TV की इन 9 ऑनस्क्रीन विलेन की रियल लाइफ है काफी इंट्रेस्टिंग, जानें कौन हैं इनके लाइफ पार्टनर्स

आज हम आपको टीवी इंडस्ट्री की 9 रील लाइफ विलेन के लाइफ पार्टनर के बारे में बताएंगे, जिनके साथ वो किरदार से हटकर अपनी जिंदगी बिताती हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

TV की इन 9 ऑनस्क्रीन विलेन की रियल लाइफ है काफी इंट्रेस्टिंग, जानें कौन हैं इनके लाइफ पार्टनर्स

टीवी सीरियल्स में ऐसे कई रोल्स निभाए जाते हैं, जो अपने आप में खास होते हैं। इनमें विलेन का किरदार मुख्य होता है। सीरियल्स में एक विलेन जरूर होता है, जो किसी भी बोरिंग स्टोरी को जीवंत बनाने का काम करता है। ये किरदार हमेशा अपने फैंस के दिल पर अमिट छाप छोड़ते हैं। भले ही वो सीरियल में विलेन बने, लेकिन रियल लाइफ में उनके फैंस उनसे बेहद प्यार करते हैं और उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। तो चलिए आज हम आपको रील लाइफ विलेन की रियल लाइफ पार्टनर के बारे में बताते हैं।

komolika

1. सुधा चंद्रन (Sudha Chandran)

सुधा चंद्रन कई टीवी सीरियल्स में अहम किरदार निभाते नजर आ चुकी हैं। हालांकि, सीरियल ‘कहीं किसी रोज’ में ‘रमोला’ का किरदार निभाकर उन्होंने सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल की। इस सीरियल में उन्हें न केवल उनके ‘वैम्प अवतार’ को पसंद किया गया, बल्कि उनके यूनिक लुक ने भी सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। सुधा चंद्रन ने अपने बॉयफ्रेंड रवि दांग के साथ शादी की है, जिनके साथ वो अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रही हैं। रवि दांग की बात करें तो, वो बॉलीवुड में एक एसोसिएट डायरेक्टर के रूप में काम करते हैं। जानकर आप हैरान होंगे कि, इस कपल ने परिवार के खिलाफ जाकर भागकर शादी की थी।

(ये भी पढ़ें- रेखा की लव लाइफ: इन 7 एक्टर्स के साथ जुड़ा था एक्ट्रेस का नाम, 15 साल की उम्र में हुई थी जबरदस्ती)

2. मेघना मलिक (Meghna Malik)

49 साल की मेघना मलिक टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने कलर्स टीवी के शो ‘ना आना इस देश मेरी लाडो’ में ‘अम्मा जी’ का अहम किरदार निभाया था, जिसमें उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी। मेघना मलिक साल 2000 में रिजु बजाज के साथ शादी की थी, जो कैमरे से दूरी बनाकर रखते हैं। हालांकि, अब दोनों हमेशा के लिए अलग हो चुके हैं और मेघना अपनी सिंगल लाइफ एंजॉय कर रही हैं।

3. सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri)

अब आप बात करते हैं सुरेखा सीकरी की, जिन्होंने कलर्स टीवी के सीरियल ‘बालिका वधू’ में कल्याणी देवी का किरदार निभाकर खूब लाइमलाइट बटोरी थी। इस सीरियल में वो एक कठोर विधवा बनी थीं, जो सामाजिक नियमों के मुताबिक चलना पसंद करती हैं। लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि, सुरेखा सीरियल में भले ही कठोर और सख्त महिला बनी हों, लेकिन रियल लाइफ में वो काफी लविंग हैं। उन्होंने अपने पति हेमंत रेगे को लंबे समय तक डेट करने के बाद साल 1984 में शादी की थी। हालांकि, हेमंत का साल 2009 में निधन हो गया।

4. अनीता राज (Anita Raj)

बॉलीवुड अभिनेत्री अनीता राज ने हिंदी सिनेमा में अपनी अदाओं का जबरदस्त जलवा दिखाने के बाद टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। अपनी अदाओं से कातिल बनाने वाली अनीता राज ‘छोटी सरदारनी’ में कुलवंत कौर का किरदार निभा रही हैं, जिसमें वो एक एंबिशियस मां बनी हैं। इसके अलावा वो ‘एक था राजा एक थी रानी’ में राजमाता का किरदार भी निभा चुकी हैं। टीवी शोज में सख्त महिला का किरदार निभाने वाली अनीता राज ने साल 1986 में अपने बॉयफ्रेंड व फिल्म डायरेक्टर सुनील हिंगोरानी संग शादी रचाई है, जिनके साथ वो अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रही हैं।

(ये भी पढ़ें- जब शाहरुख खान ने बेटी सुहाना के बॉयफ्रेंड को दी थी चेतावनी, कहा था- 'किस किया तो होंठ काट दूंगा')

5. कृतिका देसाई (Krutika Desai)

टेली वर्ल्ड की वैम्प लिस्ट का नाम आए और कृतिका देसाई शामिल न हों, ऐसा हो ही नहीं सकता है। ‘राम मिलाए जोड़ी’, ‘पांड्या स्टोर’ जैसे कई सीरियल्स में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया है। हालांकि, उन्होंने सबसे ज्यादा पहचान ‘मेरे अंगने में’ सीरियल से मिली है, जिसमें उन्होंने शांति देवी का रोल प्ले किया था। खैर, टीवी इंडस्ट्री में भले ही कृतिका विलेन बनी हों, लेकिन उनकी असल जिंदगी बिल्कुल अलग है। कृतिका ने बॉलीवुड अभिनेता अमजद खान के भाई व एक्टर इमतियाज अली के साथ शादी की थी, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं।

6. मंदिरा बेदी (Mandira Bedi)

टीवी एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने टेली वर्ल्ड की सबसे हिट विलेन हैं। वो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में ऑनस्क्रीन सबसे ज्यादा नफरत किए जाने वाली महिला थीं, लेकिन रियल लाइफ में वो लविंग वाइफ हैं। वो अपने पति व डायरेक्टर राज कौशल के साथ एक हैप्पी और पीसफुल जिंदगी बिता रही हैं। इस कपल का एक बेटा वीर भी है।

(ये भी पढ़ें- बॉलीवुड से TV तक इन 7 सेलेब्स ने ब्रेकअप के बाद हटवाया अपने पार्टनर के नाम का टैटू)

7. श्वेता केशवानी (Shweta Keshwani)

टीवी सीरियल्स में अक्सर निगेटिव रोल प्ले करने वाली श्वेता केशवानी ने भले ही डेली सोप में लोगों को परेशान करने का काम किया है, लेकिन रियल लाइफ में वो अपनी फैमिली के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ बिता रही हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में दो शादियां की हैं। पहली शादी उन्होंने साल 2009 में Alex O’Nell से की, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। एलेक्स से तलाक के बाद साल 2012 में श्वेता ने Ken Andino से शादी की, जिनसे उन्हें एक बेटी है।

8. शिखा सिंह (Shikha Singh)

‘कुमकुम भाग्य’ में आलिया का किरदार निभाने वाली शिखा सिंह टेलीवर्ल्ड की मोस्ट फेमस विलेन हैं। सीरियल में भले ही वो बहुत अकड़ू और इमोशनलेस लड़की बनी हों, लेकिन रियल लाइफ में वो काफी इमोशनल, सेंसिटिव और हैप्पी रहने वाली पर्सनैलिटी हैं। उन्होंने साल 2016 में पायलट करण शाह से शादी की थी, जिसे उन्होंने चार साल तक डेट किया है। दोनों की मुलाकात एक जिम में हुई थी, जहां से दोनों की दोस्ती हुई थी और फिर एक-दूसरे से प्यार हो गया था। अब दोनों एक बेटी के पिता हैं।

9. अनिता हस्सनंदनी (Anita Hassanandani)

बॉलीवुड से डेब्यू करने वाली अनीता हस्सनंदनी कई टीवी सीरियल्स में विलेन का किरदार निभा चुकी हैं। उन्होंने ‘ये है मोहब्बतें’ में शगुन का निगेटिव रोल अपनाकर खूब चर्चाएं बटोरी हैं। खैर उनकी पर्सनल लाइव निगेटिविटी से कोसो दूर रहती है। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड रोहित रेड्डी संग साल 2013 में शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात एक पब के बाहर हुई थी, जहां पहली नजर में ही रोहित को अनिता से प्यार हो गया था। काफी समय तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था। हाल ही में, दोनों एक बेटे के माता-पिता बने हैं।

(ये भी पढ़ें- सुहाना खान-अनन्या पांडे के बचपन की फोटो आई सामने, टूटे दातों में दिखीं शाहरुख खान की लाडली)

फिलहाल, भले ही इन एक्ट्रेसेस ने ऑनस्क्रीन विलेन का किरदार निभाया हो, लेकिन उनकी लव लाइफ काफी सॉर्टेड है। तो आपको इनमें से कौन सी विलेन पसंद है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.