अमिताभ बच्चन पत्नी जया के लिए रखते थे करवा चौथ का व्रत, केबीसी में किया खुलासा

हाल ही में, 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट पर अमिताभ बच्चन ने शेयर किया है कि वह पहले अपनी पत्नी जया बच्चन के लिए करवा चौथ का व्रत रखते थे। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अमिताभ बच्चन पत्नी जया के लिए रखते थे करवा चौथ का व्रत, केबीसी में किया खुलासा

फेमस क्विज रियलिटी टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' ​में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर अपने निजी जीवन से जुड़े कुछ खुलासे करते रहते हैं। शो का लेटेस्ट एपिसोड काफी दिलचस्प रहा। शो में गुरुग्राम से आईं कंटेस्टेंट रुचि हॉटसीट पर बैठी थीं। इस रोमांचक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि पहले वह अपनी पत्नी जया बच्चन के लिए करवा चौथ का व्रत रखते थे। आइए आपको बताते हैं।

amitabh bachchan

शो के दौरान जब अमिताभ बच्चन ने रुचि से उनका सरनेम पूछा, तो रुचि ने जवाब दिया, 'मुझे लगता है कि हमारा सरनेम हमारी पहचान नहीं होना चाहिए, बल्कि हमारा नाम हमारी पहचान होनी चाहिए। मैं बचपन से ही सिर्फ रुचि रही हूं।' रुचि के इस जवाब पर अमिताभ बच्चन को अपने बचपन का एक किस्सा याद आ गया। उन्होंने बताया, 'मेरे पिता कभी भी जाति-पाति के चक्कर में नहीं पड़ते थे। उनका सरनेम बच्चन असल में एक 'कवि का नाम' था, या यूं कहें 'पेन नेम' था, लेकिन फिर मेरे एडमिशन के वक्त टीचर ने पूछा कि मेरा सरनेम क्या लिखा जाएगा?' तब हरिवंश राय बच्चन ने ऑन द स्पॉट उनका सरनेम भी बच्चन रखने का फैसला किया था। अमिताभ ने बताया कि इस तरह से बच्चन बनने वाले वह अपनी पीढ़ी के पहले शख्स थे।

amitabh bachchan

हरिवंश राय बच्चन ने अपने घर का नाम क्यों रखा था प्रतीक्षा, जानें यहां

तब गेम आगे बढ़ा और सवालों के बीच में रुचि ने बताया कि किस तरह उनके पति उनके लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं। इस पर अमिताभ बच्चन ने बिना किसी देरी के बताया कि वह भी शुरुआत में यह व्रत अपनी पत्नी के लिए रखा करते थे। अमिताभ बच्चन ने कहा, 'शुरू-शुरू में हम भी रखते थे, फिर छोड़ दिए।' रुचि अभी गेम में बरकरार हैं और अब वह अगले एपिसोड में भी नजर आएंगी।

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

अमिताभ बच्चन अपनी पेंटिंग से घरवालों को बनाते हैं मूर्ख, जानें कैसे

इससे पहले, 'कौन बनेगा करोड़पति 14' के हॉटसीट पर सुमा नरसा प्रकाश थीं, जो कर्नाटक के बेंगलुरु से आई थीं। शो के दौरान जब एक गणित का सवाल आया था, तो सीनियर बच्चन को अपने बचपन से जुड़ा एक किस्सा याद आ गया था। उन्होंने साझा किया था कि वह अक्सर अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के साथ मॉर्निंग वॉक पर जाते थे और वह उनसे टेबल सीखने के लिए कहते थे। उन्होंने कहा था, "बचपन की याद आ गई, बाबूजी के साथ जाना पड़ता था, सुबह-सुबह 4-5 बजे... जब वो टहलने निकलते थे, जाना पड़ता था उनके साथ और वो बोलते थे पहाड़ा (टेबल्स) पढ़ो और जहां गलत हुआ, वहां पड़ती थी एक चपाट (थप्पड़)। ये सब हमको याद है।"

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

फिलहाल, अमिताभ बच्चन के इस खुलासे पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.