जब भूषण कुमार के मैसेज को दिव्या खोसला ने किया था इग्नोर, तो टी-सीरीज के मालिक ने उठाया था ये कदम

बॉलीवुड के बेस्ट जोडियों में से एक टी-सीरीज म्यूजिक एंड फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के चेयरमैन भूषण कुमार (Bhushan Kumar) और प्रोड्यूसर दिव्या खोसला (Divya Khosla) के बारे में तो हर कोई जानता है। आज हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब भूषण कुमार के मैसेज को दिव्या खोसला ने किया था इग्नोर, तो टी-सीरीज के मालिक ने उठाया था ये कदम

टी-सीरीज म्यूजिक एंड फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर दिव्या खोसला (Divya Khosla) से साल 2005 में शादी की थी। ये कपल बॉलीवुड के बेस्ट जोडियों में माना जाता है। आज हम आपको इस कपल की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऐसे शुरू हुई प्रेम कहानी

इनकी प्रेम कहानी की शुरूआत साल 2004 में हुई थी जब दिव्या ने फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' से करियर शुरू किया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और बॉबी देओल भी थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान दिव्या की मुलाकात भूषण कुमार से हुई थी। हालांकि, उनकी यह मीटिंग पूरी तरीके से प्रोफेशनल ही थी। इस मुलाकात के बाद उन्होंने टेक्स्ट के जरिए चैटिंग शुरू की और कुछ मैसेज के जवाब देकर बंद कर दिया। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ''वह एक कंजर्वेटिव पंजाबी फैमिली से है और ऐसे किसी अमीर लड़के के करीब नहीं जाना चाहती थी जो कि कारें तेज चलाता हो।'' लेकिन इस बारे में भूषण ने साफ किया था कि, ''वह अपनी कारों को लेकर काफी पजेसिव थे। वह अपनी कार पर किसी लड़की को नहीं बैठाते थे। वह केवल दोस्तों के साथ चलते थे।'' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

Divya Khosla Kumar And Bhushan Kumar Love Story

जब भूषण कुमार के मैसेज को दिव्या ने नहीं दिया जवाब तो...

जब दिव्या ने भूषण के मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया तो भूषण ने अपने चचेरे भाई अजय कपूर को यह जानने के लिए दिल्ली भेजा कि वह पता करे कि दिव्या उनके मैसेज के जवाब क्यों नहीं दे रही है। इस बारे में दिव्या ने अपनी मां को बताया था। जब अजय निकल गया तो भूषण ने मैसेज किया, ''उसने क्या कहा? क्या उसने हां कह दिया?'' यह मैसेज वास्तव में चचेरे भाई अजय कपूर के लिए था। लेकिन जब इस मैसेज के बारे में दिव्या को पता चला तो  उन्हें महसूस हुआ कि भूषण उनके लिए सीरियस है। 

Divya Khosla Kumar And Bhushan Kumar Love Story

भूषण ने अपनी बहन की शादी में दिव्या खोसला को दिया निमंत्रण, फिर...

इसके कुछ दिनों बाद भूषण के घर उनकी बहन की शादी पड़ी। इस प्रोग्राम में भूषण ने खोसला परिवार को आमंत्रिक किया और यहीं से दोनों की फैमिली ने चीजों को सैटल कर लिया। दिव्या ने इंटरव्यू में बताया था, ''भूषण ने दिल्ली में अपनी बहन की शादी में मेरे परिवार को आमंत्रित किया था, और इस समय मेरे पेरेंट्स उनसे मिले और उन्हें वह तुरंत पसंद आ गए क्योंकि इतनी उपलब्धियों के बाद भी वह काफी विनम्र थे। मेरी मां ने उनसे शादी के लिए मुझे मनाने की कोशिश की और तब मुझे भी वह पसंद आने लगे थे। फिर हमारी शादी हुई।'' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी) 

Divya Khosla Kumar And Bhushan Kumar Love Story

21 साल की उम्र में दिव्या ने कर ली शादी

जब दिव्या ने भूषण से शादी की तब वह केवल 21 साल की थी। भूषण और दिव्या 13 फरवरी 2005 को जम्मू में वैष्णो देवी मंदिर में शादी के बंधन में बंधे।
दिव्या ने इंटरव्यू में बताया कि, "हमने जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर में शादी की। मैंने एक दुल्हन का सूट पहना, जो दिल्ली में एक दर्जी द्वारा बनाया गया था। यह सोने की कढ़ाई के साथ बहुत भारी था। भूषण ने शादी के लिए विक्रम फडनीस द्वारा डिजाइन की गई धोती कुर्ता पहना था।"

Divya Khosla Kumar And Bhushan Kumar Love Story

साधारण सी शादी होने करने के बाद दोनों ने दो आफ्टर वेडिंग रिसेप्शन पार्टी रखी। जिसमें सभी बड़ी बड़ी हस्तियां मौजूद हुईं। पहला 15 फरवरी को सन सिटी फार्म्स, दिल्ली में और दूसरा 20 फरवरी को मुंबई के ग्रैंड हयात में होस्ट किया गया था। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 10 ऐसी ननंद-भाभी की जोड़ियां, जो आपस में कभी नहीं झगड़ती) 

Divya Khosla Kumar And Bhushan Kumar Love Story

हनीमून के लिए, कपल ने लास वेगास को चुना, जिसके बाद दोनों ने मियामी से ऑरलैंडो तक तीन महीने की लंबा हनीमूल टाइम एन्जॉय किया। शादी के बाद दिव्या ने एक्टिंग की दुनिया छोड़ने का फैसला किया और फिल्म मेकिंग के बारे में काफी कुछ सीखा। दिव्या हमेशा निर्देशक बनना चाहती थीं। शादी के 6 साल बाद साल 2011 में बेटे रूहान का जन्म हुआ।

Divya Khosla Kumar And Bhushan Kumar Love Story

दिव्या से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि वह भूषण एक पति और पिता के रूप में कैसे हैं, तो वे कहती हैं, "भूषण में सभी गुण काफी अच्छे से मिश्रित हैं। वह काफी डाउन-टू-अर्थ हैं और अपने मंजिल को पाने के लिए कड़ी मेहनत करना पसंद करते हैं। वह अपने पिता के सपने को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित हैं। वह काम में बहुत व्यस्त रहते हैं। मैं चाहती हूँ कि वह मेरे प्रति थोड़ा और अधिक प्यार करे। इस सब के साथ, वह बहुत भावुक भी हैं। वह चीजों को बहुत आसानी से दिल में ले लेते हैं, लेकिन कभी भी इसे व्यक्त नहीं करते हैं। वह कभी नहीं रोते, वह नाराज होते हैं, लेकिन वह अगले ही पल गुस्से को शांत कर लेते हैं।"

Divya Khosla Kumar And Bhushan Kumar Love Story

बता दें कि दिव्या ने सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग का कोर्स किया। उसके बाद दिव्या ने कई म्यूजिक वीडियोज और एड डायरेक्ट किए। 20 म्यूजिक वीडियोज डायरेक्ट करने के बाद साल 2014 में दिव्या ने फिल्म 'यारियां' के साथ डायरेक्टोरियल डेब्यू किया। उसके बाद साल 2016 में सनम रे डायरेक्ट की। उन्होंने रणबीर कपूर की 'रॉय' प्रोड्यूस की थी। वह खानदानी शफाखाना, बाटला हाउस, मरजावां भी प्रोड्यूस कर चुकी है।

divya khosla kumar

सिंगर सोनू निगम को लेकर चर्चा में आई दिव्या खोसला

हाल ही में दिग्गज प्लेबैक सिंगर सोनू निगम ने अपने एक वीडियो में टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार को म्यूजिक इंडस्ट्री का माफिया बताया था। साथ ही उनके साथ पंगा ना लेने की चेतावनी दी थी। इस पर भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार ने अपनी इंस्टा स्टोरी में सोनू निगम के बारे में कई बातें लिखी हैं और उन्हें 'थैंकलेस' इंसान कहा।

दिव्या ने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा, "आज सब कुछ इस पर निर्भर करता है कि कौन अच्छी कैंपेन चला सकता है। मैं भी देख रही हूं कि किस तरह लोग अपने स्ट्रॉन्ग कैंपेन के जरिए झूठ और फरेब बेच रहे हैं। सोनू निगम जैसे लोग जानते हैं कि लोगों के दिमाग से खेलना है। भगवान ही हमारी कायनात को बचाए।"

Divya Khosla Kumar

उन्होंने लिखा, "सोनू निगम जी टी-सीरीज ने आपको इंडस्ट्री में ब्रेक दिया... आपको इतना आगे बढ़ाया... अगर आपको इतनी ही खुंदस थी भूषण से तो पहले क्यों नहीं बोले... आज पब्लिसिटी के लिए क्यों कर रहे हैं... आपके पिताजी के खुद मैंने इतने वीडियो डायरेक्ट किए हैं जिसके लिए वो हमेशा इतने शुक्रगुजार रहते थे। लेकिन कुछ लोग थैंकलेस होते हैं।" दिव्या खोसला ने अपनी पोस्ट के अंत में हैश टैग देते हुए लिखा, 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का'

Divya Khosla Kumar

इसी वजह से सोनू निगम, भूषण कुमार और दिव्या खोसला इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों लोग एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। फिलहाल, आपको भूषण कुमार और दिव्या कोसला की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

Images Courtesy: Instagram (Divya Khosla Kumar)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.