बड़े पर्दे पर खूंखार विलेन के रूप में फेमस प्रेम चोपड़ा की निजी लाइफ है बहुत सरल, जानें इनके बारे मे

बॉलीवुड के मशहूर विलेन रहे प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। यहां हम आपको इनकी रियल लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बड़े पर्दे पर खूंखार विलेन के रूप में फेमस प्रेम चोपड़ा की निजी लाइफ है बहुत सरल, जानें इनके बारे मे

अपने दमदार अभिनय से किरदार में जान फूंक देने वाले बॉलीवुड के मशहूर विलेन रहे प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) का नाम ऐसा कोई नहीं है जो न जानता हो। प्रेम चोपड़ा की रील लाइफ के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन आज हम आपको इस दमदार विलेन की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी देने जा रहे हैं।

प्रेम चोपड़ा का शुरुआती जीवन

23 सितंबर 1935 को लाहौर, पंजाब (अब पाकिस्तान) में जन्मे प्रेम चोपड़ा 85 साल के हो गए हैं। प्रेम चोपड़ा 6 भाई-बहनों में तीसरे नंबर के हैं। भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद उनका परिवार शिमला चला आया और वो यहीं पले-बढ़े। प्रेम चोपड़ा ने शिमला से ही अपनी पढ़ाई पूरी की। शिमला में रहते हुए उनका रुझान एक्टिंग की तरफ होने लगा, और बाद में मुंबई शिफ्ट हो गए। मुंबई में उन्होंने कई स्टूडियो के चक्कर लगाए लेकिन उन्हें काम नहीं मिला और गुजारा करने के लिए उन्होंने एक नौकरी शुरू कर दी। 

डेब्यू फिल्म के लिए मिले थे 2500 रुपये

नौकरी के दरमियान ही वह एक बार ट्रेन में सफर कर रहे थे, उसी समय ट्रेन में बैठे एक शख्स ने उनसे पूछा कि क्या वो फिल्मों में काम करना चाहते हैं? तो प्रेम ने हां कर दिया। इसके बाद प्रेम चोपड़ा ने पंजाबी फिल्म के जरिए डेब्यू किया। इस फिल्म के लिए उन्हें 2500 रुपये मिले थे। इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा और अपनी अलग पहचान बनाई। एक दौर वह भी आया जब प्रेम चोपड़ा अपने अभिनय के दम पर फिल्म को हिट करा दिया करते थे। उन्होंने अपने 60 साल के करियर में करीब 400 फिल्मों में काम किया है। प्रेम चोपड़ा ने बॉलीवुड में अपनी पहचान विलेन के रूप में बनाई है।  (ये भी पढ़ें: कुणाल खेमू ने बताया कैसे होती है सोहा अली खान से उनकी लड़ाई, सामने आया थ्रोबैक वीडियो

राज कपूर ने करवाया था प्रेम चोपड़ा का रिश्ता

अगर प्रेम चोपड़ा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी शादी करीना कपूर की दादी कृष्णा राज कपूर की बहन उमा से की है। वहीं उमा की बहन कृष्णा कपूर की शादी राज कपूर से हुई थी। प्रेम चोपड़ा और राज कपूर रिश्ते में साढू लगते हैं। उमा के भाई और मशहूर एक्टर प्रेमनाथ, राजेन्द्र नाथ और नरेन्द्र नाथ प्रेम चोपड़ा के साले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कृष्णा कपूर ने ही अपने पति राज कपूर को प्रेम चोपड़ा के पास उमा की शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा था, जिसके बाद प्रेम चोपड़ा की शादी उमा से हुई थी। 

कैसी है प्रेम चोपड़ा की फैमिली?

प्रेम चोपड़ा की तीन बेटियां (रकिता, पुनीता और प्रेरणा) हैं। उनकी बड़ी बेटी रकिता ने स्क्रीन राइटर और पब्लिसिटी डिजाइनर राहुल नंदा से शादी की है, और दूसरी बेटी पुनीता ने टीवी एक्टर और सिंगर विकास भल्ला से शादी की है। प्रेम चोपड़ा की सबसे छोटी बेटी प्रेरणा ने अभिनेता शरमन जोशी से शादी की है। शरमन टीवी के फेमस एक्टर रोहित रॉय के साले भी हैं। उनकी बहन मानसी जोशी रोहित रॉय की पत्नी हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 10 फेमस स्टार्स की शादी के बाद की पहली तस्वीर नहीं देखी होगी आपने)

जानकारी के मुताबिक प्रेम चोपड़ा के 6 नाती-नातिन हैं।

प्रेम चोपड़ा ने ज्यादातर महिलाओं पर बुरी नजर डालने वाले खलनायक की भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन, रियल लाइफ में वह काफी नेकदिल इंसान हैं।  प्रेम चोपड़ा ने एक बार बताया था कि, 'फिल्म में देखकर लगता होगा कि मैं बहुत क्रूर विलेन हूं। लेकिन मेरी फीमेल एक्ट्रेस के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग थी। अपने सीन्स करते समय मैं बहुत प्रोफेशनल होता हूं। मैं सिर्फ ये सोचता हूं कि ये एक्टिंग है और इससे मेरी रियल लाइफ पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।' (ये भी पढ़ें: शादी के बाद इन टीवी एक्ट्रेसेस ने की एक्टिंग करियर की शुरुआत, आज इंडस्ट्री पर करती हैं राज!)  

फिलहाल, प्रेम चोपड़ा ने बॉलीवुड को ना जाने कितनी हिट फिल्में दी हैं। तो यहां हमने आपको प्रेम चोपड़ा की पर्सनल लाइफ से जुड़ी बहुत सारी बातें बताई। वैसे, प्रेम चोपड़ा फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, और अपनी फैमिली के साथ बुढ़ापे के दिनों को बिता रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि उनका स्वास्थ्य बेहतर बना रहे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.