ये हैं बॉलीवुड के वो स्टारकिड्स, जो पॉपुलैरिटी में करते हैं अपने पैरेंट्स की बराबरी

बॉलीवुड में कुछ स्टारकिड्स ऐसे हैं, जिनकी हर एक्टिविटी पर ‘पैपराजी’ के कैमरे क्लिक होते हैं। ये किड्स अपने पेरेंट्स से कहीं ज्यादा डिमांड में हैं। तो आइए आपको ऐसे ही सेलेब्स किड्स से रूबरू कराएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

ये हैं बॉलीवुड के वो स्टारकिड्स, जो पॉपुलैरिटी में करते हैं अपने पैरेंट्स की बराबरी

बॉलीवुड सेलेब्स के एक्टिंग और स्टाइलिश लुक के दीवाने तो लाखों हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि, इन सेलेब्स के बच्चों की भी पॉपुलैरिटी उनके पेरेंट्स से कम नहीं है। ये स्टारकिड्स अपनी क्यूटनेस और खूबसूरती के दम पर कैमरे को अपनी खींच लेने का दम रखते हैं। यही कारण है कि मीडिया में पेज थ्री पर इनकी जगह अपने पेरेंट्स से ज्यादा नज़र आती है। अपने पेरेंट्स के नेम-फेम से नहीं, बल्कि ये किड्स अपनी क्यूटनेस के कारण ‘पैपराजी’ के फेवरेट बन जाते हैं। बॉलीवुड के कई सेलेब्स कपल ऐसे हैं, जिनके बच्चों को देखने के लिए उनके फैंस हमेशा ही बेताब रहते हैं। कई बार ये किड्स अपने पेरेंट्स की कॉपी नज़र आते हैं। लोग इनके बारे में और इनकी तस्वीरों को देखना बहुत पसंद करते हैं। तो आइए आपको उन बॉलीवुड स्टारकिड्स के बारे में यहां बताएं, जिनके सामने आते ही कैमरे अपने आप उनकी ओर रोल होने लगते हैं।

तैमूर अली खान

इन दिनों ‘क्यूटनेस का पावरहाउस’ तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) हैं। एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के साहबज़ादे तैमूर सबसे ज्यादा इंटरनेट पर सर्च किए जाने वाले स्टारकिड्स में से एक हैं। तैमूर की मासूमियत सभी का दिल जीत लेती है। 20 दिसंबर 2016 को करीना और सैफ को अपने प्यार का नजराना मिला था। हाल यह है कि करीना से ज्यादा अब तैमूर पर ही कैमरे फ्लैश होते हैं। बचपन में तैमूर ‘पैपराजी’ को बहुत रिस्पॉन्स दिया करते थे, लेकिन इन दिनों कैमरे देखकर वह भी बचकर निकलने लगे हैं। हालांकि, जल्दी ही करीना कपूर खान अपने दूसरे बच्चे को भी इस दुनिया में लाने वाली हैं। (इसे भी पढ़ें: मीरा कपूर ने शेयर की अपनी दादी संग ये खास तस्वीर, बताया- दादी ने सुनाई उनके बच्चों को कहानी)

मीशा कपूर और ज़ैन कपूर

मीरा कपूर (Meera Kapoor) और एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) अब दो बच्चों के मम्मी-पापा बन चुके हैं। उनकी बड़ी बेटी मीशा कपूर (Meesha Kapoor) और छोटा बेटा ज़ैन कपूर (Zain Kapoor) इन दिनों इंटरनेट पर सबसे ज्यादा वायरल हैं। मीशा अपनी मां की तरह ही बेहद खूबसूरत और क्यूट है। वहीं, ज़ैन अभी काफी छोटे हैं, लेकिन जब भी ये कपल बाहर स्पॉट होता है ‘पैपराजी’ का कैमरा इनके बच्चों पर ही ज्यादा फोकस हो जाता है। शाहिद और मीरा की लाइफ में 26 अगस्त 2016 को इस नन्ही परी ने एंट्री की थी, जबकि ज़ैन का जन्म 7 सितंबर 2018 को हुआ।

आराध्या बच्चन

विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) 16 नवंबर 2011 को प्यारी सी बेटी आराध्या (Aradhya) के मम्मी-पापा बने। जन्म के बाद से ही इस स्टार किड पर कैमरे फोकस होने लगे। हालांकि, शुरुआत में काफी दिनों तक बच्चन कपल ने अपनी बेटी को कैमरे से दूर रखा, लेकिन ‘पैपराजी’ के कैमरे से बचना आसान नहीं होता और आराध्या की तस्वीरे सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगीं। ऐश्वर्या के साथ जब भी आराध्या स्पॉट होती हैं, उस पर कैमरे के फ्लैश चमकने लगते हैं।

आजाद राव खान

'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान (Aamir Khan) और किरण राव (Kiran Rao) के बेटे आजाद (Aazad) का जन्म दिसंबर 2011 में सरोगेसी के जरिए हुआ था। जन्म के बाद से ही ये स्टार किड मीडिया का फेवरेट किड बन चुका है। आमिर अधिकतर ही उसे अपने साथ मूवी सेट पर लाते हैं और वह अपनी क्यूटनेस से ही नहीं अपनी बातों से भी सबका दिल जीत लेता है। आजाद को फुटबॉल और क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है।

अबराम

'किंग खान' यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) के सबसे छोटे बेटे अबराम (Abram) भी सरोगेसी चाइल्ड हैं। फेमस स्टार किड्स की लिस्ट में इनका नाम न हो तो सब अधूरा ही लगेगा। 27 मई 2013 को जन्मे अबराम के फैंस कम नहीं हैं। क्यूट और मासूम अबराम अपने पापा के साथ अधिकतर ही स्पॉट होते हैं। शाहरुख खान अपने साथ इनकी वीडियो भी खूब पोस्ट करते हैं। खास बात ये है कि शाहरुख के बचपन का पूरा लुक अबराम में नजर आता है।

सायरा भूपति

लारा दत्ता (Lara Dutta) और मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति (Mahesh Bhupati) की बेटी सायरा (saira) भी सुपर क्यूट चाइल्ड हैं और यही कारण है कि वह कैमरे पर ही नहीं बल्कि, इंटरनेट पर भी खूब सर्च की जाती हैं। जनवरी 2012 को जन्मी सायरा 2013 में आयोजित एयरसेल चेन्नई ओपन में स्पॉट होने के बाद से ही मीडिया की पसंदीदा बन गई थीं।

इमारा खान

इमारा खान (Imara Khan) लेटेस्ट सेलेब बेबी क्रश हैं। इमरान खान (Imran Khan) और अवंतिका मलिक (Avantika Malik) की बेटी इमारा डॉल से कम नहीं है। उसकी आंखों से उनकी मासूमियत झलकती है। जून 2014 में इमारा इस दुनिया में आई। इमरान खान अधिकतर ही अपनी बेटी के साथ खेलते हुए, रेत के महल बनाते या पेंग्विन को देखते हुए स्पॉट होते हैं। इमारा के ऩजर आते ही कैमरे उनकी ओर रोल होने लगते हैं। (इसे भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन के 'मुंडन' की अनदेखी फोटो आई सामने, अपने मम्मी-पापा के साथ बहुत खुश दिखे 'जूनियर बच्चन')

रियान और रहील देशमुख

बॉलीवुड के क्यूट कपल रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh) और जेनेलिया देशमुख (Genelia Deshmukh) के घर नवंबर 2014 में रियान (Ryan) और जून 2016 में राहिल (Rahil) का आगमन हुआ। दोनों ही बच्चे अपने मम्मी और पापा की तरह ही क्यूट और स्मार्ट हैं। हालांकि, ये कैमरे पर कम नजर आते हैं, लेकिन जब भी ये स्पॉट होते हैं, कैमरे खुद-ब-खुद उनकी ओर मुड़ जाते हैं।

नितारा खन्ना भाटिया

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की छोटी बेटी नितारा खन्ना भाटिया (Nitara Khanna Bhatia) का जन्म सितंबर 2012 में हुआ था। अक्षय ने अपने ससुर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को श्रद्धांजलि देने का यूनिक तरीका निकाला और इसके लिए अपनी बेटी को 'खन्ना' का उपनाम दे दिया। अपने मम्मी-पापा के साथ नितारा कैमरे पर अक्सर फोकस होती रहती हैं।

आन्या, कजर और दीवा

कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) और शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) के क्यूट ट्रिपल बच्चे आन्या (Anya), सीज़र (Caesar) और दीवा (Diva) भी इंडियन मीडिया की बेहतर पसंद में से एक हैं। फरवरी 2008 में जन्मे ये ट्रिपल बच्चे कैमरे के सामने बहुत कम नजर आते हैं। लेकिन जब भी आते हैं, कैमरे इनकी ओर रोल हुए बिना नहीं रहते।

वियान और समीशा राज कुंद्रा

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) के घर 21 मई 2012 को बेटे वियान (Vian) ने जन्म लिया। इसके बाद कुंद्रा कपल ने सेरोगेसी के जरिए 15 फरवरी 2020 को प्यारी सी बेटी समीशा (Samisha) के पेरेंट्स बने। वियान के बाद अब समीशा भी इंटरनेट पर खूब वायरल होने लगी हैं। हालांकि, कुंद्रा कपल ने अपनी बेटी को अब भी मीडिया से छुपा कर रखा है, लेकिन जब भी वह शिल्पा और राज कुंद्रा के साथ नजर आती हैं तो कैमरे उसकी ओर रोल हो जाते हैं। अब देखना ये है कि शिल्पा कब अपनी बेटी की मुंह दिखाई अपने फैंस के सामने करती हैं।

मिकाइल आज़मी

आयशा टाकिया (Ayesha Takia) और फरहान आज़मी (Farhan Azmi) के बेटे मिकाइल आजमी (Mikhail Azmi) का जन्म दिसंबर 2013 में हुआ था। जन्म के बाद से सोशल मीडिया पर मिकाइल की तस्वीरें वायरल होने लगी थीं। आयशा टाकिया अधिकतर ही अपने क्यूट से बेबी की पिक्स शेयर करती रहती हैं। मीडिया में भी मिकाइल काफी फेमस चेहरा बन चुके हैं।

अयान हाशमी

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) और परवीन शाहनी (Parveen Shahani) के बेटे अयान (Ayan) को सोशल मीडिया पर ‘ज्वाय ऑफ बंडल’ कहा जाता है। हालांकि, तीन साल की उम्र से ही अयान को कैंसर डिटेक्ट हुआ और उसके बाद से उसने बहुत सी तकलीफों को झेला है, लेकिन उसकी मासूमियत और मुस्कुराहट ने उसके साथ उसके पेरेंट्स के दर्द को भी कम किया है। इमरान कहते हैं कि,"मुझे लगता है कि मुझे मनोवैज्ञानिक सलाह की जरूरत है,क्योंकि इस घटना ने मुझ पर गहरा असर डाला छोड़ा है।" लेकिन इन सब के बाद भी वह खुद को इससे निकालने में सफल हुए हैं और अपने अनुभवों के आधार पर किताब भी लिख रहे हैं, ‘द किस ऑफ लाइफ’।

विराज और विंस्टन

सेलिना जेटली (Celina Jaitley) और पीटर हाग (Peter Haag) के जुड़वा बच्चे विराज (Viraj) और विंस्टन (Winston) भी काफी फेमस हैं। मार्च 2011 में जन्मे दोनों ही बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। सेलिना खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर इनकी एक्टिविटीज पोस्ट करती हैं। बेहद क्यूट होने के साथ दोनों में अंतर करना भी बहुत मुश्किल होता है।

अज़ान और रयान

अमृता अरोड़ा (Amrita Arora) और शकील लदाक (Shakeel ladak) के बेटे अज़ान (Azan) और रयान (Ryan) भी सोशल मीडिया के फेमस चेहरे हैं। उनकी क्यूट हरकतें अमृता अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अधिकतर ही शेयर करती रहती हैं। (इसे भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की लव स्टोरी: 6 साल बड़ी अंजलि पर आया था 'क्रिकेट के भगवान' का दिल, ऐसी है प्रेम कहानी)

आरिन और रयान नेने

90 के दशक की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और उनके पति डॉ.श्रीराम माधव नेने (Dr. Shriram Madhav Nene) के दो बेटे अरिन (Arin) और रयान (Ryan) भी एक समय काफी वायरल हुआ करते थे। हालांकि, उम्र बढ़ने के साथ इनका चार्म तो कम नहीं हुआ, लेकिन नए स्टार किड्स ने इनकी जगह ले ली है। यही कारण है कि अब ये मीडिया से थोड़ा दूर हो गए हैं। लेकिन एक टाइम ऐसा था कि माधुरी के बच्चे मीडिया में छाए रहते थे। उनके दोनों बच्चे डांस में दिलचस्पी रखते हैं और माधुरी अपने बच्चों को कथक भी सिखाती हैं। आपको ये जान कर हैरानी होगी कि बहुत सालों तक माधुरी के बच्चे ये नहीं जानते थे कि, उनकी मां बॉलीवुड की सुपरस्टार हैं। जब उन्हें पता चला तो वे चौंक गए थे।

राशा और रणबीरवर्धन थंडानी

एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने 21 साल की उम्र में पूजा (Pooja) और छाया (Chaya) को गोद लिया था। दोनों ही बेटियों की वह शादी कर चुकी हैं और नानी भी बन चुकी हैं। हालांकि, रवीना और फिल्म डिस्ट्रिब्यूटर अनिल थडानी (Anil Thandani) के दो बच्चे राशा (Rasha) और रणबीरवर्धन थडानी (Ranbirvardhan Thandani) भी हैं। 2005 में बेटी और 2007 वे बेटे के मम्मी-पापा बने थे। रवीना की बेटी अब 15 साल की हो चुकी हैं और वह अपनी मां के साथ वीडियो शूट करती नजर आती हैं, वहीं बेटा भी कई बार पेरेंट्स के साथ स्पॉट होता है। दोनों ही बच्चे कैमरे के निशाने पर हमेशा से रहे हैं।

स्टार किड्स हमेशा से मीडिया के लिए आकर्षण का केंद्र रहे हैं। जल्द ही इस लिस्ट में दो और स्टार किड्स शामिल होने जा रहे हैं।वो हैं, अनुष्का शर्मा और करीना कपूर खान के अपकमिंग बेबी। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य देंफो

(फोटो क्रेडिट : इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.