करीना कपूर न्यू बेबी को अपने पुराने घर में देंगी जन्म, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान इस सप्ताह में किसी भी दिन अपने दूसरे बच्चे को जन्म दे सकती हैं। इस बीच खबर है कि, वो दूसरे बेबी को अपने पुराने घर में जन्म देंगी। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

करीना कपूर न्यू बेबी को अपने पुराने घर में देंगी जन्म, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की बेगम करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) बहुत जल्द अपने दूसरे बच्चे की मां बनने वाली हैं। इन दिनों उनकी प्रेग्नेंसी का लास्ट ट्राईमेस्टर चल रहा है। कहा जा रहा था कि, अपने दूसरे बेबी के आने से पहले करीना अपने नए घर में शिफ्ट हो चुकी हैं। लेकिन, अब खबर है कि करीना अपने दूसरे बेबी को भी पुराने वाले घर में ही जन्म देंगी। आइए आप​को बताते हैं इस बारे में।

पहले तो ये जान लीजिए कि, सैफ अली खान चौथे बच्चे के पिता बनने वाले हैं, और करीना अपने दूसरे बच्चे की। सैफ ने अपनी लाइफ में दो शादियां की हैं। सैफ ने पहली शादी अपनी उम्र से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से की थी। अमृता से सैफ को एक बेटा इब्राहिम और बेटी सारा अली खान हैं। बाद में रिश्ते में दरार आने के बाद सैफ ने उन्हें तलाक देकर करीना कपूर खान से शादी कर ली। करीना से सैफ को एक बेटा तैमूर अली खान है। वहीं, करीना कपूर इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी के आखिरी चारण में हैं और आने वाले दिनों में किसी भी दिन वो अपने दूसरे बच्चे को जन्म दे सकती हैं। (ये भी पढ़ें: पति कुणाल वर्मा और बेटे संग पूजा बनर्जी ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, देखें पार्टी की तस्वीरें व वीडियो)

दरअसल, 'स्पॉटबॉय' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, करीना और सैफ अपने नए घर से पुराने घर जा रहे हैं। कपल के एक करीबी मित्र ने यह बताया कि, “उनके नए घर को पूरी तरह से तैयार होने में अभी लंबा वक्त है। सैफ और करीना इसे विधिवत कंप्लीट करवा रहे हैं। यह उनके सपनों का घर है। सैफ और करीना चाहते हैं कि उनके दोनों बच्चे यहीं बड़े हों, इसलिए वो इसमें कोई भी जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। उन्हें अपने वर्तमान घर से भी प्यार है। जब सबकुछ हो जाएगा तो वे नए घर में जाएंगे।”

Saif, Kareena and Taimur's New Year looks

हाल ही में, फिल्मफेयर’ से बातचीत के दौरान सैफ ने खुलासा किया था कि करीना की डिलीवरी डेट फरवरी के दूसरे हफ्ते में है और वो दोनों ही इसको लेकर काफी चिल हैं। उन्होंने आगे बताया था कि पिछले कुछ महीनों में वे दोनों इतने शांत हो गए हैं कि ऐसा लग रहा है ये न्यूज उन दोनों ने अपने अंदर समाई ही नहीं है। सैफ ने कहा था कि वो उसे थोड़ा भयावह मानते हैं, लेकिन यह घर के आसपास चलने वाले छोटे बच्चों के उत्साह के आगे कुछ नहीं है। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर खान ने शेयर की बेटे तैमूर और भांजी इनाया की क्यूट फोटो, लिखा मजेदार कैप्शन

Taimur ali khan

सैफ ने कहा था, “मुझे नहीं पता ये सब इतना शांत है। मुझे नहीं लगता हम इसे अभी इतना सीरियसली ले रहे हैं। अचानक से ये व्यक्ति मेरे पास चल कर आएगा और ‘हाय’ बोलेगा और मैं तब सोचूंगा कि ये कहां और कब हुआ? हां, हम इस चीज को लेकर थोड़े कैजुअल हैं, लेकिन काफी एक्साइटेड भी हैं। सच बताऊं तो ये थोड़ा भयावह है...ये काफी बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन ये अच्छा भी है...हमारे पास छोटे बच्चे होने वाले हैं, जो घर के चारों तरफ दौड़ेंगे। मैं वास्तव में इसके लिए तैयार हूं।” 

करीना ने दिखाई थी अपने नए घर की एक झलक

16 जनवरी 2021 को करीना कपूर खान ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने नए घर की एक फोटो शेयर की थी, जिसे उन्होंने अपने बेडरूम से क्लिक किया था। इस फोटो में उनके बेड का एक कोना, डार्क हार्डवुड फर्श, एक शीशे का दरवाजा जो छत की तरफ खुलता है, दिखाई दे रहा है। फोटो में कुछ फ्रेम्स में एक दीवार पर करीना कपूर, सैफ अली खान और उनके बेटे तैमूर की तस्वीरें लगी हुई दिखाई दे रही हैं। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ''नई शुरुआत के लिए दरवाजा!'' इस फोटो को शेयर करते ही फैंस ने एक्ट्रेस को नए घर में शिफ्ट होने पर बधाई दी थी। ध्यान रहे कि, करीना का नया घर उनके पुराने घर से ज्यादा दूर नहीं हैं। (ये भी पढ़े: शूटिंग खत्म होने पर वरुण धवन को आने लगी पत्नी नताशा की याद, वीडियो शेयर कर लिखी ये बात)

कैसा है सैफ और करीना का नया घर?

कुछ दिनों पहले, करीना और सैफ के नए घर की इंटीरियर डिजानर दर्शिनी शाह ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘सैफ और करीना का नया घर एक तरह से पुराने का एक्सटेंशन है। वे फॉर्च्यून हाइट्स वाले घर में पूरी तरह से कंफर्टेबल हो गए थे। वे अपना घर छोड़ना नहीं चाहते थे। इसलिए नए घर को इस तरह से तैयार किया गया है, ताकि इसमें पुराने घर का फील हो, लेकिन उनके दूसरे बच्चे की जरूरतों का सारा सामान भी हो। इस घर में बच्चे के लिए एक खूबसूरत नर्सरी भी तैयार की गई है। तैमूर का भी अपना स्पेस है, क्योंकि वह बड़ा हो रहा है। यह उनके पुराने घर से काफी बड़ा है। इसमें खूबसूरत छत, एक स्वीमिंग पूल, आउटडोर एरियाज के साथ ज्यादा स्पेस और खुली जगह है। इसमें सभी के लिए कमरा है।’

दर्शिनी ने आगे बताया था, ‘सैफ और करीना दोनों कंफर्टेबल और लग्जीरियस चीजों को पसंद करते हैं। वह अपने घर में ट्रैवल डायरी वाला फील चाहते हैं। उन्होंने अपने कुछ यादगार पलों को इकट्ठा करके उनकी यादों की कुछ झलकियां अपने घर में लगाई हैं। वे इंग्लैंड पसंद करते हैं। वे कॉलोनियल-क्लासिक स्टाइल की सजावटों को पसंद करते हैं। इसके साथ ही वे शोर नहीं पसंद करते हैं। फॉर्च्यून हाउस की तरह, उनके नए घर में भी लाइब्रेरी, आर्टवर्क्स, एंटिक्स, कैंडल्स और खास तरह के फर्नीचर्स हैं।’

फिलहाल, अब इस रिपोर्ट की मानें तो सैफ और करीना अपने 11 साल पुराने घर ‘फॉर्चून हाइट्स’ में ही दूसरे बेबी का स्वागत करेंगे। तो आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.