धनुष और ऐश्वर्या की लव स्टोरी: जानें कैसे रजनीकांत के दामाद बने साउथ के सुपरस्टार

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद एक्टर धनुष और और उनकी वाइफ ऐश्वर्या की लव स्टोरी कैसी शुरू हुई? आइए हम आपको बताते हैं।

img

By Deepali Srivastava Last Updated:

धनुष और ऐश्वर्या की लव स्टोरी: जानें कैसे रजनीकांत के दामाद बने साउथ के सुपरस्टार

वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा नाम शायद ही आपने पहले सुना हो लेकिन अगर एक्टर धनुष (Dhanush) की बात करें तो, आप के जेहन में सबसे पहले फिल्म 'रांझणा' का कुंदन आ जायेगा। जो जोया के प्यार में पागल था, जिसने कहा था, 'उठेंगे किसी दिन उसी गंगा किनारे डमरू बजाने को...उन्हीं बनारस की गलियों में दौड़ जाने को...किसी जोया के इश्क में फिर से पड़ जाने को।' धनुष की इस फिल्म में लव स्टोरी और एक्टिंग दोनों ही दर्शकों के दिलों को छू गई थी, लेकिन कम लोग ही एक्टर की रियल लाइफ लव स्टोरी के बारे में जानते होंगे। सभी को पता है कि धनुष साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं, लेकिन धनुष और ऐश्वर्या (Aishwarya) की लव स्टोरी कैसी शुरू हुई, ये आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

धनुष बनना चाहते थे शेफ

धनुष की काया को देखकर शायद ही किसी ने सोचा होगा कि एक दिन ये लड़का साउथ का जाना-माना एक्टर बनेगा। अपने डायरेक्टर पिता कस्तूरी राजा के कहने पर धनुष ने फिल्मों में हाथ में आजमाने के बारे में सोचा था। फिल्मों में आने से पहले धनुष शेफ बनना चाहते थे, लेकिन पिता के कहने पर उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया। साल 2002 में फिल्म 'थुल्लुवाधो इलामाई' से धनुष ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। पहली फिल्म में ही दर्शकों ने धनुष की एक्टिंग को खूब पसंद किया और फिर साल 2003 में उनकी फिल्म 'तिरुदा तिरुदी' हिट साबित हुई। दूसरी फिल्म हिट होने पर धनुष को लोग जानने लगे और उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 20 साल की थी। साउथ में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने के साथ ही धनुष ने हिंदी फिल्मों में भी हाथ आजमाया और साल 2013 में आई फिल्म 'रांझणा' से डेब्यू किया। फिल्म में धनुष ने कुंदन का रोल निभाया था और लोगों को फिल्म और उनकी एक्टिंग काफी पसंद आई। धनुष ने अब तक अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। (ये भी पढ़ें: सुष्मिता सेन से लेकर अमीषा पटेल तक, इन अभिनेत्रियों से जुड़ा निर्देशक विक्रम भट्ट का नाम)

इस तरह से हुई थी धनुष-ऐश्वर्या की मुलाकात

धनुष की मुलाकात सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के साथ एक फंक्शन के दौरान हुई थी। ऐश्वर्या से पहली मुलाकात के बारे में धनुष ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, '‘काढाल कोंडे’ फिल्म पूरे परिवार के साथ देखने गया था, वहीं सिनेमा हॉल के मालिक ने रजनीकांत सर की बेटी ऐश्वर्या और सौंदर्या से मिलवाया था। हालांकि, उस वक्त हमारे बीच सिर्फ हाय-हैलो हुई थी। लेकिन अगले दिन ऐश्वर्या ने मुझे एक बुके भेजा और कहा था, गुड वर्क। टच में बने रहें। मैंने उस बात को बहुत सीरियसली लिया था।' ऐश्वर्या धनुष की बहन की अच्छी दोस्त भी थी। इसके बाद धनुष और ऐश्वर्या की मुलाकात अक्सर होने लगी और दोनों की दोस्ती हो गई थी।

धनुष-ऐश्वर्या के रिश्ते को लेकर उड़ी थी अफवाह

धनुष उन दिनों अपनी फिल्मों के चलते लाइमलाइट में रहते ही थे और ऐश्वर्या फिल्म डायरेक्टर होने के साथ ही रजनीकांत की बेटी भी थी। जिसके चलते वो भी लाइमलाइट में रहती थी। धनुष-ऐश्वर्या अच्छे दोस्त थे लेकिन मीडिया में खबरें चलने लगी कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है। इस अफवाह से दोनों के परिवार परेशान हो गये थे और इसके बाद धनुष और ऐश्वर्या की शादी कराने का फैसला किया गया। उस वक्त धनुष की उम्र सिर्फ 21 साल और ऐश्वर्या की उम्र 23 साल थी। (इसे भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ की लव स्टोरीः जानें डॉक्टर विजेता पेंढारकर पर कैसे आया था क्रिकेटर का दिल)

इस तरह से हुई थी दोनों की शादी

धनुष और ऐश्वर्या के परिवार की सहमति से दोनों की शादी तय की गई और रजनीकांत के घर पर धूमधाम से 18 नवंबर 2004 को शादी हुई। शादी तमिल रिवाज के अनुसार हुई थी और दोनों ही ट्रेडिशनल लुक में खूब जम रहे थे। शाही शादी के साथ ही धनुष-ऐश्वर्या की शादी का ग्रैंड रिसेप्शन भी दिया गया था। जिसमें कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था। इतना ही नहीं रिसेप्शन में आ रहे मेहमानों से कार्ड दिखाकर अंदर आने की गुजारिश की गई थी।

एक इवेंट में ऐश्वर्या ने अपने माता-पिता को कंजरवेटिव बताते हुए कहा था कि, 'धनुष से उनकी शादी आनन-फानन में हुई थी, लेकिन मैं खुश किस्मत हूं और अपनी शादी से खुश हूं।' धनुष-ऐश्वर्या की शादी को 16 साल हो चुके हैं और दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं। कपल के दो बेटे हैं, जिनका नाम यात्रा राजा और लिंगा राजा है। कपल एक दूसरे को काफी सपोर्ट करते हैं और दोनों की लव स्टोरी को फैंस काफी पसंद करते हैं। (ये भी पढ़ें: एक्टर सलिल अंकोला की पहली पत्नी ने कर लिया था सुसाइड, दूसरी पत्नी से इस तरह से हुई थी मुलाकात)

फिलहाल, धनुष और ऐश्वर्या की मैरिज लाइफ काफी अच्छी चल रही है और दोनों अपने करियर पर भी ध्यान दे रहे हैं। धनुष की अगली हिंदी फिल्म 'अतरंगी रे' आने वाली है। हम आशा करते हैं कि कपल के घर खुशियां यूं ही बनी रहें। तो आपको इस कपल की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.