चारु असोपा-राजीव से करण मेहरा-निशा रावल तक, पैरेंट्स के खराब रिश्तों से उलझा इनके बच्चों का जीवन

यहां हम आपको टीवी इंडस्ट्री के उन पॉपुलर सेलिब्रिटी कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके खराब रिश्तों का असर उनके बच्चों पर पड़ा। इस लिस्ट में कई फेमस कपल्स हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

चारु असोपा-राजीव से करण मेहरा-निशा रावल तक, पैरेंट्स के खराब रिश्तों से उलझा इनके बच्चों का जीवन

मां-बाप के खराब रिश्तों का उनके बच्चों पर भी बुरा असर पड़ता है। इससे बच्चे खुश नहीं रह पाते हैं, उनके मन में तरह-तरह के सवाल आने लगते हैं और वह पारिवारिक कलह देखकर चिड़चिड़े भी हो जाते हैं। आइए जानते हैं टीवी इंडस्ट्री के उन पॉपुलर सेलिब्रिटी कपल्स के बारे में, जिनके आपसी झगड़ों की वजह से बच्चों का जीवन प्रभावित हुआ है।

1. आमिर अली और संजीदा शेख

Aamir Ali

पॉपुलर टेलीविजन एक्टर आमिर अली और संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) साल 2012 में शादी के बंधन में बंधने से पहले लंबे समय तक रिश्ते में थे। हालांकि, 9 साल बाद उन्होंने अलग होने का फैसला किया और जनवरी 2022 में उन्होंने एक-दूसरे को तलाक दे दिया था। वहीं कपल की बेटी आयरा, जो कि सरोगेसी के जरिए जन्मी हैं, उनकी कस्टडी मां संजीदा शेख को मिली है।

aamir ali

रिपोर्टस् के अनुसार, कपल ने बच्ची की परवरिश एक-साथ मिलकर ना करने का फैसला किया था। वहीं कई महीने बीत गए हैं, लेकिन संजीदा ने अपने अलग हुए पति आमिर को अपनी बेटी से मिलने की परमिशन नहीं दी है। ‘टाइम्स नाऊ न्यूज़’ के एक करीबी सोर्स ने इस बात का खुलासा किया था। सोर्स ने कहा था, "संजीदा, आमिर को उनकी बेटी से मिलने नहीं दे रही हैं। उन्हें मिले हुए लगभग नौ महीने हो चुके हैं। साथ ही ऐसा लगता है कि उन्होंने इस चीज का पीछा करना भी छोड़ दिया है। वे (आमिर) असल में इस पर अब और लड़ना नहीं चाहते।“

aamir ali

जब 'हिंदुस्तान टाइम्स' ने इस बारे में मां संजीदा से पूछा था, तो उन्होंने कहा था कि एक सिंगल मदर के रूप में वह अपनी बेटी को सब कुछ बेस्ट देने की और उसे पॉजिटिव माहौल में रखने की पूरी कोशिश कर रही हैं। संजीदा ने कहा था, "मुझे लगता है कि लोग मेरी प्रोफेशनल लाइफ की तुलना में मेरी प्राइवेट लाइफ में क्या हो रहा है, यह जानने में ज्यादा रुचि रखते हैं। जहां तक अफवाहों की बात है, मैं सिर्फ इतना कहूंगी कि एक सिंगल पैरेंट के रूप में मैं अपनी बेटी को बेस्ट देने के लिए सब कुछ कर रही हूं। उसे पॉजिटिव माहौल में लाना मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता है और मैंने उसे चुना है।''

2. करण मेहरा और निशा रावल

Karan mehra

टीवी के पॉपुलर कपल रहे निशा रावल और करण मेहरा (Karan Mehra) काफी समय से अलग रह रहे हैं। जहां एक तरफ निशा ने अपने पति करण के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए साल 2021 में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर रखने पर FIR दर्ज कराई थी। दूसरी ओर, करण ने निशा को अपनी मैरिड लाइफ में सभी परेशानियों के लिए दोषी ठहराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि निशा उनके माता-पिता के साथ दुर्व्यवहार करती थीं। हालाकि, आरोपों के इस खेल में उनके बेटे कविश मेहरा को काफी कुछ झेलना पड़ रहा है।

nisha rawal

मां निशा ने अपने बेटे की अकेले कस्टडी और ज़ीरो एलिमनी की मांग की। 'बॉम्बे टाइम्स' के साथ एक इंटरव्यू में निशा ने कहा था, "मुझे कोई पैसा नहीं चाहिए। वो मुझे क्या देगें, जो मैंने उन्हें नहीं दिया? हमने सब कुछ एक साथ बनाया। ऐसा कुछ भी नहीं है, जो मैं अपने लिए मांग रही हूं। मैं एक स्वतंत्र लड़की हूं और मैं अपनी व अपने बेटे की देखभाल कर लूंगी।“

(ये भी पढ़ें: चारु असोपा से करण कुंद्रा तक, ये 9 सितारे अपने पार्टनर्स से कर चुके हैं चीट)

3. काम्या पंजाबी और बंटी नेगी

Kamya Punjabi

टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी (Kamya Punjabi) और बंटी नेगी ने अपनी शादी के 10 साल खत्म करते हुए साल 2013 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। 'ईटाइम्स' के साथ एक इंटरव्यू में काम्या ने उस रात को याद किया था, जब उन्होंने अपने पति को छोड़ने का फैसला किया था। एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि यह तब था, जब उनके पहले पति बंटी का एक एक्सीडेंट हुआ था और वह लंबे समय तक बेड रेस्ट कर रहे थे। तभी काम्या ने पूरे दिल से उनकी देखभाल की थी, लेकिन उस देखभाल को नजरअंदाज करते हुए उन्हें कुछ नहीं मिला और तभी उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया था। काम्या ने यह भी कहा था कि उनकी बेटी आरा के जन्म के बावजूद उनके पहले पति में थोड़ा भी बदलाव नहीं आया था।

kamya punjabi

काम्या ने कहा था, "एक समय आया, जब मैंने वैसे भी सोचा कि मुझे उन्हें बेहतर महसूस कराने के लिए बाहर ले जाना चाहिए। इस बीच आरा का जन्म हुआ, लेकिन फिर भी बात नहीं बनी। मैं बहुत दुखी थी और बहुत कमजोर महसूस करती थी कि मैं अपनी मदद नहीं कर सकती। हां,  मैंने इन्हें एक बार और मौका दिया और मैं बंटी के पास वापस चली गई थी। मैं बाद में पछतावा नहीं करना चाहती थी कि मैंने अपनी पूरी कोशिश नहीं की।" ऐसे में काम्या अपने बच्चे के लिए एक साहसी और सिंगल मॉम बनी रहीं। इसके बावजूद लोग उनकी बेटी के बारे में बुरी बातें कहते थे, जो बर्दाश्त के बाहर थीं। अपने माता-पिता के अलग होने के बाद छोटी बच्ची कई तूफानी रातों से गुज़री है। फिलहाल, काम्या ने अपने पूर्व पति बंटी से अलग होकर शलभ डांग से शादी कर ली है। वह अब अपने पति व बेटी के साथ खाुश हैं।

4. राजा चौधरी और श्वेता तिवारी

Shweta Tiwari

टेलीवीजन इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने महज 19 साल की उम्र में साल 1998 में राजा चौधरी के साथ शादी कर ली थी। अपनी मैरिड लाइफ एंजॉय करने के दो साल बाद कपल ने बेटी पलक तिवारी का अपनी लाइफ में वेलकम किया था। श्वेता और राजा की शादी को सात साल हो चुके थे और उन्होंने अपने पति से तलाक लेने के लिए छह साल तक लड़ाई लड़ी थी। उनके अलग होने के पीछे बताए गए कारण, उनके जहरीले रिश्ते और उनके पति राजा द्वारा घरेलू दुर्व्यवहार थे। अलग होने के बाद श्वेता ने अपनी बेटी पलक को कस्टडी में ले लिया था।

shweta

5. अभिनव कोहली और श्वेता तिवारी

Abhinav Shweta SOn

राजा चौधरी से तलाक के बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी की थी, जिनसे उन्हें एक बेटा रेयांश है। एक्ट्रेस की दूसरी शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और अब श्वेता व अभिनव के बीच बेटे रेयांश को लेकर आए दिन विवाद होते र​हते हैं। इन दोनों के बीच बेटे का बचपन प्रभावित हो रहा है, उसे अपने पिता का प्यार नहीं मिल पा रहा है। हालांकि, अभी दोनों आधिकारिक रूप से अलग नहीं हुए हैं।

6. परमिंदर सिंह मल्ही और गिन्नी विरदी मल्ही

parminder singh

पॉपुलर एक्ट्रेस गिन्नी विरदी मल्ही, जो टीवी सीरियल 'पापा बाय चांस' और 'उड़ान' में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं, उन्होंने साल 2017 में परमिंदर सिंह मल्ही के साथ एक अरेंज मैरिज की थी। गिन्नी ने एक खुशहाल मैरिड लाइफ जीने के लिए अपना एक्टिंग करियर भी छोड़ दिया था। हालांकि, कुछ ही वक्त बाद चीजें गलत होती गईं थी और कपल के बीच झगड़े बढ़ने लगे थे। इन मुश्किल हालातों से आगे बढ़ते हुए गिन्नी को फरवरी 2020 में भगवान से एक बच्ची का आशीर्वाद मिला था। हालांकि, उनके रिश्ते में सुधार नहीं हुआ और गिन्नी ने अपने पति परमिंदर के खिलाफ डिलीवरी के सिर्फ 7 दिन बाद ही शारीरिक रूप से हमला करने और अपने बच्चे को फर्श पर फेंकने के लिए FIR दर्ज कराई थी। दूसरी ओर परमिंदर ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इसे गिन्नी और उनके भाइयों की साजिश बताया था।

parminder

(ये भी पढ़ें: 12 फेमस टीवी सेलिब्रिटीज जिन्हें शादी के बाद मिला सच्चा प्यार और कर ली दोबारा शादी)

‘ईटाइम्स’ के साथ एक इंटरव्यू में गिन्नी ने कहा था, "मैं अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर से गुज़र रही हूं। मैंने 1 जनवरी 2017 को परमिंदर के साथ अरेंज मैरिज की थी। हालांकि, उनकी शराब पीने की समस्या और गुस्से की वजह से जल्द ही ऐसा हो गया। मैंने अपने पति के व्यवहार के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश की, लेकिन चीजें मेरे हाथ से निकल रही थीं। मैंने अपनी मैरिड लाइफ एंजॉय करने के लिए एक्टिंग छोड़ दी थी, जो कि नहीं होना चाहिए था। मेरे पास कमाई का कोई जरिया नहीं है और मैं अपने भाइयों व माता-पिता पर निर्भर हूं।“ इस बीच एक्ट्रेस की बेटी भी कपल के विवाद में पिस रही है।

parminder

7. चारु असोपा राजीव सेन

टेलीविजन अभिनेत्री चारु असोपा का वैवाहिक जीवन राजीव सेन के साथ एक रोलरकोस्टर की सवारी रहा है। बहुत सारे आरोप-प्रत्यारोप के बाद तलाक के कगार पर पहुंचे चारु और राजीव ने इसे सुलझा लिया था। जब प्रशंसकों को लगा कि चीजें अच्छी हो रही हैं, तो उनकी शादी में परेशानी की खबरें फिर से इंटरनेट पर छा गईं। हालांकि, इस बार चीजें थोड़ी ओवरबोर्ड हो गई हैं। इन सबके बीच दोनों की बेटी जियाना सेन को पिता का प्यार कम मिल पा रहा है। हाल ही में चारु ने 'बॉलीवुडशादीज' से खास बातचीत में राजीव के बारे में बात करते हुए कहा कि, ''राजीव से शादी करना मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल थी।'' हालांकि, अभी ये दोनों आधिकारिक रूप से अलग नहीं हुए हैं। अब देखना होगा कि इनका रिश्ता किस मोड तक जाता है।

Charu Asopa

खैर, एक बच्चे की परवरिश के लिए एक खराब शादी निश्चित रूप से सही नहीं है। आप इन सेलेब्स के फैसलों के बारे में क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.