सिंगर केके की लव लाइफ: बचपन की दोस्त से की थी शादी, पत्नी की वजह से दुनियाभर में हुए थे फेमस

दिवंगत भारतीय सिंगर कृष्णकुमार कुनाथ उर्फ केके की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। आइए आपको उनकी प्यारी प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

सिंगर केके की लव लाइफ: बचपन की दोस्त से की थी शादी, पत्नी की वजह से दुनियाभर में हुए थे फेमस

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) के निधन से जहां फैंस उबरे ही नहीं थे कि, अब एक और दिग्गज सितारे को म्यूजिक इंडस्ट्री ने हमेशा के लिए खो दिया है। ‘आंखों में तेरी’, ‘ओ जाना’, ‘डोला रे डोला’ जैसे गाने से लोगों के दिलों पर राज करने वाले सिंगर कृष्णकुमार कुनाथ (Krishnakumar Kunnath) उर्फ केके अब भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वह अपने गानों से लोगों के दिलों में हमेशा के लिए जिंदा रहेंगे। केके ने हिंदी से लेकर तमिल-तेलुगु तक विभिन्न भाषाओं में एक के बाद एक हिट गाने गाए हैं।

Krishnakumar Kunnath

हालांकि, केके सिर्फ अपने करियर में सक्सेसफुल नहीं थे, बल्कि वह अपनी निजी जिंदगी में भी एक महान शख्सियत थे। उनकी लव स्टोरी भी बेहद प्यारी थी। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

(ये भी पढ़ें- जब परेश रावल ने स्वरूप संपत को प्रपोज करके 1 साल तक नहीं की थी बात, पत्नी ने कहा था- 'बेवकूफ')

केके का शुरुआती जीवन

Krishnakumar Kunnath

23 अगस्त 1968 को जन्मे केके एक मलयाली परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनका बचपन से ही संगीत की ओर रुझान था। उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले करीब 3,500 जिंगल्स गाए थे। यही नहीं, वह इंडियन क्रिकेट टीम के लिए ‘जॉश ऑफ इंडिया’ भी गा चुके हैं।  उन्होंने साल 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' का गाना 'तड़प-तड़प' गाया था, जिससे वह रातों-रात स्टार बन गए थे। तब से उन्होंने कई यादगार गाने गाए हैं। वह Lesle Lewis को अपना मेंटोर मानते थे।

लाइमलाइट से दूर रहते थे केके

Krishnakumar Kunnath

दिग्गज सिंगर केके एक बेहद ही सामान्य जीवन जीते थे। वह सिगरेट से लेकर दारू तक कोई भी नशा नहीं करते थे। साथ ही अपनी जिंदगी को लाइमलाइट से भी दूर रखते थे।

केके की लव लाइफ

Krishnakumar Kunnath with wife

केके सिर्फ एक दिग्गज सिंगर नहीं, बल्कि एक प्यारे पति भी थे। उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त ज्योति से शादी की थी। वह और ज्योति 1991 में शादी के बंधन में बंधे थे। उनके दो बच्चे हैं, बेटे का नाम नकुल है, जो अपने पिता की तरह सिंगर हैं। वहीं, उनकी एक बेटी भी है, जिनका नाम तमारा है।

पत्नी ने करियर बनाने में की मदद

Krishnakumar Kunnath with wife

केके ने एक इंटरव्यू में जाहिर किया था कि, उनकी पत्नी ही थीं, जिन्होंने उन्हें दिल्ली से मुंबई में शिफ्ट कराया था और एक जिंगल आर्टिस्ट से सिंगर बनाया था। सिंगर ने साल 2013 में दिए एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं बहुत ही सेफ साइड रहकर खेल रहा था। मैं जिंगल कर रहा था, जिंगल्स बना रहा था, विज्ञापन और इस तरह की बाकी सब चीजें कर रहा था। लेकिन मैं वहां रहकर बस इतना ही कर सकता था। मैं एक डेड एंड की तरफ बढ़ रहा था।”

Krishnakumar Kunnath with wife

केके ने कहा था, “मेरी पत्नी ज्योति मेरे लिए बॉम्बे जाने का कारण बनीं। उन्होंने मेरे लिए वह निर्णय लिया, जो मैं अपने दम पर नहीं लेता। उन्होंने मुझे एक निश्चित स्थिति से बाहर निकलने में मदद की, वह अब भी ऐसा करना जारी रखती हैं। इसने मेरे लिए अच्छा काम किया। मेरे घर बसाने से पहले मेरी शादी हो गई और उन्होंने घर बसाने में मेरी मदद की।”

क्या केके की मौत है असामान्य?

Krishnakumar Kunnath

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलकाता के नजरूल मंच में अपने प्रदर्शन के बाद अचानक उन्हें बेचैन होने लगी थी और जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तो उनका निधन हो गया। डॉक्टरों के मुताबिक, ये हार्ट अटैक था। लेकिन 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता पुलिस ने केके की मौत को लेकर 'असामान्य मौत' का मामला दर्ज किया है। सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि, गायक के शरीर में कई जगह चोटें आई हैं। मौत की वजह का पता लगाने के लिए कोलकाता स्थित 'एसएसकेएम अस्पताल' में पोस्टमार्टम कराई जाएगी। इसके अलावा पुलिस भी होटल स्टाफ और कार्यक्रम के आयोजकों से पूछताछ कर रही है।

Krishnakumar Kunnath

(ये भी पढ़ें- जोस बटलर की लव स्टोरी: क्रिकेटर की प्रेम कहानी है बेहद फिल्मी, पत्नी को मानते हैं लकी चार्म)

फिलहाल, 53 साल के केके के निधन से पूरा देश स्तब्ध है और हम उनके परिवार के लिए प्रार्थना करते हैं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.