बहुत खूबसूरत थीं जैकी श्रॉफ की मां, देखें ये अनदेखी फोटो और जानें एक्टर से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

यहां हम आपको मशहूर एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की उनकी मां के साथ की एक अनदेखी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, और उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें भी बताएंगे। 

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बहुत खूबसूरत थीं जैकी श्रॉफ की मां, देखें ये अनदेखी फोटो और जानें एक्टर से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

कहते हैं समय गुजरता चला जाता है और ​कोई इसे रोक नहीं सकता। ये अटल सत्य है। लेकिन यदि हमसे कोई पूछे कि बीते समय को कैसे जान समझ व देखा जा सकता है? तो हमारा जवाब होगा कि फोटो, वीडियो या फिर किसी स्मारक की सहायता से। जी हां! हम समय को रोक तो नहीं सकते लेकिन उसे अपने कैमरे में कैप्चर जरूर कर सकते हैं। ऐसे ही जब हम अपनी किसी पुरानी तस्वीर को देखते हैं, तो हम कुछ देर के लिए ही स​ही, लेकिन उस पुराने समय की यादों में खो जाते हैं। ऐसा सिर्फ हमारे साथ ही नहीं होता, ये बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ भी होता है। हमें इंटरनेट पर मशहूर एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की उनकी मां के साथ की एक अनदेखी तस्वीर मिली, जिसे यहां हम आपको दिखाएंगे और जैकी श्रॉफ के बारे में कुछ अनसुनी बातें भी बताएंगे। 

पहले जानिए जैकी श्रॉफ के बारे में 

सबसे पहले हम आपको मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ के बारे में बताते हैं। जैकी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। इन्हें प्यार से लोग 'जग्गू दादा' कहते हैं! जैकी का असली नाम 'जय किशन काकूभाई' है। इनके पिता गुजराती और इनकी मां कजाकिस्‍तान की तुर्क थीं। जैकी श्रॉफ को करीब नौ भाषाओं की जानकारी है। बीसवीं सदी की शुरूआत में जैकी की मां रीटा श्रॉफ कजाकिस्‍तान से से उस वक्त भारत भाग आई थीं, जब कज़ाकिस्तान में तख्तापलट हुआ था। यहां उनकी मुलाकात जैकी के पिता और बिजनेसमैन काकूभाई से हुई। फिर दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद 1 फ़रवरी 1957 को जैकी श्रॉफ का जन्म हुआ। जैकी श्राफॅ दो भाई थे, इनके दूसरे भाई का नाम हेमंत श्रॉफ था, जिनकी एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

ऐसे हुई फिल्मी करियर की शुरूआत

जैकी को बचपन से ही अभिनय का बेहद शौक था। लिहाजा साल 1982 में देवआनंद की फ़िल्म 'स्वामी दादा' की शूटिंग चल रही थी। इस दौरान शूटिंग देखने के लिए जैकी भी गए थे। इस भीड़ में भीड़ में वह अपने गेटअप की वजह से बिल्‍कुल अलग दिख रहे थे, जिससे देवआनंद की इन पर नज़र पड़ गई। इस पर उन्‍होंने जैकी को बुलाकर फ़िल्म में काम करने का ऑफर दिया। जैकी श्रॉफ ने हामी भर इसमें काम भी किया। इसके बाद 1983 में निर्माता निर्देशक सुभाष घई की फ़िल्म में इन्‍हें हीरो का रोल मिल गया। फिर धीरे धीरे जैकी आगे बढ़ते गए, और अब तक उन्होंने करीब 200 से अधिक फ़िल्मों में काम किया है। आज वे बॉलीवुड के बड़े स्‍टार्स में गिने जाते हैं। 

जैकी श्रॉफ को ऐसे हुआ आयशा से प्यार

जैकी श्रॉफ की शादी की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। जैकी की नजर आयशा पर तब पड़ी थी जब वो 13 साल की थीं और स्कूल यूनिफॉर्म में बस में बैठी थीं। यहीं पहली नजर में ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। दोनों ने एक-दूसरे के साथ खूब टाइम भी स्‍पेंड किया। लेकिन, इस प्रेम में एक पेंच था। क्‍योंकि उस समय जैकी पहले से ही किसी दूसरे के प्रेम में थे। उनकी गर्लफ्रेंड अमेरिका अपनी पढ़ाई पूरी करने गई थी। उसके वापस आने पर उन्‍हें शादी करनी थी। ऐसे में आयशा ने एक दिन उनकी गर्लफ्रेंड को अपने और जैकी के प्‍यार के बारे में बता दिया। इसके बाद वह जैकी की लाइफ से दूर हो गई और फिर आयशा-जैकी ने एक-दूसरे से शादी रचा ली। 

दोनों के बच्चे भी हैं, बेटा टाइगर श्रॉफ और बेटी कृष्‍णा श्रॉफ। टाइगर श्रॉफ आज बॉलीवुड में जाना पहचाना नाम बन चुके हैं। वहीं बेटी भी बॉलीवुड में एंट्री को तैयार है।

यहां देखें जैकी श्रॉफ और उनकी मां की अनदेखी तस्वीर

अब यहां हम आपको जैकी श्रॉफ की थ्रोबैक अनदेखी तस्वीर दिखा रहे हैं, जिसका हमने ऊपर जिक्र किया था। जो तस्वीर आप नीचे देख रहे हैं। इस तस्वीर में जैकी अपनी मां के साथ कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं। ये फोटो जैकी के बचपन की है। तस्वीर में जैकी श्रॉफ और उनकी मां दोनों ही बेहद खूबसूरत लग रहे हैं।

वैसे जैकी श्रॉफ आज बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में शुमार हैं। इन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर वह शोहरत हासिल की है, जिसके ये हकदार थे। तो आपको जैकी श्रॉफ की ये स्टोरी पढ़कर और उनकी फोटो देखकर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.