Ajay And Kajol Love Story: आखिर अजय-काजोल को क्यों करना पड़ा था गुपचुप तरीके से शादी?

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) का आज यानी 2 अप्रैल को 51वां जन्मदिन है। इस मौके पर हम आपको बताते हैं अजय देवगन और काजोल (Kajol) की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में साथ ही दिखाते हैं उनका वेडिंग एल्बम।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Ajay And Kajol Love Story: आखिर अजय-काजोल को क्यों करना पड़ा था गुपचुप तरीके से शादी?

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) का आज यानी 2 अप्रैल को 51वां जन्मदिन है। अजय देवगन इंडस्ट्री के सबसे शांत स्वभाव के अभिनेता हैं। इस मौके पर हम आपको बताते हैं अजय देवगन और काजोल (Kajol) की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में साथ ही दिखाते हैं उनका वेडिंग एल्बम। 

घर के छत पर हुई थी अजय-काजोल की शादी

बात करें इन दोनों की लव स्टोरी की तो ये दोनों करीब 25 साल पहले 1995 में फिल्‍म 'हलचल' के सेट पर मिले थे। कहा जाता है कि यहीं से इन दोनों के प्यार की शुरुआत हुई थी। इसके बाद साल 1998 में अजय और काजोल की फिल्म 'प्यार तो होना ही थी' रिलीज हुई। इस फिल्म को तो दर्शकों ने प्यार दिया ही, साथ ही साथ इस फिल्म से ही अजय और काजोल का प्यार परवान चढ़ गया और दोनों के बीच इजहार-ए-इश्क हो गया, और फिर इन दोनों ने 1999 में महाराष्ट्रियन रीति-रिवाज से शादी की। इस शादी को इतना गुपचुप रखा गया था कि किसी को इसकी भनक भी नहीं पड़ी। इसके बारे में बात करते हुए अजय और काजोल दोनों ने ही बताया था कि दोनों इस फंक्शन को बेहद निजी रखना चाहते थे। इसलिए दोनों ने अपनी शादी के बारे में किसी को भी नहीं बताया था। (ये भी पढ़ें: अजय देवगन-काजोल की बेटी न्यासा नहीं हैं कोरोना पॉजिटिव, अजय देवगन ने ट्वीट कर बताया सच्चाई)   

शादी के बारे में अजय ने किया था खुलासा

अपनी शादी को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान अजय देवगन ने बताया था कि 'मैं नहीं चाहता था कि शादी पर ज्यादा हंगामा हो इसलिए हमने सारी तैयारियां चुपचाप की थीं। लेकिन शादी से कुछ दिन पहले किसी को पता चल गया और ये पेपर में छप गया। फिर हम दोनों को ही शादी का वेन्यू बदलना पड़ा। इस बार शादी का वेन्यू मेरा घर हो गया।' उन्होंने बताया कि 'मेरी शादी मुझे ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। मैं अपने कमरे से निकल कर छत पर गया, उधर शादी की और वापस अपने बेडरूम में आ गया।'  (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप)  

वहीं हाल ही में दिेए एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि शादी के लिए अजय का परिवार तो मान गया था लेकिन काजोल के पिता नहीं माने थे और उनसे चार दिन तक बात नहीं की थी। लेकिन कुछ दिन बाद सब ठीक हो गया।

बता दें कि हाल ही में जनवरी में आई उनकी फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था। ये फिल्म अजय के करियर की 100वीं फिल्म थीं जो उनके लिए बेहद स्पेशल भी थी। फिल्म में अजय के साथ पत्नी काजोल ने भी स्क्रीन साझा की थी। अजय देवगन और काजोल के दो बच्चे हैं। बेटा युग देवगन और बेटी नीसा देवगन। अजय की बेटी नीसा काफी लाइम लाइट में रहती हैं। (ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, यहां जानें कैसे हुआ मिलन ) 

बात करें अजय देवगन के वर्क फ्रंट की तो 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के बाद अजय रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी में स्पेशल रोल में दिखने वाले थे, जिसकी रिलीज़ डेट अब खिसक गयी है। पहले फ़िल्म 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी। इसे कोविड 19 के प्रकोप और सिनेमाघर बंद होने की वजह से आगे खिसकाया गया है। इसके बाद वह फिल्म मैदान, भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया, आरआरआर, गोलमाल 5, द बिग बुल, थैंक गॉड इन सभी फिल्मों में नजर आएंगे। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.