क्यों टूटी करीना कपूर और ईशा देओल की दोस्ती? क्या सुजैन खान और उनके भाई जायद थे असली वजह

करीना कपूर और ईशा देओल उस समय सबसे अच्छी दोस्त थीं, जब दो अभिनेत्रियों के बीच दोस्ती असंभव थी। फिर कुछ ऐसा हुआ कि, उनकी दोस्ती टूट गई। चलिए आपको बताते हैं इससे जुड़ा पूरा किस्सा।

img

By Shalini Bajpai Last Updated:

क्यों टूटी करीना कपूर और ईशा देओल की दोस्ती? क्या सुजैन खान और उनके भाई जायद थे असली वजह

हर किसी का एक बेस्ट फ्रेंड जरूर होता है, जिससे आप बिना ज्यादा सोचे-विचारे कुछ भी बोल देते हैं। जिस पर आप खुद से भी ज्यादा भरोसा करते हैं और उससे अपनी हर सीक्रेट बात बता देते हैं। लेकिन जब अचानक से कुछ ऐसा हो जाए, जिससे आपकी दोस्ती में दरार पड़ जाए और आप एक-दूसरे के साथ अजनबी जैसा व्यवहार करने लगें, तो ऐसा लगता है जैसे सब कुछ खत्म हो गया हो।

ऐसी ही दोस्ती थी बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) और ईशा देओल (Esha Deol) की। वो घंटों फोन पर बातें करती रहती थीं और अपनी हर एक बात एक-दूसरे से शेयर करती थीं। लेकिन, बाद में कुछ ऐसी घटनाएं घटीं, जिससे उनके बीच दूरियां आ गईं और धीरे-धीरे उनकी गहरी दोस्ती खत्म हो गई। तो चलिए आपको बताते हैं कि, करीना और ईशा देओल की दोस्ती टूटने के पीछे क्या वजहें थीं।

kareena kapoor and Esha Deol

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, करीना कपूर और ईशा देओल एक ही स्कूल में पढ़ती थीं। करीना के सबसे करीबी ईशा देओल ही थीं, इसलिए वो करीना की पर्सनल जिंदगी की हर एक बात जानती थीं। यहां तक कि, जब इंडस्ट्री को करीना और शाहिद के रिलेशनशिप के बारे में पता चला था, उसके पहले ही ईशा, करीना और शाहिद के रिलेशनशिप के बारे में सब कुछ जानती थीं। फिलहाल, उनके बीच अब पहले की तरह दोस्ती नहीं है, जिसको लेकर लोग कई तरह की बातें करते हैं। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि, करीना कपूर के कुछ बयानों से ईशा देओल को बहुत तकलीफ पहुंची थी, जिसके बाद से उन्होंने करीना से दूरी बना ली थी। वहीं कुछ का कहना है कि, जायद खान और उनकी बहन सुजैन खान की वजह से उनकी दोस्ती (करीना-ईशा) के बीच दरार आई है।

kareena kapoor , Esha Deol, Zayed And Sussanne Khan

'फिल्मफेयर' के साथ बातचीत में, जब करीना ने पूछा गया था कि, काम में व्यस्त रहने के दौरान आप अपने दोस्तों को समय दे पाती हैं या नहीं? तो करीना ने जवाब दिया था कि, "बहुत ज्यादा नहीं। लेकिन, यह ठीक है। मैं बाहर जाती हूं, लेकिन मेरा सामाजिक दायरा करण जौहर और मनीष मल्होत्रा ​​​​जैसे चार या पांच करीबी दोस्तों तक ही सीमित है। मैं अभिषेक बच्चन और अक्षय कुमार को बहुत पसंद करती हूं। मैं उनके साथ सहज हूं और निश्चित रूप से ईशा देओल के साथ भी। वह मेरी सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं। मैं पहले से ही छह फिल्मों में काम कर चुकी हूं, इसलिए मैं उन्हें (ईशा देओल) एक छोटी बहन की तरह मानती हूं। मैं उन्हें सब कुछ बताती हूं। वो मेरी तरह ही उत्साही और मनमौजी हैं। हम एक जैसी चीजों को पसंद और नापसंद करते हैं। हमें पूरा यकीन है कि, हमारी दोस्ती को देखकर हर किसी को ईर्ष्या होती होगी।"

(ये भी पढ़ें- जब अनन्या पांडे ने सुहाना खान को अपनी पीठ पर बिठाया, देखें दोनों के बचपन की क्यूट तस्वीरें)

Kareena Kapoor

हालांकि, धीरे-धीरे सभी को करीना कपूर और ईशा देओल के बीच की दूरियां नजर आने लगीं। उनके बीच मतभेद की खबरें तब और सुर्खियों में आ गई थीं, जब ईशा देओल ने अपनी शादी में करीना कपूर और उनकी फैमिली को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित नहीं किया था और करीना, ईशा देओल की शादी में नहीं गई थीं। बाद में, करीना ने सफाई देते हुए कहा था कि, ''मैं विदेश में शूटिंग में व्यस्त थीं, इसलिए मैं ईशा की शादी में नहीं आ पाई थी।''

(ये भी पढ़ें- करीना से शादी के दिन सैफ ने अमृता सिंह को लिखी थी चिठ्ठी, कही थी दिल छू लेने वाली बात)

Esha Deol With her Husband And Kareena Kapoor

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट में करीना के हवाले से कहा गया था कि, "मैं 'हीरोइन' फिल्म की शूटिंग के लिए थाईलैंड में हूं। मैं 5 जुलाई को ही वापस आ पाऊंगी, इसलिए मैं ईशा की शादी के फंक्शंस में शामिल नहीं हो पा रही हूं। मैं ईशा के हमेशा खुशहाल वैवाहिक जीवन की कामना करती हूं। ईशा ने मुझे और मेरे परिवार को अपनी शादी में आमंत्रित किया है। उन्होंने मेरी दोस्त रीना और उसके सचिव से निमंत्रण भिजवाया है, लेकिन सैफ और मैं दूर हैं। मैं एक महीने से घर नहीं गई हूं, क्योंकि मैं पूरे लंदन, तुर्की और अब थाईलैंड की यात्रा कर रही हूं।"

Kareena Kapoor

दूसरी ओर, रेडिट थ्रेड पर, ईशा देओल की बहन अहाना देओल के सहयोगी होने का दावा करने वाली एक यूजर ने पूरी तरह से एक अलग कहानी बताई थी। उन्होंने करीना और ईशा की दोस्ती की दरार की वजह बॉलीवुड अभिनेता जायद खान को बताया था। यूजर ने बताया था कि, ईशा, जायद के बहुत करीब हो रही थीं, जिससे उनकी मां हेमा मालिनी बहुत परेशान हो गई थीं। हेमा मालिनी ने करीना कपूर से ईशा और जायद को दूर करने के लिए कहा था। इससे, करीना और ईशा देओल के बीच अनबन हो गई थी।

(ये भी पढ़ें- अपनी बेटी ईशा देओल को इस नाम से बुलाते हैं धर्मेंद्र, एक्टर के लेटेस्ट पोस्ट में हुआ खुलासा)

Zayed And Sussanne Khan

यूजर ने लिखा था, “ठीक है, मैं यह जानती हूं, क्योंकि जब यह ड्रामा चल रहा था, तब अहाना मेरे कॉलेज में थीं। ईशा देओल, जैद और उनके ग्रुप के साथ बहुत अधिक घुल-मिल गई थीं। उस समय, जैद अपनी नशीली दवाओं की आदतों के लिए काफी फेमस थे। हेमा मालिनी को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने करीना से ईशा को रोकने और उसे अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। करीना ने ईशा से बात करने की कोशिश की, लेकिन ईशा, जैद के प्यार में पागल हो गई थीं और इस वजह से उन्होंने करीना से लड़ाई कर ली।''

Esha Deol With Jayed khan

यूजर ने आगे कहा कि, ''जायद खान की बहन, सुजैन खान ने भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, क्योंकि वह पहले से ही करीना कपूर और अपने पति, ऋतिक रोशन की निकटता से नाराज थीं। इसलिए सुजैन ने ईशा को भी प्रभावित किया था। अंत में, उनके बीच बहुत ही बुरे झगड़े हुए थे।'' 

Kareena Kapoor And Esha Deol

बाद में, अमृता अरोड़ा ने करीना और ईशा के बीच की दूरियों को कम करने की कोशिश की थी, लेकिन उस समय भी ईशा, जैद के बहुत ज्यादा करीब थीं और उन्होंने अमृता से भी लड़ाई कर ली थी। अमृता ने करीना का बचाव किया और ईशा ने अमृता को थप्पड़ मार दिया था। इससे करीना नाराज हो गईं और उन्होंने ईशा से सारे रिश्ते तोड़ लिए। उस घटना के बाद करीना, अमृता से बेहद प्रभावित हुई थीं और वे वास्तव में उनके करीब हो गई थीं।

Kareena Kapoor And Esha Deol

जो भी हो, साल 2019 में, करीना कपूर खान के बेटे तैमूर ने ईशा देओल की बेटी राध्या के जन्मदिन में भाग लिया था। जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि, आज भी करीना और ईशा देओल की दोस्ती इतनी खराब नहीं हुई है। वैसे, आप करीना और ईशा की दोस्ती के बारे में क्या कहना चाहेंगे? हमें कमेंट करके बताएं और कोई जरूरी सुझाव हो तो अवश्य दें।

(Photo Credit-Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.