कल्पना लाजमी और भूपेन हजारिका के लव अफेयर पर मां ललिता ने की बात, कहा- 'वो पिता के लायक थे'

पेंटर ललिता लाजमी ने हाल ही में, अपनी बेटी व डायरेक्टर कल्पना लाजमी और सिंगर भूपेन हजारिका के रिश्ते पर खुलकर बात की है। आइए आपको बताते हैं ललिता ने क्या कहा है।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

कल्पना लाजमी और भूपेन हजारिका के लव अफेयर पर मां ललिता ने की बात, कहा- 'वो पिता के लायक थे'

हिंदी सिनेमा में महिलाओं पर आधारित फिल्में बनाने के लिए मशहूर डायरेक्टर कल्पना लाजमी (Kalpana Lajmi) ने अपने काम से सभी को प्रभावित किया। ‘रुदाली’, ‘दमन’ और ‘दरमियां’ जैसी महिला केंद्रित सुपरहिट फिल्में बनाकर वो फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग क्रांति लाई थीं। कल्पना लाजमी की फिल्में जब भी रिलीज होती, तो वो चर्चा का विषय बन जाती थीं।

Director Kalpana Lajmi

हालांकि, कल्पना की प्रोफेशनल लाइफ भले ही एक खुली किताब रही हो, लेकिन उन्होंने अपने जीते जी अपनी निजी जिंदगी को हमेशा प्राइवेट रखा। साल 2018 में जब कल्पना लाजमी ने आखिरी सांस ली, तब मशहूर सिंगर व प्रोड्यूसर भूपेन हजारिका (Bhupen Hazarika) के साथ उनके लव अफेयर की खबरें सामने आने लगीं और इस बात की पुष्टि कल्पना लाजमी द्वारा लिखी भूपेन की ऑटोबायोग्राफी ‘भूपेन हजारिका: एज आई नो हिम’ से हुई, जिसमें उन्होंने खुद अपने रिश्ते का जिक्र किया था।

(ये भी पढ़ें- मलाइका अरोड़ा को पसंद है कैसा लड़का, इंटरव्यू में कहा- 'जो अच्छे से किस कर सकता हो')

Kalpana Lajmi And Bhupen Hazarika

कल्पना लाजमी और भूपेन हजारिका के लव अफेयर की खबर सामने आते ही फिल्म इंडस्ट्री में हलचल पैदा हो गई थी। कल्पना, भूपेन से 23 साल छोटी थीं और दोनों 40 सालों तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे थे, जिसकी भनक इंडस्ट्री में किसी को भी नहीं पड़ी थी। हाल ही में, आर्टिस्ट ललिता लाजमी ने एक इंटरव्यू में अपनी बेटी कल्पना और भूपेन के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की है।

Bhupen Hazarika And kalpana Lajmi

दरअसल, ललिता लाजमी ने अपनी बेटी कल्पना की तीसरी डेथ एनिवर्सरी पर ‘पिंकविला’ को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी कल्पना और भूपेन के रिश्ते के बारे में बात की। उन्होंने कल्पना और भूपेन की पहली मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा, “भूपेन दा मुंबई आए और उन्हें आत्माजी के घर पर रात के खाने के लिए आमंत्रित किया गया। कल्पना उनसे पहली बार वहीं मिलीं। उस शाम के बाद कल्पना की जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई। वो उस वक्त 17 साल की थीं, जबकि भूपेन 45 साल के थे। पहले मुझे भूपेन दा के साथ अपनी बेटी की संलिप्तता के बारे में पता नहीं था। उन्होंने कहा था कि, वह अपने दोस्तों से मिलने के लिए उपनगर जा रही हैं।”

Kalpana Lajmi And Her Mother Lalitha Lajmi

अपनी बात जारी रखते हुए ललिता लाजमी ने बताया कि, जब पहली बार उन्हें भूपेन संग अपनी बेटी के रिश्ते के बारे में पता चला, तो उनका क्या रिएक्शन था? उन्होंने कहा, “माता-पिता के रूप में हमने उन्हें पूरी आजादी दी थी। जब मुझे उनके रिश्ते के बारे में पता चला, तो कल्पना ने जोर देकर कहा कि, वे सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। हालांकि, वो दोस्ती का नाम लेकर भूपेन से हर रोज फोन पर बात करती थीं।”

Kalpana Lajmi

कल्पना लाजमी, भूपेन को इस कदर प्यार करने लगी थीं कि, उन्होंने उनके साथ लिव-इन में रहने तक का फैसला कर लिया था। वो अपने माता-पिता से झूठ बोलकर कोलकाता चली गईं और अपना सारा सामान भी ले गई थीं। उस वक्त उनके कजिन भाई भी उनके साथ गए थे, लेकिन कुछ समय बाद वो वापस आ गए थे, लेकिन कल्पना वहीं रुक गई थीं। जब ललिता लाजमी ने अपनी बेटी की आलमारी खाली देखी, तो वो काफी चिंतित हो गई थीं।

(ये भी पढ़ें- 'इंडियन आइडल 12' फेम सायली कांबले ने अपने रिलेशनशिप को किया पब्लिक, शेयर की BF संग फोटो)

Kalpana Lajmi

ललिता लाजमी ने अपने इंटरव्यू में अपनी बेटी कल्पना और भूपेन के रिश्ते पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए बताया, “यह एक बड़े झटके के रूप में था। उनके पिता (कैप्टन गोपी लाजमी) भी उन्हें याद करते थे, लेकिन वह कम बोलने वाले व्यक्ति थे और वो कुछ नहीं कहते थे। मैं उस समय ‘फोर्ट कॉन्वेंट’ (स्कूल) में आर्ट पढ़ा रही थी। जैसे ही छुट्टी शुरू हुई, मैं कल्पना को वापस लाने के लिए देवदास के साथ कोलकाता के लिए निकल पड़ी। मुझे भूपेन के साथ उनके लिव-इन में रहने पर कोई आपत्ति नहीं थी। जिस बात ने मुझे परेशान किया, वह उम्र का अंतर था। वह केवल 19 साल की थीं। भूपेन दा उनके पिता बनने के योग्य थे।”

Kalpana Lajmi

ललिता ने अपने इंटरव्यू में बताया कि, भूपने भी कल्पना के पिता की तरह ही ज्यादा ड्रिंक करते थे। उनके मुताबिक, दोनों के बीच इतनी असमानताएं होने के बावजूद कल्पना ने भूपेन पर अपनी जिंदगी न्योछावर करने का फैसला किया था। ललिता ने कहा कि, कल्पना को भूपेन के जूते बांधते देखना उन्हें कैसे परेशान करता था। हालांकि, कल्पना हमेशा ये कहते हुए खारिज कर देती थीं कि, “मां वह ऐसा नहीं कर सकते हैं।” आपको बता दें कि, भूपेन पहले से ही पत्नी प्रियम हजारिका के साथ शादीशुदा थे और फिर भी वो कल्पना के साथ लिव-इन में रहते थे।

Kalpana Lajmi

लंबे समय तक किडनी के कैंसर से पीड़ित होने के बाद कल्पना ने 23 सितंबर 2018 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। वहीं, भूपेन हजारिका का 5 नवंबर 2011 को निधन हो गया था।

(ये भी पढ़ें- शहीर शेख ने पहली बार अपनी बेटी अनाया को गोद में लेने का बताया अनुभव, कहा- 'वो मेरी जान है')

Kalpana Lajmi And Bhupen Hazarika

फिलहाल, ललिता के इस इंटरव्यू से साफ है कि, कल्पना, भूपेन से बहुत प्यार करती थीं। तो भूपेन और कल्पना के रिश्ते पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.