जब अमिताभ बच्चन ने 'KBC' के पहले विजेता हर्षवर्धन को दी थी सलाह, जीते थे 1 करोड़ रुपए

क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के पहले सीजन के विजेता हर्षवर्धन नवाथे ने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन की एक सलाह को याद किया था। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब अमिताभ बच्चन ने 'KBC' के पहले विजेता हर्षवर्धन को दी थी सलाह, जीते थे 1 करोड़ रुपए

पॉपुलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 14वां सीजन आ चुका है। इस शो को हमेशा की तरह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) होस्ट कर रहे हैं, जिसमें एक्टर शो के कंटेस्टेंट्स से अलग-अलग फील्ड के सवाल पूछते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि, यह शो पहली बार टीवी पर कब ऑन-एयर हुआ था और उस वक्त इसका विनिंग अमाउंट क्या था?

kbc

'KBC' का पहला सीजन 'स्टार प्लस' पर साल 2000 में ऑन-एयर किया गया था, जिसका प्राइज मनी एक करोड़ रुपए रखा गया था। उस वक्त इस शो में सामान्य ज्ञान से जुड़े सवाल पूछे जाते थे। हर सवाल एक-एक पड़ाव के साथ आता था और हर पड़ाव के साथ इनाम की राशि बढ़ जाती थी, इसी के साथ-साथ सवाल भी और कठिन कर दिए जाते थे। 

kbc

(ये भी पढ़ें- नागा चैतन्य के हाथ पर अभी भी है एक्स वाइफ सामंथा से जुड़ा टैटू, बताया इसका अर्थ)

इस शो के पहले विनर हर्षवर्धन नवाथे थे, जिन्होंने एक करोड़ के सवाल का जवाब दिया था। हालांकि, हर्षवर्धन भी उस सवाल पर काफी अटके थे, लेकिन आखिर में उन्होंने सही जवाब दिया और एक करोड़ रुपए का इनाम हासिल किया। उस वक्त हर्षवर्धन किसी स्टार से कम नहीं थे, क्योंकि ना केवल उन्होंने एक करोड़ रुपए जीते थे, बल्कि वह एक इकलौते ऐसे थे, जिन्हें बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका मिला था। अपने एक पुराने इंटरव्यू में हर्षवर्धन ने अमिताभ बच्चन से मिली सबसे अच्छी सलाह के बारे में बताया था। आइए, इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। 

kbc

अपने इस पुराने इंटरव्यू में 'केबीसी' के 'पोस्टर बॉय' हर्षवर्धन ने बताया था कि, ''शो खत्म होने के एक घंटे बाद अमिताभ बच्चन उनके साथ बैठे थे। उन्होंने हर्षवर्धन को सलाह देते हुए कहा था कि, उन्हें अपने माता-पिता का ख्याल रखना है और हर चीज से सावधान रहना है।'' हर्षवर्धन ने आगे बताते हुए कहा था कि, मेरे लिए यह शो किसी अन्य क्विज़ शो की तरह था, क्योंकि मैंने बचपन से कई क्विज़ शो में हिस्सा लिया था। इस शो में एक करोड़ रुपए जीतने की खुशी बहुत ज्यादा थी, लेकिन बात पैसों की नहीं थी। मैं बस यह अनुभव करना चाहता था कि, क्या एक सिविल एस्पिरेंट जो इतनी ज्यादा पढ़ाई कर चुका है, क्या वो अपने आप को इस शो में साबित कर पाएगा? हर्षवर्धन ने आगे बताते हुए कहा था कि, ''अमिताभ सर जब भी मुझे कॉल करते तो कहते थे कि, तुम्हें नहीं पता तुमने क्या किया है, अब आप बहुत संभल के रहिए और अपने माता-पिता का ख्याल रखिए और अपना भी ख्याल रखना।''  

kbc

(ये भी पढ़ें- चारु असोपा ने पति राजीव संग तलाक पर साफ किया रुख, बोलीं- 'मैंने मन बना लिया है')

हर्षवर्धन जब शो पर आए थे, तब वो सिविल एग्जाम की तैयारी कर रहे थे, लेकिन शो जीतने के बाद उन्हें फेम मिला और वो आगे तैयारी नहीं कर पाए थे। इसके बाद हर्षवर्धन ने विदेश से एमबीए किया था और आज 47 वर्षीय हर्षवर्धन अपनी पत्नी सारिका नवाथे के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। खैर, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(photo credit: instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.