पूजा भट्ट की लव लाइफ: पिता महेश भट्ट संग अफेयर से पति मनीष संग तलाक तक ऐसी है एक्ट्रेस की कहानी

आज हम आपको इस स्टोरी में 90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस पूजा भट्ट की लव स्टोरी से लेकर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ तक के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

पूजा भट्ट की लव लाइफ: पिता महेश भट्ट संग अफेयर से पति मनीष संग तलाक तक ऐसी है एक्ट्रेस की कहानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की वो अभिनेत्री, जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के चलते मीडिया हेडलाइंस में छाई रहती हैं। हम बात कर रहे हैं फिल्म मेकर महेश भट्ट की बेटी व एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) की, जिन्होंने महज 17 साल की उम्र में फिल्म ‘डैडी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में पूजा ने अपनी मासूम अदाओं से फैंस को काफी इंप्रेस किया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अपने दमदार किरदार के जरिए लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई। हालांकि, उनकी पर्सनल लाइफ काफी विवादों से भरी रही है। आज हम आपको इस स्टोरी में पूजा भट्ट की लव स्टोरी से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ तक के बारे में बताने जा रहे हैं।

Pooja Bhatt

पूजा भट्ट की पर्सनल लाइफ

24 फरवरी 1972 को मुंबई में जन्मी पूजा भट्ट के पिता बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और उनकी पहली पत्नी किरण (असली नाम लॉरेन ब्राइट) की बेटी हैं। पूजा भट्ट का एक भाई भी है, जिनका नाम राहुल भट्ट है और वो एक फिटनेस ट्रेनर हैं। पूजा भट्ट की दो सौतेली बहनें हैं, जिनमें से एक आलिया भट्ट जोकि बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हैं, वहीं दूसरी शाहीन भट्ट हैं जोकि लेखिका हैं। आलिया और शाहीन महेश भट्ट की दूसरी पत्नी सोनी राजदान की बेटिया हैं।

(ये भी पढ़ें- काफी विवादित रही है महेश भट्ट की लव लाइफ, एक नहीं तीन एक्ट्रेस से चला अफेयर)

Pooja Bhatt And Mahesh Bhatt Personal Life

पूजा भट्ट और महेश भट्ट का रिलेशनशिप व किसिंग सीन

एक पिता और बेटी का रिश्ता बेहद खास होता है, जिसमें सिर्फ पवित्रता होती है। लेकिन महेश भट्ट और पूजा भट्ट का रिश्ता हमेशा विवादित रहा। महेश भट्ट और पूजा भट्ट के किसिंग सीन से लेकर उनके अफेयर तक की खबरों ने खूब लाइमलाइट बटोरी थीं। 90 दशक में पूजा भट्ट जहां अपना करियर बनाने की ओर बढ़ रही थीं, वहीं अपने पिता महेश भट्ट के साथ उनका किसिंग फोटोशूट मीडिया की टॉप हेडलाइन बन गया।

Pooja Bhatt and Mahesh Bhatt Relationship

हालांकि, सिर्फ किसिंग फोटोशूट ही नहीं, बल्कि इस विवाद को लेकर महेश के द्वारा दिए गए कॉन्ट्रोवर्शियल स्टेटमेंट ने भी उन्हें बहुत मुश्किल में डाल दिया था। महेश भट्ट ने अपने विवादित मैगजीन कवर के मुद्दे को शांत करने के चक्कर में एक इंटरव्यू में कह दिया था कि, अगर पूजा उनकी बेटी न होती, तो वो उनसे शादी कर लेते। एक मैगजीन की टॉप स्टोरी में महेश भट्ट का बयान लिखा था, ‘अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती, तो मैं उससे शादी करना पसंद करता।’ इस एक बयान ने महेश भट्ट और पूजा भट्ट के रिश्ते पर कई सवाल खड़े किए, जिस पर आज तक महेश और पूजा ने कोई कमेंट नहीं किया।

Pooja Bhatt and Mahesh Bhatt Kissing Scene

पूजा भट्ट का फिल्मी करियर

पूजा भट्ट को उनके पिता महेश भट्ट ने साल 1989 में फिल्म ‘डैडी’ से लॉन्च किया था। इस फिल्म में पूजा को काफी पसंद किया गया था, लेकिन उन्हें असली पहचान साल 1991 में आई फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ से मिली थी। इस फिल्म में वो बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान के साथ नजर आई थीं। इस फिल्म के लिए पूजा को ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद उन्होंने ‘जूनून’, ‘फिर तेरी कहानी याद आई’, ‘अंगरक्षक’, ‘चाहत’ और ‘नाराज’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। आखिरी बार पूजा भट्ट अपनी सौतेली बहन आलिया भट्ट की फिल्म ‘सड़क’ में सपोर्टिंग रोल में नजर आई थीं। एक एक्ट्रेस होने के अलावा पूजा फिल्म डायरेक्टर भी हैं।

Pooja Bhatt and Aamir Khan Film

पूजा भट्ट और रणवीर शौरी का रिलेशनशिप

पूजा भट्ट बी-टाउन की ग्लैमरस और हॉट एक्ट्रेसेस में से एक थीं। ऐसे में कई अभिनेताओं के साथ उनके लव अफेयर की खबरें सामने आती रही हैं, लेकिन एक्टर रणवीर शौरी के साथ उनका लंबा रिश्ता रहा है। दोनों पहले दोस्त थे, लेकिन बाद में दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई थी। यही नहीं, पूजा और रणवीर एक-दूसरे के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में भी रह चुके हैं। रिपोर्ट्स का तो यहां तक कहना था कि, दोनों ने सगाई भी कर ली है। खैर, ये रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल सका और दोनों की राहें हमेशा के लिए जुदा हो गईं।

Pooja Bhatt and Ranveer Shorey Relationship

रणवीर शौरी संग ब्रेकअप का जिम्मेदार पूजा भट्ट ने एक्टर को ठहराया था। पूजा का आरोप था कि, रणवीर उनके साथ अपमानजनक व्यवहार करते थे। यही नहीं, वो शराब के लती थे और कई बार उनके साथ मारपीट भी कर चुके थे। पूजा ने अपने बयान में यहां तक कहा था कि, वो एक शराबी के साथ रिश्ते में थीं, जो उनके साथ मारपीट करता था। हालांकि, रणवीर शौरी का पूजा संग ब्रेकअप पर कुछ और ही कहना था।

Pooja Bhatt and Ranveer Shorey breakup

रणवीर शौरी ने ‘Rediff.com’ को दिए एक इंटरव्यू में पूजा भट्ट के आरोप के एकदम उलट स्टोरी बयां की थी। उन्होंने कहा था, ‘बिल्कुल आम कपल की तरह हमारे बीच भी झगड़े होते थे। मैं उसके घर पर शराब पीता था। अक्सर, वह कहती थी कि मैं बहुत ज्यादा पी रहा हूं और उसका अच्छे से ख्याल नहीं रख रहा हूं। इस दौरान में, मैं बिना बात के जवाब दिए वहां से चला जाता था। इससे वो चिढ़ जाती थी और हिंसक हो जाती थी। ध्यान रहे, हिंसक होने के लिए मुझे शराब पीनी पड़ती है। वह बिना शराब पिए भी हिंसक हो जाती है। मैंने उससे कहा था कि, अगर उसने कम से कम 30 बार ऐसा व्यवहार किया, तो कोई रिश्ता नहीं चल सकता।’

Pooja Bhatt and Ranveer Shorey controversy

इसी इंटरव्यू में रणवीर शौरी ने उस रात के बारे में बताया, जब दोनों का ब्रेकअप हुआ था। रणवीर ने कहा था, ‘हर दिन की तरह, मैं पूजा के घर पर था। सामान्य हाथापाई शुरू हो गई। मैंने रिश्ता खत्म करने का फैसला किया। बात हाथ से निकल गई। मैंने अपना बैग पैक किया और चला गया। इसी बीच मुझे याद आया कि, मैं अपना एक बैग भूल गया हूं। मैंने पूजा को उसके सेल फोन पर फोन करना शुरू कर दिया। उसने मेरे कॉल काट दिए। मैं कॉल करता रहा, तभी मैंने अपने चारों ओर कांच के टूटने की आवाज सुनी। मैंने पीछे मुड़कर देखा, तो मेरी कार के दोनों शीशे टूटे हुए हैं। मैंने बाहर आकर देखा कि, पूजा का भाई राहुल लोहे की रॉड लिए खड़ा है। मैं हैरान था। इससे पहले कि, मैं कुछ समझ पाता, उसने मुझे रॉड से पीटना शुरू कर दिया।’

(ये भी पढ़ें- जब पूजा भट्ट और करिश्मा कपूर की हो गई थी लड़ाई, माता-पिता के सेप्रेशन पर भिड़ गईं थी एक्ट्रेस)

Ranveer Shorey Controversy

कौन हैं पूजा भट्ट के पति मनीष मखीजा?

रणवीर शौरी के साथ गंदा ब्रेकअप होने के बाद पूजा भट्ट को मनीष मखीजा के रूप में हमसफर मिला। मनीष मखीजा, जो उधम सिंह के नाम से भी प्रसिद्ध थे। मनीष एक भारतीय वीजे और मुंबई के एक रेस्तरां के मालिक थे। पूजा और मनीष एक-दूसरे से मिले, सबसे अच्छे दोस्त बन गए और जल्द ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे। कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद पूजा और मनीष ने 2003 में शादी कर ली। हालांकि, ये रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चल सका। शादी के 11 साल बाद दोनों का तलाक हो गया और दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए।

Pooja Bhatt Husband Manish Makhija

पूजा भट्ट ने मनीष मखीजा संग तलाक लेने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी थी। पूजा भट्ट ने ट्वीट करते अपने पति संग तलाक की वजह बताते हुए लिखा था, ‘मैंने अपनी जिंदगी खुद के शर्तों पर जीने का फैसला किया और गैलरी में प्रदर्शन करने से इनकार कर दिया। प्रमाणपत्र न रिश्ते बनाते हैं और ना ही तोड़ते हैं। मेरे हसबैंड और मैंने अपनी 11 साल की शादी के बाद अलग होने का फैसला किया है। हमारा तलाक काफी सौहार्दपूर्ण तरीके से हुआ है और हम हमेशा एक-दूसरे का सम्मान करते रहेंगे। इस बात को मैं इसलिए बता रही हूं, क्योंकि हम दोनों पब्लिक डोमेन का एक हिस्सा हैं। हमारे दोस्त, शुभ चिंतक और शत्रु अटकलें लगाने के लिए एकदम फ्री हैं।’

Pooja Bhatt and her husband Manish Makhija Divorce

पूजा भट्ट और आलिया भट्ट का बॉन्ड

पूजा और आलिया एक-दूसरे के साथ बेहद स्पेशल बॉन्ड शेयर करती हैं। उन्हें देखकर बिल्कुल नहीं लगता है कि, वे सौतेली बहनें हैं। आज के समय में पूजा और आलिया का बॉन्ड कई लोगों को इंस्पायर करता है। दोनों एक-दूसरे के सक्सेस को एंजॉय करते हैं। एक बार आलिया भट्ट ने इंटरव्यू में कहा था कि, उनके पिता की दूसरी शादी के बावजूद उनके बीच एक अच्छी बॉन्डिंग हैं और उनकी फैमिली में कुछ भी फेकनेस नहीं है, सभी एक-दूसरे के साथ ईमानदार हैं।

(ये भी पढ़ें- महेश भट्ट ने बेटी पूजा भट्ट को इस अंदाज में किया बर्थडे विश, देखिए आलिया भट्ट संग उनकी अनदेखी तस्वीर)

pooja bhatt and alia bhatt relationship

आलिया भट्ट, पूजा भट्ट की बेटी हैं!

सालों से महेश भट्ट और पूजा भट्ट के रिश्तों को लेकर सवाल उठाए जाते रहे हैं। ऐसे में लोग ऐसी भी अटकलें लगाते हैं कि, आलिया भट्ट महेश और पूजा की बेटी हैं और इस बात को हवा उस वक्त मिली, जब फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के प्रमोशन के दौरान आलिया भट्ट ने करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में कहा था, ‘मैं महेश भट्ट और पूजा भट्ट की बेटी हूं।’ इसके बाद ये स्टेटमेंट कई मीडिया हेडलाइंस में टॉप पर रहा है।

Rumours On Alia Being Pooja Bhatt’s Daughter

हालांकि, ‘2 स्टेट्स’ के प्रमोशन के दौरान जब ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ ने आलिया भट्ट से इन अफवाहों को लेकर पूछा, तब एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मुझसे मेरे पिता की दूसरी शादी के बारे में पूछा गया था, और मैंने कहा था कि, इस चीज ने मुझे बतौर चाइल्ड कभी प्रभावित नहीं किया है और मैं इसे कभी महत्व नहीं देती हूं। दूसरी चीज मैंने देखा कि, इस चीज को लिखा गया है कि, मैं महेश भट्ट और पूजा भट्ट की बेटी हूं। ये बहुत ही बेहूदा है। मुझे लगता है कि जिस व्यक्ति ने इसे लिखा है उसे अपने दिमाग का इलाज करवाना चाहिए। मैं उसके लिए खेद महसूस कर रही हूं।’

Alia Bhatt Statement On being daughter of Pooja Bhatt rumours

पूजा भट्ट के विवाद

पूजा भट्ट का हमेशा से अपने पिता महेश भट्ट की तरह विवादों से गहरा नाता रहा है। बात चाहे उनके बोल्ड फोटोशूट को लेकर हो, या फिर उनके विवादित स्टेटमेंट की, वो अक्सर लाइमलाइट में रही हैं। पूजा ने 90 के दशक में कुछ मेल मॉडल्स के साथ एक मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट कराया था, जिसके साथ लिखा था, ‘द न्यू मोरेलिटी।’ जिस वक्त लोग शॉर्ट्स को लेकर विवादों में फंस जाते थे, उस वक्त पूजा भट्ट ने अपने बिकिनी अवतार से धमाल मचाया था। यही नहीं, उन्होंने अपनी न्यूड बॉडी पर पेंट करवाकर एक मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया था, जिसके कैप्शन में लिखा था, ‘पूजा ने अपने जन्मदिन के सूट में दिखने का साहस किया!’

(ये भी पढ़ें- जब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान से सख्त नफरत करती थीं पूजा भट्ट, जानें क्या थी वजह?)

Pooja Bhatt Bold Photoshoot

फिलहाल, पूजा भट्ट की लव लाइफ से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ काफी उतार-चढ़ावों से भरी है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- पूजा भट्ट)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.