करिश्मा कपूर की शादी की अनदेखी फोटोज: मां बबीता और बहन करीना संग दुल्हन लुक में लग रहीं बेहद खूबसूरत

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की शादी के दिन की अनदेखी तस्वीरें सामने आई हैं। आइए आपको दिखाते हैं वो फोटोज।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

करिश्मा कपूर की शादी की अनदेखी फोटोज: मां बबीता और बहन करीना संग दुल्हन लुक में लग रहीं बेहद खूबसूरत

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की गिनती सिल्वर स्क्रीन की सबसे मल्टीटैलेंटेड एक्ट्रेसेस में की जाती है। साल 1991 में आई फिल्म ‘प्रेम कैदी’ में एक्ट्रेस के बॉलीवुड में डेब्यू से लेकर उनकी ‘राजा हिन्दुस्तानी’ और ‘दिल तो पागल है’ में अमेजिंग एक्टिंग तक, करिश्मा एक ऐसी अभिनेत्री रही हैं जिन्होंने लगातार दर्शकों का दिल अपनी नायाब परफॉरमेंस से जीता है।     

हालांकि, करिश्मा एक ऐसी एक्ट्रेस की लिस्ट में भी शुमार हैं, जिन्होंने अपने करियर के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ में भी काफी उतार-चढ़ावों का सामना किया है। शादी से पहले एक्टर अजय देवगन के साथ उनके लिंकअप ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वहीं, अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के दौरान भी वो काफी लाइमलाइट में रही थीं। इसके बाद एक्ट्रेस ने 29 सितम्बर 2003 में ‘सिक्स्ट इंडिया’ के तत्कालीन CEO व मशहूर बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचाई। हालांकि, दोनों की ये शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और करीब 10 सालों बाद दोनों ने एक-दूसरे पर पब्लिकली आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए 2014 में तलाक ले लिया। कपल के दो बच्चे समायरा कपूर और कियान राज कपूर भी हैं। भले ही ये शादी ज्यादा दिनों तक न चली हो, लेकिन कपूर फैमिली ने अपनी बेटी करिश्मा की वेडिंग ग्रैंड तरीके से कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उस दौरान करिश्मा और संजय की लैविश वेडिंग की खबरें कई दिनों तक स्पॉटलाइट में रही थीं। (ये भी पढ़ें: जब अनुष्का शर्मा को अकेले छोड़कर भाग गए थे विराट कोहली, गुस्से में एक्ट्रेस ने दिया था ऐसा रिएक्शन)

Karisma Kapoor and Sunjay Kapur

दोनों की शादी पारंपरिक सिख रीति-रिवाजों से हुई थी, क्योंकि संजय कपूर सिख धर्म से ताल्लुक रखते हैं। संजय और करिश्मा की शादी लेजेंडरी स्टार व एक्ट्रेस के दिवंगत दादा राज कपूर के घर 'देओनार कॉटेज' में हुई थी। यहीं एक्ट्रेस की मेहंदी सेरेमनी से लेकर शादी तक सभी रस्में निभाई गई थीं। अपनी मेहंदी के दिन करिश्मा ने सनी ऑरेंज कलर का लहंगा पहना था, जिसमें वो काफी स्टनिंग लग रही थीं। इस लहंगे में कुछ मोटिफ और सेक्विन के वर्क के साथ डीटेल में एम्ब्रॉयडरी की हुई थी। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए करिश्मा ने एमेरल्ड इयरिंग्स और गले में चोकर कैरी किया था। इसके साथ ही उनके दोनों हाथ मेहंदी की डिज़ाइन से भरे हुए थे।

करिश्मा के ब्राइडल लहंगे व शादी की सभी रस्मों के आउटफिट्स फेमस फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किए थे। बताया जाता है कि करिश्मा ने मनीष मल्होत्रा से रिक्वेस्ट की थी कि उन्हें अपनी शादी के दिन कुछ लाइट कलर का आउटफिट पहनना है। एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्हें लाउड या कंट्रासस्टिंग कलर के आउटफिट नहीं पहनने हैं, क्योंकि उन्हें अपनी फिल्मों में इन्हीं कलर्स के एटायर पहनने पड़ते हैं। जिसके बाद मनीष ने एक्ट्रेस की इस विश को पूरी करने के लिए अपनी जी जान लगा दी थी। (ये भी पढ़ें: जब बेटी ईशा देओल को विदा करके फूट-फूट कर रोई थीं हेमा मालिनी, अब एक्ट्रेस ने शेयर किया इमोशनल मोमेंट)

शादी के दिन करिश्मा ने ट्रेडिशनल रेड लहंगे के बजाय लाइट पिंक कलर का लहंगा पहना था। जहां आज के समय में दुल्हन रेड छोड़कर नए लहंगे का ट्रेंड फॉलो करती नजर आ रही हैं, वहीं करिश्मा ने काफी पहले ही इस ट्रेंड को अपना लिया था। गले में डायमंड से जड़ा नेकलेस, कानों में इयरिंग्स और सिंपल मांग टीका ने उनके लुक को और भी गॉर्जियस बना दिया था। इस बारे में एक लोकल न्यूजपेपर ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि, मल्होत्रा ने ये नेकलेस कलरफुल डायमंड स्टोन से बनाया था और जब करिश्मा ने अपनी शादी के दिन ये पहना था, तो उस दौरान एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्होंने इससे हैवी चीज अपनी पूरी जिंदगी में पहले कभी नहीं पहनी। इस दौरान मल्होत्रा ने हंसते हुए उन्हें याद दिलाया था कि इससे पहले एक्ट्रेस की शादी भी कभी नहीं हुई है। 

शादी के बाद कपल के बीच सब कुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन अचानक से उनकी हंसती खेलती जिंदगी में गलतफहमियों और लड़ाइयों ने जगह ले ली। कपल के कुछ करीबी सूत्रों से मीडिया को उस दौरान करिश्मा के अपने माता-पिता के साथ रहने की जानकारी हाथ लगी थी। वहीं, 2010 के अंत तक संजय कपूर को भी होटेलियर और एक्टर विक्रम चटवाल की एक्स-वाइफ प्रिया सचदेव के साथ स्पॉट किया जाने लगा था। (ये भी पढ़ें: सब्यसाची की इस बंगाली दुल्हन ने अनुष्का शर्मा के रिसेप्शन लुक को किया रीक्रिएट, देखें तस्वीरें)

Image/BollywoodShaadis

जहां फैंस दोनों के रिश्तों में सुलह हो जाने की उम्मीद लगा कर बैठे थे, वहीं अपनी जिंदगी का बोल्ड स्टेप लेते हुए करिश्मा और संजय ने 2014 में एक-दूसरे से डिवोर्स की अर्जी कोर्ट में दाखिल कर दी। इस दौरान पब्लिकली दोनों एक-दूसरे पर कीचड़ उछालते भी नजर आये। करिश्मा ने संजय पर दौलत के चलते उनसे शादी करने का इल्जाम लगाया। करिश्मा ने कहा था, 'संजय हमेशा फेमस और पब्लिक फिगर बनना चाहता था क्योंकि खुद उसके पास ऐसा कोई हुनर नहीं था, जिससे लोग उसे पहचाने। उसका मुझे ट्रॉफी की तरह इस्तेमाल कर दिल्ली के लोगों के बीच पॉपुलर होने का प्लान था।'

Image/BollywoodShaadis

फ़िलहाल, 2016 में करिश्मा और संजय कानूनी रूप से अलग हो चुके हैं। करिश्मा के पास मौजूदा समय में अपने दोनों बच्चों की कस्टडी है। तो आपको एक्ट्रेस की अपनी शादी में पहने गए ऑउटफिट्स कैसे लगे? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.