कृतिका सेंगर-निकितिन धीर को बेबी प्लानिंग में 6 साल क्यों लगे? एक्ट्रेस ने किया खुलासा

हाल ही में एक साक्षात्कार में एक्ट्रेस कृतिका सेंगर ने पहली बार मातृत्व को अपनाने के बारे में बात की और ये भी बताया कि, गर्भावस्था की खबर सुनने के बाद उनके पति निकितिन की प्रतिक्रिया कैसी थी।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

कृतिका सेंगर-निकितिन धीर को बेबी प्लानिंग में 6 साल क्यों लगे? एक्ट्रेस ने किया खुलासा

लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री कृतिका सेंगर (Kratika Sengar) और उनके पति निकितिन धीर (Nikitin Dheer) इन दिनों बेहद खुश हैं, क्योंकि वे माता-पिता बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। निकितिन और कृतिका ने 3 सितंबर 2014 को एक-दूसरे से शादी की थी और 6 साल के वैवाहिक जीवन के आनंद के बाद 13 नवंबर 2021 को प्यारे कपल ने अपनी गर्भावस्था की खुशखबरी के साथ अपने विशाल प्रशंसकों को खुश कर दिया था।

Nikitin

अब, एक प्रमुख समाचार पोर्टल के साथ साक्षात्कार में कृतिका सेंगर ने पहली बार मातृत्व को अपनाने के बारे में बात की है। उन्होंने खुलासा किया कि, उन्हें और उनके पति निकितिन को एक बच्चा पैदा करने में इतने साल क्यों लगे और उन्होंने अपनी गर्भावस्था की खबर सुनने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया भी साझा की। अभिनेत्री अभी अपनी तीसरी तिमाही में हैं और उन्होंने साझा किया कि, उनकी सास ने उनके जल्द पैदा होने वाले बच्चे के लिए सब कुछ तैयार किया है।

kritika sengar

(ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा ने अपने बर्थडे पर पहनी 49,740 रुपए की फ्रिल मिनी ड्रेस, देखें सेलिब्रेशन की तस्वीरें)

दरअसल, 'ई-टाइम्स' के साथ एक साक्षात्कार में कृतिका सेंगर ने अपनी पहली गर्भावस्था के बारे में खुलासा किया कि, उन्हें और उनके पति निकितिन ने परिवार शुरू करने में लंबा समय क्यों लिया। महामारी के दौरान गर्भवती होने के बारे में नहीं सोचने के कारण को बताते हुए अभिनेत्री ने साझा किया कि, चूंकि यह सभी के लिए एक कठिन समय था, इसलिए उन्होंने फैसला किया कि, यह बच्चा पैदा करने का सबसे अच्छा समय नहीं है। 

kratika and nikitin

उनके शब्दों में, "लॉकडाउन के दौरान हर दूसरा व्यक्ति बच्चे पैदा कर रहा था और शादी कर रहा था। लेकिन हमारे लिए ऐसा नहीं था। निकितिन और मैं बच्चे पैदा करने के लिए बिल्कुल भी दिमाग में नहीं थे, क्योंकि हर कोई अपने प्रियजनों को खो रहा था। यह एक कठिन समय था। हम भविष्य के बारे में भी निश्चित नहीं थे। हम इस दुनिया में एक नया जीवन पाने के बारे में सोच भी कैसे सकते हैं। मुझे लगता है कि, जिन लोगों के बच्चे थे, उन्होंने इसकी योजना नहीं बनाई थी। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि दोनों साथी घर पर एक साथ थे। निकितिन और मुझे पूरा यकीन था कि, यह बच्चा पैदा करने के बारे में सोचने का समय नहीं है। हमें अपनी जिंदगी का नहीं पता था कि, क्या हो रहा है, हम सभी महामारी से निपट रहे थे।"

kritika sengar

(ये भी पढ़ें- आसिम रियाज ने गर्लफ्रेंड हिमांशी खुराना पर लुटाया प्यार, कहा- 'तुम मेरे मन की शांति की कुंजी हो')

होने वाली मां ने बताया कि, निकितिन के साथ अपनी शादी के 5-6 साल के दौरान उन्हें अपनी वर्क कमिटमेंट को पूरा करना था, इसलिए परिवार शुरू करना उनके लिए कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि, वह तब बच्चा पैदा करने के लिए तैयार नहीं थीं और इस तरह गर्भवती होना उनकी लिस्ट में नहीं था। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "लेकिन जब स्थिति बेहतर हो गई, तो मैं बच्चा पैदा करने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थी। ऐसा इसलिए कि, तब मैं काम कर रही थी और मेरी कमिटमेंट्स थीं, तो परिवार शुरू करने का कोई सवाल ही नहीं था। यह केवल तभी हुआ जब मैं थोड़ा मुक्त हो गई और मेरे पास समय था, मैंने एक परिवार शुरू करने के बारे में सोचना शुरू कर दिया। शादी के पहले 5-6 वर्षों के दौरान मैं बच्चा पैदा करने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थी। जब आप एक कामकाजी महिला हैं और जब आप गर्भवती हो जाती हैं, तो आप जानते हैं कि, बच्चे को अपना पूरा समय देना होता है और आप काम से दूर हो जाएंगी, इसके लिए आपको मानसिक रूप से तैयार रहने की जरूरत है।"

kratika and nikitin

साक्षात्कार में आगे कृतिका ने अपनी गर्भावस्था के बारे में खबर सुनने के बाद अपने पति निकितिन की प्रतिक्रिया साझा की। उन्होंने बताया कि, जब टेस्ट पॉजिटिव आया था, तो वह खो गई थीं क्योंकि उन्हें इतनी जल्दी गर्भवती होने की उम्मीद नहीं थी। यह याद करते हुए कि निकितिन ने कैसे सोचा था कि, वह उनके साथ शरारत कर रही हैं, कृतिका ने बताया कि, "मैंने एक घरेलू टेस्ट किया, क्योंकि लक्षण गर्भावस्था के समान थे। जिस क्षण यह पॉजिटिव दिखा, मैं बस बाथरूम में बैठ गई। मैंने अगले चार घंटों तक किसी के साथ समाचार साझा नहीं किया। निकितिन दूसरे कमरे में थे, मैं बस कमरे के अंदर जा रही थी और व​ह बाहर आ रहे थे और उन्होंने मुझे ऐसा करते देखा। उन्होंने मुझसे कहा कि, तुम क्यों नहीं बैठ सकती तुम अंदर और बाहर क्यों जा रही हो। फिर मैंने उनसे कहा "मैं गर्भवती हूं", वह बस हंसने लगे। उन्होंने कहा मुझे मज़ाक करने के लिए एक बेहतर समय मिलना चाहिए था। फिर मैंने उन्हें टेस्ट दिखाया और वह खुशी से चिल्लाने लगे।"

nikitin

कृतिका सेंगर अभी अपनी तीसरी तिमाही में हैं और उनके लिए अपने पहले बच्चे को जन्म देने का लगभग समय हो गया है। इसी साक्षात्कार में अभिनेत्री ने साझा किया कि, उनकी सास और ननद ने उनके बच्चे के आगमन के लिए सभी आवश्यक तैयारी कर ली है। अपने मैटरनिटी बैग बनाने से लेकर बच्चे के लिए सामान लाने तक, कृतिका की बिंदास सासू-मां ने सब कुछ संभाल लिया है। उनके शब्दों में, "मैं यह कहना चाहती हूं कि, मेरे और बच्चे के लिए सारा सामान लाने से लेकर मैटरनिटी बैग तैयार करने तक, सब कुछ मेरी सास और ननद कर चुकी हैं। कौन से दराज में क्या होगा, कितना सामान आ सकता है रूम में, उन्होंने सब कुछ संभाल लिया है। मेरी ननद मेरी सपोर्टर हैं, क्योंकि उन्हें एक साल पहले जुड़वा बच्चे हुए थे। उनकी पूरी याददाश्त ताजा है और जब हमने गर्भावस्था की खबर साझा की, तो वह सबसे ज्यादा उत्साहित थीं।"

Nikitin

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, कृतिका सेंगर एक कमाल की मां बनने जा रही हैं। तो इस बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.