धीरूभाई अंबानी की बेटियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें कहां हुई है इनकी शादी

भारत के मशहूर बिजनेसमैन रहे धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) की दोनों बेटियों दीप्ति सलगांवकर (Deepti Salgaonkar) और नीना कोठारी (Nina Kothari) के बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं। आज हम आपको इन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

धीरूभाई अंबानी की बेटियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें कहां हुई है इनकी शादी

भारत के मशहूर बिजनेसमैन रहे धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) के दोनों बेटों मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और अनिल अंबानी (Anil Ambani) को लगातार सुर्खियों में छाया हुए देखा है, लेकिन बेहद ही कम लोग धीरूभाई की दोनों बेटियों दीप्ति सलगांवकर (Deepti Salgaonkar) और नीना कोठारी (Nina Kothari) के बारे में जानते हैं। तो आज हम आपको धीरूभाई की दोनों बेटियों के परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं।

दरअसल, धीरूभाई और कोकिलाबेन के दो बेटे और दो बेटियां हैं, जिनका नाम मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, दीप्ति और नीना है। धीरूभाई अंबानी की मृत्यु के बाद मुकेश और अनिल अंबानी के बीच संपत्ति का बंटवारा हो गया है। दोनों अपना-अपना बिजनेस संभाल रहे हैं। मुकेश और अनिल के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन यहां हम आपको दीप्ति और नीना के बारे में बताएंगे। (ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की वेडिंग एनिवर्सरी पर वायरल हुईं उनकी शादी की अनदेखी फोटोज, यहां देखिए)  

यहां जानें धीरूभाई अंबानी की बेटी दीप्ति सालगांवकर के बारे में

वैसे, धीरूभाई अंबानी के दोनों बेटियां लाइमलाइट से थोड़ा दूर रहती हैं। जहां तक बात है नीना की तो उन्हें, कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में देखा गया है, लेकिन दीप्ति ने हमेशा ही ऐसे कार्यक्रमों और मीडिया से दूरी बनाए रखी हैं। दीप्ति की शादी दत्तराज सलगांवकर से हुई है। दोनों पांच सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 31 दिसंबर 1983 को शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। इसके बाद उनके घर बेटी इशिता सालगांवकर और बेटे विक्रम सालगांवकर ने जन्म लिया। इशिता सलगावकर की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई नीशल मोदी से हुई है।

कौन हैं दीप्ति के पति दत्तराज संलगावकर?

दत्तराज सलगांवकर गोवा के एक बड़े बिजनेसमैन और एक फुटबाल टीम के मालिक हैं। इसके अलावा वो स्मार्ट लिंक नेटवर्क सिस्टम नाम की कंपनी के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर भी हैं। दत्तराज ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है और इसके बाद उन्होंने पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से फाइनेंस में एमबीए किया हुआ है। यही नहीं, दत्तराज को ट्रैवल करना और फोटोग्राफी करना काफी पसंद है। (ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की बहन त्रिलोचनाबेन के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें क्या करते हैं उनके पोते)   

यहां जानें धीरूभाई अंबानी की दूसरी बेटी नीना कोठारी की फैमिली के बारे में

मुकेश-अनिल अंबानी की बहन और धीरूभाई अंबानी की बेटी नीना की शादी एचसी कोठारी गुप के तत्कालीन चेयरमैन भद्रश्याम कोठारी से हुई थी। श्याम कोठारी एक सफल बिजनेसमैन रूप में जाने जाते हैं। 2015 में कैंसर के कारण 54 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। कोठारी ग्रुप की शुरुआत नाना कोठारी के ससुर एच सी कोठारी और उनके भाई डी सी कोठारी ने मिलकर स्वतंत्रता से पहले मद्रास सेफ डिपॉजिट कंपनी के रूप में की थी।

इस परिवार में हुई है नीना कोठारी के बेटे और बेटी की शादी

एचसी कोठारी गुप मुख्य रूप से शुगर, केमिकल और पेट्रोकेमिकल के क्षेत्र में कारोबार करती है। साल 2015 में पति भद्रश्याम कोठारी के निधन के बाद से नीना कोठारी ने ग्रुप चेयरमैन पद को संभाला है, और इनके बेटे अर्जुन कोठारी मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर कार्यरत हैं। इनकी एक बेटी भी है जिसका नाम नयनतारा है। नयनतारा की शादी के बिरला के पोते शमित भारतीय से हुई है। वहीं, अर्जुन कोठारी की शादी बिजनेसमैन अंजलि और राजेन मारीवाला की बेटी आनंदिता मारीवाला से हुई है। (ये भी पढ़ें: किसी एक्ट्रेस से कम खूबसूरत नहीं हैं धीरूभाई अंबानी की बेटी 'दीप्ति', कुछ ऐसी है इनकी लव स्टोरी)   

Ambani family

Isha Ambani and Anand Piramal

वैसे, ये खबर पढ़कर आपको धीरूभाई अंबानी की दोनों बेटियों के बारे में तो पता चल ही गया होगा। तो ऐसी ही रोचक खबरों के लिए जुड़े रहें हमसे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम, मिड डे)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.