सिंगर केके की टोटल नेट वर्थ: महंगी कारों से लग्जीरियस घर तक, करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए गायक

यहां हम आपको बॉलीवुड के दिवंगत सिंगर केके की कुल संपत्ति के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सिंगर केके की टोटल नेट वर्थ: महंगी कारों से लग्जीरियस घर तक, करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए गायक

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ (Krishnakumar Kunnath) उर्फ केके महज 53 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए। फिल्म इंडस्ट्री को कई बेहतरीन गाने देने वाले केके 31 मई 2022 को कोलकाता में एक कॉन्सर्ट कर रहे थे। कॉन्सर्ट के बाद अचानक केके की तबीयत बिगड़ गई और अस्पताल ले जाने ​पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। केके के अचानक निधन की ख़बर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री और उनके लाखों फैंस गमगीन हैं। 

Krishnakumar Kunnath

23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ है। महज 53 साल की उम्र में दुनिया को छोड़कर जाने वाले केके भले ही अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपने शानदार गानों से वो हमेशा हमारे जेहन में मौजूद रहेंगे। केके अपने पीछे अपने तमाम चाहने वालों के लिए बेहतरीन गानों का खज़ाना छोड़ गए हैं। 'तड़प तड़प के', 'आंखों में तेरी', 'क्या मुझे प्यार है' और 'अलविदा' जैसे कई अनगिनत गाने हैं, जिनकी वजह से केके दिलों पर राज किया करते थे। आवाज के जादूगर कहे जाने वाले केके अपने ही गाए गाने 'हम रहे न रहे कल' को गाकर इस दुनिया को अलविदा कहेंगे, ये भला किसने सोचा था?

Krishnakumar Kunnath

केके के परिवार में उनकी पत्नी ज्योति कृष्णा और उनके दो बच्चे हैं। सिंगर के पास कुछ महंगी गाड़ियां और संपत्ति थी, जो अब वो अपने परिवार के लिए छोड़ गए हैं। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

(ये भी पढ़ें- सिंगर केके की लव लाइफ: बचपन की दोस्त से की थी शादी, पत्नी की वजह से दुनियाभर में हुए थे फेमस)

केके का बेहतरीन कार कलेक्शन

kk

इसमें कोई दो राय नहीं है कि, 11 भाषाओं में गाने वाले केके म्यूजिक इंडस्ट्री का हीरा थे। उनके जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री को जो क्षति हुई है, उसकी भरपाई होना मुश्किल है। अपने 25 साल के सिंगिंग करियर में केके ने कई बड़े मुकाम हासिल किए। जमीन से उठकर उन्होंने अपनी एक अलग और खास पहचान बनाई। सादगी पसंद केके वैसे तो गाड़ियों के इतने शौकीन नहीं थे, फिर भी उनके गैराज में कई महंगी कार मौजूद हैं। इनमें मर्सिडीज बेंज ए क्लास, जीप ग्रैंड चेरोकी और एक ऑडी RS5 शामिल हैं। 

दिल्ली और मुंबई में हैं शानदार घर

kk house

केके ने अपने शानदार करियर में 2500 से ज्यादा गाने गाए हैं। जिंगल्स से अपने करियर की शुरुआत करने वाले केके को असली पहचान 'हम दिल दे चुके सनम' के गाने 'तड़प तड़प के' से मिली थी। केके का पुश्तैनी घर दिल्ली में स्थित है, जो बेहद खूबसूरत है। वहीं, अब केके मुंबई स्थित एक आलीशान घर में रहते थे। यहां वो अपने परिवार, पत्नी और दोनों बच्चों के साथ रहते थे। इस घर का इंटीरियर बहुत शानदार है। 

केके की कुल संपत्ति

kk

(ये भी पढ़ें- जब सिंगर केके अपनी जिंदगी से थे बेहद परेशान, पत्नी ज्योति के एक फैसले ने बदल दी थी जिंदगी)

केके बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सिंगर्स की लिस्ट में शामिल थे। वो किसी भी भाषा में गाने के लिए 5 से 6 लाख रुपये चार्ज करते थे और लाइव कॉन्सर्ट के लिए वो 10-15 लाख रुपए लेते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केके की कुल संपत्ति लगभग 1.5 मिलियन डॉलर यानि 11 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

kk

फिलहाल, दिवंगत सिंगर केके भले ही शारीरिक रूप से इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके द्वारा गाए हुए गाने सदियों तक लोगों को उनकी याद दिलाएंगे। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.