिन इन दिनों वो अपनी प्रेंग्नेसी को लेकर खबरों में हैं। फैंस से लेकर करीना के परिवार वाले तक हर कोई उनके दूसरे बेबी के आने का इंतजार कर रहा है। इन सबके बीच करीना ने इस बारे में बताया है कि उन्होंने अपनी पहली प्रेंग्नेसी से क्या सीखा था?

Kareena Kapoor Khan

दरअसल, 'पिंकविला' के अनुसार, 'नेशनल डेली' के साथ बातचीत में करीना कपूर खान ने तैमूर के साथ अपनी पहली गर्भावस्था से सीखे सबक के बारे में बात की। करीना ने स्वीकार किया कि उन्हें केवल अपने लिए खाना चाहिए ना कि दो लोगों के लिए। यही नहीं उन्होंने ये भी खुलासा किया कि तैमूर के समय यानी उनकी पहली गर्भावस्था के दौरान उनका 25 किलो वजन बढ़ा था। (ये भी पढ़ें: पहली मुलाकात वाली ड्रेस पहनकर काम्या पंजाबी ने मनाया पति शलभ डांग का बर्थडे, देखें खास तस्वीरें)

Kareena Kapoor Khan

इस बारे में बात करते हुए करीना ने कहा, 'जब महिलाएं गर्भवती होती हैं, तो उन्हें काफी कुछ खाने की इच्छा (Craving) होती है, लेकिन मुझे दो लोगों के लिए नहीं बल्कि सिर्फ अपने लिए खाना चाहिए।' इसके अलावा करीना ने अपनी गर्भावस्था के बीच अपनी फिटनेस का भी खुलासा किया कि वो नियमित रूप से अपने रूटीन को भी फॉलो करती हैं।

Kareena Kapoor Khan

करीना ने आगे कहा कि वो घी खाती हैं और इसे अपने हर भोजन में शामिल करती हैं। साथ ही वो दिन में एक बार दही भी खाती हैं। अपने आहार (Diet) के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं सिंपल इंडियन खाना खाती हूं, और अपने जीवन के एक प्रमुख हिस्से के लिए शाकाहारी रही हूं। मैं लंबे समय तक बिना मीट (मांस) खाए हुए रह सकती हूं। किसी भी चीज का ज्यादा होना आपको बीमार कर सकता है और उसका प्रभाव भी गलत हो सकता है। लेकिन उस चीज से दूर रहना भी जरूरी नहीं है, बल्कि सही बैलेंस बनाकर चलना जरूरी है।' 

Kareena Kapoor Khan

करीना ने ये भी कहा कि उनके पास अमृता अरोड़ा और मलाइका अरोड़ा जैसे अच्छे दोस्त हैं, जो उन्हें फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं। इस पर एक्ट्रेस ने कहा, 'ये बहुत अच्छा है, क्योंकि हम एक-दूसरे को बताते रहते हैं, और हम रोज अपना रूटीन फॉलो करते हैं। हमारे पास अक्सर हमारे ग्रुप वर्कआउट सेशन होते हैं, और ये काफी मजेदार होता है।' (ये भी पढ़ें: 55 लाख का लहंगा पहनकर नेहा कक्कड़ की शादी में पहुंची थीं उर्वशी रौतेला, जानें खासियत)

Kareena Kapoor Khan

इससे पहले, अनुपमा चोपड़ा के साथ एक इंटरव्यू में करीना कपूर खान ने अपनी दूसरी गर्भावस्था पर बात की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि वो अपनी दूसरी गर्भावस्था में स्वस्थ रहना चाहती हैं। इस पर उन्होंने कहा था, 'पिछली बार, मैंने खुद को हल्के में ले लिया, और मेरा 25 किलोग्राम वजन बढ़ गया था। इस बार मैं ऐसा नहीं करना चाहती। मैं सिर्फ स्वस्थ और फिट रहना चाहती हूं। मुझे लगता है कि ये सिर्फ पहली बार की एक्साइटमेंट होती है। सभी कहते हैं कि, पराठे खाओ, घी खाओ, दूध पियो, बेसन के लड्डू खाओ। और अब मैं इसे ऐसे सुन रही हूं जैसे मैंने इसे पहले किया है, मुझे पता है कि मेरे शरीर को क्या चाहिए। मेरे डॉक्टर कहते हैं, 'सुनो तुम दो लोगों के लिए नहीं खा रहे हो, ये सिर्फ एक मिथक है। बस स्वस्थ रहें और सुरक्षित रहें, और यही मैं करने की कोशिश कर रही हूं।'

करिश्मा ने शेयर किया करीना का वीडियो

करीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, और उनकी दूसरी प्रेंग्रेसी की बेबी बंप की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। हाल ही में करिश्मा कपूर ने 27 अक्टूबर 2020 को करीना कपूर एक लेटेस्ट बूमरैंग वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में प्रेग्नेंट करीना कुर्सी पर बैठी हैं और उनका बेबी बम्प फ्लॉन्ट करती दिख रही हैं। उनके साथ करिश्मा कपूर भी नजर आ रही हैं। वीडियो में एक मेकअप आर्टिस्ट करीना का मेकअप करता नजर आ रहा है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'बहन के साथ काम करना हमेशा से बेस्ट है।' #sistersquad #behindthescenes' (ये भी पढ़ें: ज़ैद दरबार संग गोवा में एंजॉय कर रही हैं गौहर खान, सामने आई रोमांटिक फोटोज व वीडियो)

करीना ने शेयर किया था पहली बार मां बनने का अनुभव

पिछले दिनों करीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पहली बार मां बनने का अनुभव फैंस के साथ साझा किया था। इस मौके पर उनके पति सैफ अली खान भी उनके साथ थे। एक वीडियो शेयर कर करीना ने बताया था कि, "जिसे 9 महीने पेट में रखा उसे अपने पास महसूस करना एक अद्भुत एहसास होता है। ये बहुत ही रियल फीलिंग्स हैं। वहीं सैफ ने अपने पिता बनने के बारे में कहा, "इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।"

फिलहाल, करीना के अलावा पूरा परिवार आने वाले नन्हे मेहमान के स्वागत में लगा हुआ है। हम भी एक्ट्रेस के आने वाले बेबी के स्वस्थ होने की कामना करते हैं। वैसे, आपको करीना द्वारा प्रेंग्नेसी के बारे में बताई गई बातें कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.