जब अभिषेक बच्चन असली की बजाए नकली अंगूठी से ऐश्वर्या राय को कर बैठे थे प्रपोज, कई साल बाद हुआ खुलासा

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। हालांकि, शादी करने के लिए दोनों को काफी पापड़ बेलने पड़े थे। यहां जानिए कि आखिर ऐश्वर्या ने अभिषेक से पहले किससे की थी शादी?

img

By Manali Rastogi Last Updated:

जब अभिषेक बच्चन असली की बजाए नकली अंगूठी से ऐश्वर्या राय को कर बैठे थे प्रपोज, कई साल बाद हुआ खुलासा

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। 5 फरवरी 1976 को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) के घर पैदा हुए अभिषेक बच्चन उन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं, जिनका बॉलीवुड इंडस्ट्री में गहरा रिश्ता जुड़ा हुआ है। मगर फ़िल्मी दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। हालांकि, कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी अभिषेक ने अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। अभिषेक की बेहतरीन फिल्मों में गुरू, युवा, बंटी और बबली, धूम जैसी फिल्में शामिल हैं।

वैसे अभिषेक बच्चन अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा का विषय बने रहते हैं। वह अपनी निजी जिंदगी में काफी खुश हैं और इसे काफी अच्छी तरह से एन्जॉय कर रहे हैं। उनके खुशहाल जीवन में उनकी पत्नी और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन एक अहम भूमिका निभाती हैं। वैसे ऐश्वर्या और अभिषेक की दोस्ती और लव स्टोरी बेहद ख़ास है। ऐसे में हम आपको अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात से लेकर उनकी शादी तक की पूरी स्टोरी बताएंगे। (ये भी पढ़ें: Udit Narayan Love Story: जब उदित नारायण ने पहली पत्नी से छुपाकर और बिना तलाक दिए की थी दूसरी शादी)

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की पहली मुलाकात साल 1997 में हुई थी। दरअसल तब ऐश्वर्या एक फिल्म कर रही थीं। इस दौरान अभिषेक अपने खास दोस्त और एक्टर बॉबी देओल से मिलने एक फिल्म के सेट पर गए थे। तब ऐश्वर्या भी वहीं थीं। इसके बाद साल 2000 में ऐश्वर्या और अभिषेक ने फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' साथ में की। दोनों की जोड़ी को साल 2003 में एक और बार साथ में फिल्म 'कुछ न कहो' में देखा गया था। इसके बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए। दोस्ती दोनों के बीच कब प्यार में तब्दील हो गई, इसके बारे में दोनों को पता ही नहीं चला। मगर फिर दोनों ने शादी करने के मन बनाया।

नकली अंगूठी पहनाकर ऐश्वर्या को किया था प्रपोज

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai

साल 2000 में हुई पहली मुलाकात के बाद अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय को साल 2007 में शादी के लिए प्रपोज किया था। तब अभिषेक और ऐश्वर्या एकसाथ उमराव जान, गुरु और धूम 2 में साथ काम कर रहे थे। तभी साल 2007 में फिल्म गुरु के प्रीमियर शो के दौरान टोरांटो में अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया था। मालूम हो, जब फिल्म का प्रीमियर चल रहा था, तब अभिषेक ऐश्वर्या को बालकनी में ले गए और एक अंगूठी के साथ वहां उन्हें प्रपोज किया। (ये भी पढ़ें: दूसरी शादी करने से पहले इन सितारों संग जुड़ चुका है पूजा बेदी का नाम, देखिए उनके अफेयर्स की लिस्ट)

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai

मगर एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने इस बात का खुलासा किया था कि वो लोग न्यूयॉर्क में शूटिंग कर रहे थे, तभी अभिषेक ने उन्हें प्रपोज किया था। मगर जिस अंगूठी के साथ उन्होंने उनको प्रपोज किया था, वो डायमंड या गोल्ड की नहीं बल्कि नकली थी। शूटिंग में बिजी होने की वजह से अभिषेक उनके लिए अंगूठी नहीं खरीद पाए थे। फिर इंडिया लौटते ही 14 जनवरी 2007 को दोनों ने सगाई कर ली।

अभिषेक से शादी से पहले ऐश्वर्या ने किया था ये काम

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में 20 अप्रेल 2007 में हुई थी। हालांकि, शादी से पहले दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर काफी उतार-चढ़ाव देखे थे। दरअसल दोनों की लव मैरिज थी, लेकिन अरेंज मैरिज की तरह दोनों की कुंडली भी मिलाई गई थी। इस बात की जानकारी बेहद कम लोगों को है कि ऐश्वर्या मांगलिक हैं, जिसकी वजह से अभिषेक से शादी से पहले उनकी शादी एक पेड़ से कराई गई थी। इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हुई थीं। यही नहीं, ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी को लेकर एक ज्योतिष ने बोला था अभिषेक से पहले उन्हें पेड़ से शादी करनी होगी। इसलिए पति की अच्छी सेहत और लंबी उम्र के लिए और मांगलिक दोष को हटाने के लिए उन्हें पेड़ से शादी करनी पड़ी थी। (ये भी पढ़ें: प्यार और इकरार के बाद भी अधूरी थी राज कपूर-नरगिस की प्रेम कहानी, जानिए क्यों)

देखिए दोनों की शादी की अनदेखी तस्वीरें और वीडियो

20 अप्रैल 2007 को शादी के पवित्र बंधन में बंधे अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी को भले ही कितना समय क्यों ना हुआ हो, लेकिन दोनों की शादी की तस्वीरें और वीडियो अक्सर ही फैंस के बीच काफी वायरल होती हैं। अपनी शादी के लिए ऐश्वर्या ने मशहूर फैशन डिज़ाइनर अबु जानी और संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किए हुए कपड़े पहने थे।

आपको बता दें कि अबु जानी और संदीप खोसला बच्‍चन परिवार के पसंदीदा डिजाइनर हैं और वह अक्‍सर उन्‍हीं के डिजाइनर कपड़ों में नजर आते हैं। अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी बड़े ही धूमधाम से हुई थी। मगर उनकी शादी काफी प्राइवेट थी। ऐसे में फैंस उनकी शादी की तस्वीरें नहीं देख पाए थे, लेकिन अब उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही हैं।   

फिलहाल, जो भी हो लेकिन ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी के इतने साल बाद भी फैंस उनकी तस्वीरें बड़े ही चाव से देखना पसंद करते हैं। वैसे आपको ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की जोड़ी कैसी लगती है, हमें कमेंट करके बताइए। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरुर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.