5 साल का रिलेशनशिप फिर सगाई, आखिर क्यों हुआ था अभिषेक-करिश्मा का ब्रेकअप

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) का प्यार किसी से छिपा नहीं था। एक समय में दोनों एक-दूसरे के प्यार में काफी पागल थे। दोनों ने सगाई भी कर ली थी, लेकिन अचानक इनका ब्रेकअप हो गया।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

5 साल का रिलेशनशिप फिर सगाई, आखिर क्यों हुआ था अभिषेक-करिश्मा का ब्रेकअप

जब बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) पांच साल के रिलेशनशिप में थे, तो दोनों में से ये किसी ने ये नहीं सोचा था कि ये रिलेशनशिप शादी के अंजाम तक नहीं पहुंचेगा। दोनों ने एक दूसरे को डेट करने के बाद सगाई भी की, लेकिन अभिषेक और करिश्मा की शादी नहीं हो पाई। आज इस बात को काफी साल गुजर गए हैं। मगर फैंस आज भी ये जानना चाहते हैं कि आखिर अभिषेक-करिश्मा का सगाई के बाद ब्रेकअप क्यों हुआ और सगाई टूटने की वजह क्या थी? दरअसल ये अभी भी एक रहस्य ही बना हुआ है, लेकिन आज हम आपको इसके पीछे का सच बताएंगे।

अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन पर अभिषेक-करिश्मा की सगाई का ऐलान किया गया था। इस घोषणा के होते ही यह तय हो गया था कि जल्द ही बॉलीवुड के दो बड़े परिवार एक होने वाले हैं। मौका था कपूर और बच्चन परिवार के एक होने का। वैसे ये पहली बार नहीं था, जब बॉलीवुड के दो बड़े घरानों का मिलन हो रहा हो। आपको बता दें कि अभिषेक बच्चन की बहन और अमिताभ बच्चन की लाडली बेटी श्वेता की शादी राज कपूर के पोते निखिल नंदा से साल 1997 में हुई थी। ऐसे में ये दूसरी शादी भी भव्य होनी थी, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 12 फेमस लव ट्रायंगल जिनकी वजह से खराब हो गए कई रिश्ते

अभिषेक-करिश्मा की पहली मुलाकात श्वेता की शादी में हुई थी। दरअसल करिश्मा कपूर के बुआ के बेटे हैं निखिल नंदा और निखिल की शादी श्वेता से हुई है। श्वेता और निखिल की शादी के दौरान हुई मुलाकात के बाद से दोनों का प्यार परवान चढ़ा। जब अभिषेक और करिश्मा के रिश्ते की बात सामने आई तो दोनों घरानों को इससे कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन करिश्मा की मां बबिता और अभिषेक की मां जया बच्चन को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। हालांकि, इसके बाद भी दोनों की सगाई हुई।

बबिता कपूर और जया बच्चन के मन में चल रही थीं अलग बातें

इस रिश्ते को लेकर दोनों माओं के मन में अलग-अलग बातें चल रही थीं। जब अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई थी, तब अभिषेक की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं, जबकि करिश्मा कपूर उस वक्त की सबसे सफल अभिनेत्रियों में एक थीं। ऐसे में बबिता कपूर को डर था कि अगर अभिषेक का करियर सफल नहीं रहा तो आगे क्या होगा?

ये भी पढ़ें: लाइमलाइट से दूर रहती हैं इन 10 फेमस बॉलीवुड एक्टर्स की पत्नियां

बबिता को ये डर इसलिए भी सता रहा था क्योंकि रणधीर कपूर से अलग होने के बाद उन्होंने दोनों बेटियों को अपने दम पर पाला। इसलिए वो ये अच्छे से जानती थीं कि पैसों की तंगी क्या होती है। बबिता चाहती थीं कि उनकी दोनों बेटियों को किसी चीज की दिक्कत ना हों, जबकि जिस समय अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई थी, उस समय बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं थी। अभिषेक की फिल्में तो फ्लॉप हो रही थीं और बच्चन परिवार का प्रोडक्शन हाउस भी घाटे में चल रहा था।

जब बबिता ने बच्चन परिवार से मांगा था करार

बच्चन परिवार की ऐसी स्थिति को देखते हुए बबिता ने अभिषेक और करिश्मा की शादी से पहले अमिताभ बच्चन से एक करार की मांग भी की थी, जिसमें ये कहा गया था कि अमिताभ की प्रॉपर्टी का तय हिस्सा उनके बेटे अभिषेक बच्चन के नाम कर दिया जाए। हालांकि, बच्चन परिवार इसपर राजी नहीं हुआ। वहीं, जया बच्चन चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद काम ना करें, जोकि बबिता और करिश्मा दोनों को ही मंजूर नहीं था। ऐसे में सगाई तो टूटी ही, साथ में दोनों का ब्रेकअप भी हो गया। हालांकि, करिश्मा और अभिषेक में से किसी ने भी आजतक इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश 'मां-बेटी' की जोड़ियां, देखकर कहेंगे- लगती हैं बहनें

एक समय ऐसा था जब करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन एक-दूसरे के प्यार में पागल थे और बॉलीवुड में भी इनके ही रिलेशनशिप की कसीदे पढ़ीं जाती थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था। ऐसे में दोनों की राहें अलग हो गईं। हालांकि, उनके ब्रेकअप के बाद ये खबरें भी सामने आईं कि दोनों एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते हैं और उनकी वजह से दोनों घरानों में भी अनबन हो गई। मगर ऐसा नहीं हुआ। दोनों की मुलाकात एक बार फिर मोहित मारवाह की शादी के दौरान हुई। मोहित की शादी अबु धाबी में हुई। इस सेलिब्रेशन में करिश्मा और अभिषेक सामान्य नजर आए। यही नहीं, इस दौरान करिश्मा ने श्वेता के साथ सेल्फी भी क्लिक की।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.