रवींद्र जडेजा की लव स्टोरी: क्रिकेट के 'जादूगर' को BJP नेत्री रीवाबा सोलंकी से ऐसे हुआ था प्यार

आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा और उनकी वाइफ रीवाबा सोलंकी की खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में बताएंगे।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

रवींद्र जडेजा की लव स्टोरी: क्रिकेट के 'जादूगर' को BJP नेत्री रीवाबा सोलंकी से ऐसे हुआ था प्यार

भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं, बल्कि एक फेस्टिवल है, जिसके लाखों-करोड़ों दीवाने हैं। बात चाहे स्टेडियम की हो, या फिर टीवी में चल रहे क्रिकेट की, फैंस क्रिकेट के लिए पागल हो जाते हैं। जिन्हें क्रिकेट पसंद है, वे भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बारे में बखूबी जानते हैं, जिन्हें उनके लाजवाब खेल के लिए ‘सर रवींद्र जडेजा’ भी कहा जाता है। जडेजा की प्रोफेशनल लाइफ जितनी दिलचस्प है, उतनी ही उनकी लव लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग है। तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

रवींद्र जडेजा का शुरूआती जीवन

6 दिसंबर 1988 को राजपुताना परिवार में जन्मे रवींद्र जडेजा बहुत गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनके पिता एक वॉचमैन थे और वह चाहते थे कि, उनका बेटा आर्मी में भर्ती हो। लेकिन रवींद्र के सपने अलग थे। उनका दिल तो बचपन से ही क्रिकेट में लगा हुआ था। महज 16 साल की उम्र में रवींद्र जडेजा ने क्रिकेट की कोचिंग लेना शुरू कर दिया था। हालांकि, उनकी जिंदगी में भूचाल तब आया, जब उनकी मां का निधन हो गया। रवींद्र ने मन बना लिया था कि, वह क्रिकेट छोड़ देंगे, लेकिन किस्मत को ये मंजूर नहीं था। साल 2008 में जब रवींद्र ने घरेलू खेल में शानदार प्रदर्शन किया, तो नेशनल टीम का चयन करने वाले अधिकारियों का ध्यान रवींद्र पर पड़ा और उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में उन्हें सेलेक्ट कर लिया था।

(ये भी पढ़ें- शिखर धवन की लव स्टोरी: दो बच्चों की मां और 10 साल बड़ी महिला से 'गब्बर' ने लगाया दिल)

रवींद्र जडेजा का नेट वर्थ

अपने 10 साल के क्रिकेट करियर में रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। वो IPL के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं और ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ की तरफ से खेलते हैं। जैसा कि आपको मालूम हो, रवींद्र दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में से एक हैं, उनकी नेट वर्थ 50 करोड़ रुपए हैं। रवींद्र की प्रोफेशनल  लाइफ की तरह पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प है। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में रवींद्र जडेजा और उनकी वाइफ व भाजपा नेता रीवाबा सोलंकी की खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में बताएंगे।

कौन हैं रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा सोलंकी?

हम आपको रवींद्र जडेजा की लव स्टोरी के बारे में बताएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि उनकी पत्नी रीवाबा सोलंकी कौन हैं? साल 1990 में गुजरात के राजकोट में जन्मी रीवाबा बिजनेसमैन हरदेव सिंह सोलंकी और भारतीय रेलवे की कर्मचारी प्रफुल्लबा सोलंकी की बेटी हैं। वो कांग्रेस नेता हरी सिंह सोलंकी की भतीजी भी हैं। रीवाबा ने आत्मीय इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस राजकोट से अपनी मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है। उनकी राजनीति में काफी दिलचस्पी है और वो करणी सेना के महिला विंग की चीफ भी रह चुकी हैं। इसके बाद साल 2019 में उन्होंने गुजरात में भाजपा नेता के रूप में शपथ ली है।

(ये भी पढ़ें- क्रिकेटर्स की अनोखी लव स्टोरी: किसी ने कजिन बहन तो किसी ने दोस्त की बीवी से की है शादी)

बहन की दोस्त पर आया रवींद्र जडेजा का दिल

रवींद्र जडेजा की फैमिली चाहती थी कि, क्रिकेटर जल्द से जल्द शादी कर लें, इसलिए उनकी फैमिली ने 2015 रवींद्र के लिए लड़की की तलाश शुरू कर दी। उनकी बहन समेत फैमिली ने कई बार जडेजा से उनकी शादी को लेकर कहा था, लेकिन हर बार क्रिकेटर ये कहकर टाल देते थे कि क्रिकेट के अलावा उनके पास किसी और चीज के लिए समय नहीं है। हालांकि, किस्मत ने जडेजा को उनके मैच के रूप में रीवाबा को चुना। दिसंबर 2015 को जडेजा की फैमिली ने क्रिकेटर की बहन नैना की दोस्त रीवाबा को पसंद किया था, जो ऑल-राउंडर से दो साल बड़ी थीं।

(ये भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ की लव स्टोरीः जानें डॉक्टर विजेता पेंढारकर पर कैसे आया था क्रिकेटर का दिल)

रवींद्र और रीवाबा की पहली मुलाकात

रवींद्र और रीवाबा पहली बार एक पार्टी में मिले थे, जहां दोनों पहली मुलाकात में ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। रवींद्र के लिए ये पहली नजर वाला प्यार था। एक बार इंटरव्यू जडेजा ने बताया था कि, वो अपनी लेडीलव के प्यार में क्यों गिरफ्तार हो गए थे? क्रिकेटर ने कहा था कि, रीवा में उन्होंने ‘आकर्षक, पढ़ी-लिखी और समझदारी’ को पाया है। अपनी पहली मुलाकात में ही दोनों एक-दूसरे से इस कदर जुड़े थे कि, दोनों ने तुरंत अपना नंबर एक्सचेंज कर लिया था। लगातार बातचीत होते-होते दोनों के बीच प्यार की दास्तां शुरू हुई और दोनों ने शादी के लिए अपनी फैमिली से बातचीत की।

(ये भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी​ निकिता ने प्रेग्नेंट होने के बाद भी मुरली विजय संग कर ली थी शादी)

मुलाकात के 3 महीने बाद ही रवींद्र जडेजा ने कर ली थी सगाई

पहली नजर के प्यार के बाद रवींद्र और रीवाबा ने बिना देर किए एक-दूसरे के साथ इंगेज होने का फैसला किया। मुलाकात के तीन महीने बाद ही यानी 5 फरवरी 2016 को दोनों ने एक प्राइवेट सेरेमनी में एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई। इस इंगेजमेंट सेरेमनी को जडेजा के ही राजकोट वाले होटल ‘Jaddu’s Food Field’ में आयोजित की गई थी। लुक की बात करें तो, जडेजा ने हैवी एंब्रॉयडरी वाली जोधपुरी शेरवानी पहन रखी थी, वहीं रीवाबा ने ऑरेंज और गोल्डन कलर का चोली कट अनारकली सूट पहना था। अपने-अपने आउटफिट में दोनों बेहद प्यार लग रहे थे।

रवींद्र और रीवाबा प्री-वेडिंग सेरेमनी 

सगाई के दो महीने बाद ही दोनों की शादी की डेट फिक्स हो गई थी। दोनों ने अप्रैल 2016 में शादी करने का फैसला किया था। दोनों की प्री-वेडिंग तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई थीं। उनकी प्री-वेडिंग सेरेमनी से लेकर उनकी वेडिंग तक सब कुछ राजपुताना तरीके से की गई थीं। अपनी मेंहदी सेरेमनी में रीवाबा ने येलो कलर का पैनटार पहन रखा था, जिसे उन्होंने व्हाइट और येलो फ्लोरल ज्वैलरी के साथ कैरी किया था, जिसमें वो काफी खूबसूरत लग रही थीं। वहीं, उनके लविंग हसबैंड रवींद्र अपनी हल्दी सेरेमनी में टी-शर्ट और लोअर में नजर आए थे।

हल्दी, मेहंदी सेरेमनी के बाद रवींद्र और रीवाबा ने अपनी शानदार संगीत सेरेमनी सेलिब्रेट की थी। इस सेरेमनी के लिए रवींद्र ने लाल और गोल्डन कलर की मखमली बंधगला शेरवानी पहनी थी, जिसमें वो काफी हैंडसम लग रहे थे। वहीं, उनकी वाइफ रीवाबा ने हैवी मैटलिक वर्क वाला पीच-ईश नेट गाउन पहन रखा था।

(ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर की लव स्टोरी: 6 साल बड़ी अंजलि पर आया था 'क्रिकेट के भगवान' का दिल, ऐसी है प्रेम कहानी)

रवींद्र जडेजा और रीवाबा की शादी

प्री-वेडिंग के बाद रवींद्र और रीवाबा के लिए उनका सबसे बड़ा दिन आया। दोनों राजकोट के सीजंस होटल में 17 अप्रैल 2016 को एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधे। अपने बड़े दिन पर जडेजा ने पिंक कलर की शेरवानी पहन रखी थी, जिसमें वो किसी राजपूत महाराजा से कम नहीं लग रहे थे। उन्होंने गोल्डन पगड़ी, कलगी और नेकपीस के साथ अपने लुक को एक्सेसराइज़ किया था। दूसरी ओर, रीवाबा एक पारंपरिक लाल, हरे और नारंगी रंग के लहंगे में एक राजकुमारी की तरह लग रही थीं। जानकारी के लिए बता दें कि, रीवाबा के पिता ने रवींद्र को एक ऑडी कार गिफ्ट की थी, जिसमें वो अपनी दुल्हनिया को विदा करके अपने घर ले गए थे।

रवींद्र जडेजा की रिसेप्शन पार्टी 

सुबह की शादी के बाद सीजंस होटल में ही रवींद्र और रीवाबा ने अपने करीबियों को रिसेप्शन पार्टी दी थी। अपनी रिसेप्शन पार्टी के लिए जडेजा ब्लू आउटफिट में काफी हैंडसम लग रहे थे। वहीं, ग्रे एटायर में रीवाबा काफी गॉर्जियस लग रही थीं। उन्होंने अपनी चूड़े, और भारी सोने के मंगल सूत्र के साथ अपना लुक पूरा किया था।

शादी के एक साल बाद रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रीवाबा ने 8 जून, 2017 को एक बच्ची का स्वागत किया था, जिसका नाम कपल ने Nidhyana रखा है। जडेजा अपनी बेटी Nidhyana से उनके जन्म के एक महीने बाद मिले थे, क्योंकि वो उस वक्त प्रोफेशनल टूर पर गए हुए थे।

(ये भी पढ़ें- बेहद खास है हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच की लव स्टोरी, इस तरह हुई थी पहली मुलाकात)

फिलहाल, रवींद्र और रीवाबा अपनी लाडली बेटी के साथ अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। तो आपको जडेजा की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- रवींद्र जडेजा, रीवाबा सोलंकी)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.