आलिया भट्ट के नाना-नानी की लव स्टोरी, जानें कैसे हुई थी सोनी राजदान के मम्मी-पापा की मुलाकात

इस आर्टिकल में हम आपको एक्ट्रेस आलिया भट्ट के नाना-नानी की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में शायद बहुत कम लोगों को ही पता है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

आलिया भट्ट के नाना-नानी की लव स्टोरी, जानें कैसे हुई थी सोनी राजदान के मम्मी-पापा की मुलाकात

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर निर्माता व निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर लाइमलाइट में रहते हैं। इनकी निजी जिंदगी के बारे में तो लगभग हर कोई जानता है। महेश भट्ट ने दो शादियां की हैं। आज हम आपको महेश भट्ट की दूसरी पत्नी सोनी राजदान (Soni Razdan) के पापा-मम्मी यानी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के नाना-नानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद ज्यादातर लोगों को जानकारी ना हो।

Soni Razdan With Mother

पहले आइए महेश भट्ट की लव लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। महेश भट्ट ने बेहद कम समय में बतौर फिल्म प्रोड्यूसर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी। वैसे तो, महेश भट्ट का कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहा, लेकिन उन्होंने साल 1968 में एक ब्रिटिश महिला लॉरेनब्राइट (बदला हुआ नाम किरण) से शादी की थी। ये उनका पहला प्यार था। शादी के बाद महेश भट्ट ने अपनी पहली बेटी पूजा भट्ट का स्वागत किया था। इसके बाद वे दोनों राहुल भट्ट के पैरेंट्स बने थे। (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बचपन में दिखती थीं बेटी आराध्या की हूबहू कॉपी, देखें एक्ट्रेस की स्कूल वाली फोटो)

mahesh bhatt and pooja bhatt

इसी दौरान महेश भट्ट की जिंदगी में अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी (Parveen Babi) ने एंट्री मारी। काफी समय तक परवीन और महेश भट्ट एक-दूसरे के साथ बिना शादी के लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे। हालांकि, उन्होंने अपनी पत्नी किरण से तलाक नहीं लिया था और अक्सर अपनी फैमिली से मिलने जाया करते थे। वहीं, कुछ सालों बाद जब महेश को परवीन बॉबी की बीमारी का पता चला, तो उन्होंने एक्ट्रेस को छोड़ दिया था और फिर से किरण के पास वापस लौट आए थे। लेकिन इस बार महेश और किरण के रिश्ते पहले जैसे नहीं रह गए थे। दोनों के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते थे।

Parveen Babi Mahesh Bhatt Love Story

महेश भट्ट ने सोनी राजदान से रचाई दूसरी शादी

किरण से अलग होने के बाद फिल्म ‘सारांश’ के सेट पर महेश भट्ट की मुलाकात सोनी राजदान से हुई। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और करीब दो सालों तक दोनों ने एक-दूसरे को चुपके से डेट किया। हालांकि, जब शादी की बारी आई, तो सोनी राजदान के माता-पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे और इसके पीछे की वजह महेश भट्ट का पिछला फेल रिलेशनशिप था। महेश भट्ट ने सोनी राजदान के परिवार वालों को भरोसा दिलाया कि, वह उनके लिए सीरियस हैं और वह शादी करके अपनी पूरी लाइफ उनके साथ बिताना चाहते हैं। काफी कोशिशों  के बाद आखिरकार सोनी के परिवार ने इस शादी के लिए हां बोल दिया और दोनों 20 अप्रैल 1986 को शादी के बंधन में बंध गए। शादी के बाद दोनों की दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हुईं। आलिया इस समय इंडस्ट्री की सबसे क्यूट एक्ट्रेस मानी जाती हैं। (ये भी पढ़ें: बिग बी के इन फैमिली मेंबर्स को नहीं जानते होंगे आप! बुआ से लेकर दादा-दादी तक जानें सबके बारे में)

Alia Bhatt With Parents

यहां जानें आलिया भट्ट के नाना-नानी के बारे में

अब आइए आपको बताते हैं आलिया भट्ट के नाना-नानी के बारे में। दरअसल, आलिया भट्ट की नानी यानी सोनी राजदान की मां जर्मन हैं, जिनका नाम गर्ट्रूड हूएलजर (Gertrude Hoelzer) है। आलिया भट्ट के नाना व सोनी राजदान के पिता नरेन्द्र नाथ राजदान कश्मीरी पंडित थे। आलिया भट्ट की नानी गर्ट्रूड हूएलजर और नाना नरेन्द्र नाथ की मुलाकात लंदन में हुई थी। उस समय दोनों वहां के एक कॉलेज में आर्किटेक्चर के स्टूडेंट थे। कहते हैं कि सोनी राजदान के पिता काफी शानदार वायलिन बजाया करते थे। उनकी इसी अदा पर आलिया की नानी अपना दिल हार बैठी थीं और दोनों प्यार करने लगे थे। कुछ दिनों बाद दोनों ने शादी कर ली थी। शादी के बाद नरेंद्र कुछ दिन तक लंदन में ही बस गए थे। शादी के कुछ समय बाद नरेंद्र और हूएलजर की बेटी सोनी राजदान का जन्म बर्मिंघम में हुआ था। हालांकि, बाद में वह इंडिया आ गईं।

Gertrude Huelzer With Husband

यही वजह है कि सोनी राजदान और आलिया भट्ट के पास ब्रिटिश नागरिकता है। अगर आलिया भट्ट के सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर डालें तो, देखेंगे कि वो अक्सर अपने नाना-नानी की तस्वीरें और वीडियो शेयर किया करती हैं।  (ये भी पढ़ें: कुछ ऐसी थी अमिताभ बच्चन और रेखा की दुखभरी प्रेम कहानी, लव स्टोरी पर रेखा ने बताई थी सच्चाई)

Alia Bhatt With Grandmother

Alia Bhatt With Grandmother

खैर! यहां हमने आपको एक्ट्रेस आलिया भट्ट के नाना-नानी के बारे में आपको बताया। ऐसी ही रोचक स्टोरी हम आपके लिए लाते रहते हैं और आगे भी लाते रहेंगे। तो अगर आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आई हो तो हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही कोई सलाह हो तो वो भी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.