कृष्णा अभिषेक ने शेयर की मां और नानी की दुर्लभ तस्वीर, मामा गोविंदा के लिए लिखी ये बात

मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक ने मां पद्मा और नानी निर्मला देवी की थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीर।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

कृष्णा अभिषेक ने शेयर की मां और नानी की दुर्लभ तस्वीर, मामा गोविंदा के लिए लिखी ये बात

इस दुनिया में मां और बच्चे का रिश्ता बेहद खास होता है। एक मां अपने बच्चे के लिए हर परीक्षा देने के लिए तैयार हो जाती है, तो वहीं बच्चे भी मां के बिना नही रह सकते हैं, लेकिन ये भी सच है कि बच्चों का बचपन दादा-दादी और नाना-नानी की कहानियों से ही पूरा होता है और अगर ये ना हों, तो बच्चों का बचपन अधूरा ही रह जाता है। तभी तो हर बच्चा अपने दादा-दादी और नाना-नानी के काफी ज्यादा करीब होता है। मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) भी अपनी नानी के काफी ज्यादा क्लोज थे, ऐसे में अब उन्होंने अपनी नानी मां निर्मला देवी और मां की एक तस्वीर शेयर की है, जो काफी प्यारी है। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीर।

इससे पहले, आप ये जान लीजिए कि कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता गोविंदा के भांजे हैं। कृष्णा अभिषेक का असली नाम अभिषेक शर्मा है, वो आहूजा परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने 24 जुलाई 2013 को एक्ट्रेस कश्मीरा शाह से शादी रचाई थी। इस कपल के दो बच्चे हैं। कृष्णा अभिषेक की तरह उनकी बहन आरती और कजिन रागिनी खन्ना टीवी इंडस्ट्री की एक्ट्रेस हैं। कुछ दिनों पहले, कृष्णा और गोविंदा के बीच तनाव की खबरें आ रही थीं, लेकिन धीरे-धीरे मामा-भांजे के तनाव की ये खबरें भी शांत हो गईं। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर ने बेस्ट फ्रेंड रीना के बर्थडे पर शेयर की थ्रोबैक फोटो, दोनों के लिटिल चैंप भी आए नजर)

अब आपको दिखाते हैं कृष्णा अभिषेक की लेटेस्ट पोस्ट। दरअसल, कृष्णा अभिषेक ने 29 जनवरी 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर नानी निर्मला देवी और मां पद्मा शर्मा की एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है। निर्मला देवी एक मशहूर एक्ट्रेस होने के साथ-साथ क्लासिकल सिंगर भी थीं। इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में कृष्णा की मां पद्मा और नानी निर्मला देवी एक साथ मंच पर नजर आ रही हैं। निर्मला देवी गाना गा रही हैं और उनके साथ कृष्णा की मां बैठी हुई हैं। (ये भी पढ़ें: पति नागा चैतन्य के लिए पहली बार जिम गई थीं सामंथा अक्किनेनी, एक्ट्रेस ने फैंस को बताई स्टोरी)

इस तस्वीर को शेयर करते हुए कृष्णा ने कैप्शन में लिखा है, ‘गुड मॉर्निंग सभी को। आप सभी के साथ एक तस्वीर साझा करना चाहता हूं। मेरी नानी और मेरी मां ने एक साथ मंच पर गाना गाया था। मेरी नानी निर्मला देवी जी! गोविंदा जी की मां! एक मशहूर शास्त्रीय गायिका थीं। मेरी मां गाने के समय उनके साथ स्टेज को ज्वाइन करती थीं। मैंने अपनी नानी के साथ काफी सारा वक्त बिताया था। ये देखने के बाद मुझे उनकी बहुत याद आ जाती है। मैंने कभी अपनी मां को नहीं देखा है। मैं जब 2 साल का था, तब उनका निधन हो गया था। वास्तव में, मैंने पहली बार उनका लाइव वीडियो देखा था या सिर्फ उन्हें फोटोज में देखा था। इतने प्रभावशाली परिवार का हिस्सा बनकर मुझे बहुत गर्व होता है। लोग कहते हैं कि प्रतिभा मेरे खून में है, लेकिन ये मेरे नाना, नानी, मां और मामा से आई है।’

मालूम हो, एक्टर गोविंदा की मां और कृष्णा अभिषेक की नानी निर्मला देवी बीते जमाने की बॉलीवुड एक्ट्रेस और शास्त्रीय गायिका थीं। उन्होंने साल 1940 के दशक में अभिनेता अरूण कुमार आहूजा के साथ शादी रचाई थी। 1987 में ‘Cineplot’ को दिए एक इंटरव्यू में निर्मला देवी से पूछा गया था कि क्या वह अरूण कुमार आहूजा से अलग हो गई हैं? इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था, 'ऐसा नहीं है। मैंने सुख और संबंधों को बहुत पहले त्याग दिया था। अब हम सिर्फ नाम के पति और पत्नी हैं। इस घर में आपको जो भी लग्जरी चीजें दिखाई देती हैं, वे सभी मेरे बेटे के लिए हैं। इतने सारे लोग उससे मिलने आते हैं। इसलिए उसे इन चीजों की जरूरत है, लेकिन अगर आप मेरे पूजा कक्ष में आते हैं, तो मैं आपको बैठने के लिए सिर्फ एक चटाई दे सकती हूं। मैं गहराई से धार्मिक हूं और अपने गुरु की शिक्षाओं का पालन करती हूं।’

वहीं, अपने बेटे गोविंदा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा था, ‘एक बच्चे के रूप में, मेरे बेटे के दो पैशन थे व्यायाम करना और डांस करना। सात साल की उम्र में, वह लकड़ी के खंभे के दोनों छोर पर पांच पाउंड वजन बांधता था और पुश अप्स करता था। वह डांस से प्यार करता था और सबसे कठिन स्टेप्स को आसानी से पकड़ लेता था। मेरा बेटा संयोग से एक बहुत अच्छा लेखक भी है। वह नाटक और संवाद भी काफी अच्छे से कर लेता है। मेरे बेटे में कोई बुरी आदत नहीं है। एक बार प्राणलाल मेहता ने गोविंदा को ड्रिंक ऑफर की, लेकिन मेरे बेटे ने यह कहते हुए मना कर दिया कि 'अगर मैं अभी इस तरह से शुरुआत करता हूं, तो बाद में क्या होगा?’ प्राणलाल मेहता उसके भोलेपन को देखकर हैरान रह गए और उन्होंने उसे गले लगाया और आशीर्वाद दिया।’

इससे पहले भी कई बार कृष्णा अभिषेक ने परिवार की थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की थीं। तो आपको कृष्णा अभिषेक द्वारा शेयर की गई ये फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।  

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.