अर्जुन बिजलानी और नेहा स्वामी की लव स्टोरी: सच्चा प्यार जानना हो तो जरूर पढ़ें इनकी प्रेम कहानी

इस आर्टिकल में हम आपको अर्जुन बिजलानी और नेहा स्वामी की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे। सच्चा प्यार और उसका एहसास कैसा होता है? इनकी लव स्टोरी पढ़कर आपको समझ में आ जाएगा।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

अर्जुन बिजलानी और नेहा स्वामी की लव स्टोरी: सच्चा प्यार जानना हो तो जरूर पढ़ें इनकी प्रेम कहानी

आज अगर आप किसी से कहो कि आपको पहली नज़र का प्यार हो गया है, तो लोगों को ये एक झूठ की तरह ही लगता है। मगर, कुछ ऐसी लव स्टोरीज़ देखी गई हैं, जो हमें इस पर विश्वास करने को मजबूर करती हैं। 'टेलीवर्ल्ड' की हॉट जोड़ी अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) और नेहा स्वामी (Neha Swami) की लव स्टोरी उसी में से एक है। तो चलिए आपको ले चलते हैं, अर्जुन और नेहा की लव स्टोरी की जर्नी पर, जिसमें हम उनके रोमांस, सगाई और फ़िर शादी के बारें में चर्चा करेंगे। इनकी लव स्टोरी से आपको सच्चा प्यार कैसा होता है? उसका एहसास होगा। साथ ही आपको पता चलेगा कि रिलेशनशिप को किस तरह से मैनेज करना होता है।

arjun bijlani

पहली नज़र का प्यार 

अर्जुन और नेहा की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। स्टार वन चैनल के मशहूर शो 'मिले जब हम तुम' से स्टार बन चुके अर्जुन ने जैसे ही खूबसूरत नेहा को देखा था, वह उनकी ओर आकर्षित हो गए थे। एक कॉमन फ्रेंड ने दोनों को एक-दूसरे से मिलवाया और इनकी आपस में जान पहचान करवाई थी। अर्जुन बिजलानी, नेहा की सादगी से काफी प्रभावित थे। अर्जुन को उसी समय नेहा से प्यार होने का एहसास हो गया था, लेकिन नेहा ने समझदार इंसान की तरह समय लिया और फ़िर बाद में उन्होंने अर्जुन को हां कहा था। (इसे भी पढ़ें: सिंगर लकी अली की लव लाइफः 25 साल छोटी ब्रिटिश क्वीन से रचाई तीसरी शादी, फिर भी आज हैं अकेले)

arjun bijlani

अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए अर्जुन ने कहा था कि 'हमारी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए, एक पार्टी में हुई थी। मुझे नेहा बहुत ही अच्छी और मासूम लगी। मुझे सबसे अच्छा जो नेहा में लगा, वह थी इनकी सादगी। मुझे इनकी सादगी से मोहब्बत हो गई थी और यही चीज़ थी जिसने मुझे नेहा की ओर प्रभावित कर दिया।'

arjun bijlani

नेहा ने भी अर्जुन के साथ हुई पहली मुलाकात को लेकर कहा था कि 'अर्जुन के लिए वह पहली नज़र का प्यार था। लेकिन, मेरे लिए ऐसा बिल्कुल भी नहीं था, क्योंकि मैं बहुत ही शर्मीली किस्म की थी। कुछ मुलाकातों के बाद हम दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे। उसके बाद तो फ़िर हम अक्सर मिलने लगे और आखिरकार बाहर भी साथ जाने लगे।' कुछ ही मुलाकातों के बाद अर्जुन ने नेहा को प्रपोज कर दिया था, जिसके बाद नेहा ने 'हां' कहने में बहुत समय लगा दिया था। 8 सालों तक डेट करने के बाद इनकी शादी की शहनाइयां बजीं थी। ये दोनों 20 मई 2013 को एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। (ये भी पढ़ें: मंसूर अली खान का इस खूबसरत एक्ट्रेस संग था अफेयर, शर्मिला टैगोर से शादी के लिए तोड़ दिया रिश्ता)

arjun bijlani

शानदार शादी और रिसेप्शन

अर्जुन-नेहा की जश्न-ए-आज़ादी (शादी) बहुत ही शानदार थी। इनके सभी दोस्तों और परिवार वालों के बीच इनका संगीत समारोह हुआ था, जो कि 19 मई 2013 को था। उस प्रोग्राम में उपस्थित सभी लोगों ने संगीत, डांस और मेहंदी का जमकर आनन्द लिया था। इस कपल की शादी पारम्परिक तरीके से जुहू, मुंबई स्थित इस्कॉन मन्दिर में सम्पन्न हुई थी। इनकी शादी विशुद्ध हिन्दू रीति-रिवाजों के साथ हुई थी।

arjun bijlani wedding

इस नये-नये शादीशुदा जोड़े ने अपनी शादी का रिसेप्शन अगले ही दिन हिल्टन होटल, मुंबई में रखा। जैसा कि हम जानते ही हैं कि अर्जुन के इस एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बहुत दोस्त हैं, तो वे सब भी अर्जुन के रिसेप्शन में आए थे और उसे और भव्य बना दिया था। (इसे भी पढ़ें: गुमनामी की जिंदगी जी रहीं प्रतिभा सिन्हा, शादीशुदा शख्स के प्यार में बर्बाद कर लिया अपना करियर)

arjun bijlani wedding

अर्जुन के करीबी दोस्त किन्शुक महाजन ने उस वक़्त एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि 'अर्जुन मेरे करीबी मित्र हैं और शादी का आयोजन काफी भव्य था। मैं उसके संगीत और शादी दोनों में ही मौजूद था। अर्जुन इंडस्ट्री में काफी लोगों को जानता था, इसी वजह से उसकी शादी में उसे बधाई देने के लिये काफी लोग मौजूद थे और उसके शुभ चिन्तकों का जमावड़ा लगा हुआ था।'

arjun bijlani wedding reception

लव पार्टनर से पेरेंट्स बनने का सफर 

कपल ने अपने पहले बच्चे अयान का जनवरी 2015 में स्वागत किया था और अब वे एक अच्छे माता-पिता के रूप में अपनी लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं। पिता बनने के बाद एक बार अर्जुन ने भावुक होकर कहा था कि ''मेरा बेटा मेरे लिए एक लकी चार्म की तरह है। अयान का जन्म जनवरी में हुआ था और मैने 'मेरी आशिकी तुमसे ही' मार्च में साइन किया था। उसके बाद ही मैने फ़िर 'नागिन' किया। मुझे लगता है मैंने जो भी किया, सही किया। मेरा बेटा मेरी जिंदगी में कई तरह से सकारात्मकता लेकर आया।"

arjun bijlani neha swami

arjun bijlani baby

आगे की कहानी

अर्जुन को शॉपिंग करना बहुत पसंद है और वह तब तक शॉपिंग कर सकते हैं, जब तक वह खुद थक ना जाएं। अर्जुन दिल से काफी रोमांटिक भी हैं। इसको लेकर अर्जुन कहते हैं कि "मैं जन्मजात रोमांटिक हूं, मुझे हर चीज़ में रोमांस नज़र आता है। मैं जब भी शॉवर से बाहर आता हूं और अगर नेहा वहां बैठी होती है या टीवी देख रही होती है, तो मैं उस पर पानी की बूंदे छिड़कता हूं और जब वह खाना बना रही होती है, तो उसे हग कर लेता हूं। हालांकि, यह सब काफी फिल्मी लगता है, लेकिन यह सब ऐसी चीजें हैं जिसे हम सब एन्जॉय करते हैं।"

neha swami arjun bijlani

यह कपल काफी समय से एक-दूसरे के साथ है और इसका एक मात्र कारण यह है कि दोनों एक-दूजे की पसंद और नापसंद का अच्छे से ख्याल रखते हैं। एक बार जब इसी बात को लेकर अर्जुन से सवाल पूछा जाता है, तो वह कहते हैं कि "मुझे इस बात से प्यार है कि वह बहुत केयरिंग है, लेकिन मुझे यह पसंद भी नहीं है क्योंकि वह सिर्फ मेरा ख्याल रखती है और खुद पर वह बिल्कुल भी ध्यान नहीं देती। वह खुद को बिल्कुल भी प्राथमिकता नहीं देती हैं। बाकी वह पत्नी के रूप में तो बहुत अच्छी है।'' दूसरी तरफ नेहा कहती हैं कि 'अर्जुन एक व्यक्ति के तौर पर बहुत अच्छे हैं और दूसरों की मदद करने को हमेशा तैयार रहते हैं। बस उनकी एक आदत मुझे परेशान करती है कि वे जब भी घर पर रहते हैं हमेशा न्यूज़ चैनल ही देखा करते हैं।'

arjun bijlani

arjun bijlani

अर्जुन और नेहा प्यार के मामले में एक-दूसरे से हमेशा से ही ईमानदार रहे थे और बदले में हम भी उनसे बहुत प्यार करते हैं, क्योंकि उन्होंने हमें सच्चे प्यार की परिभाषा दी। ये दोनों पूरी तरह से अपने वैवाहिक जीवन और माता-पिता बनने के बाद जीवन का आनन्द ले रहे हैं। हम आशा करते हैं कि इनका प्यार दिन-प्रतिदिन इसी तरह बढ़ता रहे। आपको ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(Images Courtesy: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.