सचिन-सुप्रिया पिलगांवकर की लव स्टोरी: शूटिंग के दौरान ही एक्ट्रेस की क्यूटनेस पर फ़िदा हो गए थे सचिन

बॉलीवुड एक्टर सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर की पहली मुलाकात मराठी फिल्म के सेट पर हुई और यहीं से इनके बीच प्यार की शुरुआत हुई। तो आइए आपको बताते हैं इस क्यूट कपल की लव स्टोरी की कुछ अनसुनी बातें।

img

By Ritu Singh Last Updated:

सचिन-सुप्रिया पिलगांवकर की लव स्टोरी: शूटिंग के दौरान ही एक्ट्रेस की क्यूटनेस पर फ़िदा हो गए थे सचिन

सचिन पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar) और सुप्रिया पिलगांवकर (Supriya Pilgaonkar) की जोड़ी मराठी और बॉलीवुड के सबसे चहेते कपल में से एक कही जाती है। इस कपल की क्यूटनेस आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। इन लव बर्ड्स की खास बात ये है कि दोनों का जन्मदिन एक ही दिन होता है। 17 अगस्त को इस जोड़ी ने साथ में अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया। सचिन जहां 63 साल के हो गए हैं, वहीं उनकी वाइफ सुप्रिया 53 साल की हो गई हैं। ये कपल मराठी फ़िल्म के सेट पर पहली बार एक-दूसरे से मिला और यहीं से इनके बीच प्यार की शुरुआत हुई थी। ये बात काफी कम लोगों को पता होगी कि ये कपल बहुत ही यंग ऐज में शादी के बंधन में बंध गया था। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि कैसे सचिन और सुप्रिया ने स्क्रीन शेयर करने के साथ ही अपनी जिंदगी भी साथ में शेयर करने का फैसला किया।

ऐसे शुरू हुई थी सचिन और सुप्रिया की लव स्टोरी

सचिन और सुप्रिया एक-दूसरे से पहली बार एक मराठी फ़िल्म के सेट पर मिले थे और ख़ास बात ये थी कि इस फ़िल्म का डायरेक्शन खुद सचिन ही कर रहे थे। सुप्रिया इस फिल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस कॉस्ट की गई थीं। तब सुप्रिया महज 17 साल की थी और सचिन की उम्र 27 साल थी। शूटिंग के दौरान ही सचिन, सुप्रिया की क्यूटनेस और उनके गालों में पड़ने वाले डिंपल पर फिदा हो गए थे। वहीं, सुप्रिया भी धीरे-धीरे सचिन की ओर आकर्षित होने लगी थीं। कपल शूटिंग के बाद एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगा और दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूबते गए। कपल ने बहुत जल्दी ही यह समझ लिया था कि दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हैं और एक साल के अंदर ही दोनों ने शादी का फैसला करते हुए साल 1985 में शादी कर ली थी। हालांकि, उस समय सभी को यही लगता था कि इनके बीच उम्र का फ़ासला काफ़ी ज़्यादा है,  इसलिए इनकी शादी ज़्यादा दिनों तक नहीं टिकेगी, लेकिन इस कपल ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

एक इंटरव्यू में सचिन ने बताया था कि, ‘मैंने पहली बार सुप्रिया को स्टेज पर प्रस्तुति करते देखा था, उस समय वो बहुत क्यूट लग रही थीं, लेकिन जब हम पहली बार फिल्म सेट पर एक-दूसरे से रूबरू हुए तो मेरा दिल उन पर आ गया।’  (इसे भी पढ़ें: गिन्नी के पिता ने ठुकरा दिया था कपिल शर्मा की शादी का प्रपोजल, फिर ऐसे बनी थी बात)

बेहद रोमांटिक और हेल्पफुल हैं सचिन

सचिन बेहद रोमांटिक और हेल्पफुल भी हैं। अधिकतर वह अपनी फैमिली के लिए खुद खाना बनाते हैं और घर के कामों में भी सुप्रिया की हेल्प करते हैं। लॉकडाउन में जब सुप्रिया की टांग टूट गई थी, तो सचिन ने उनकी बहुत केयर की थी। सचिन अपनी फैमिली के साथ वक्त गुजारना बहुत पसंद करते हैं। उनकी अपनी बेटी के साथ भी बहुत अच्छी बॉन्डिंग है। सुप्रिया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, सचिन फैमिली मैन हैं। वे अपनी फैमिली को जोड़ कर रखने में विश्वास करते हैं। उनकी अपनी बहन से भी बहुत अच्छी बॉन्डिंग है। सुप्रिया और सचिन जितने चुलबुले रील लाइफ में नजर आते हैं, असल जिंदगी में भी वे उतनी ही मस्ती एक-दूसरे के साथ करते हैं। 

सुप्रिया के लिए सचिन ने बनाया था सीरियल

सचिन बाल कलाकार के रूप में करीब 65 फिल्मों में काम कर चुके हैं। सचिन ने एक्टर के रूप में साल 1975 में फिल्म ‘गीत गाता चल’ की थी। इसके बाद उन्होंने 1976 में ‘बालिका वधू’, 1978 में ‘अंखियों के झरोखों से’ और 1982 में ‘नदिया के पार’ जैसी कई फेमस फिल्में की थी और साथ ही साथ वे छोटे पर्दे पर भी काफी सक्रिय थे। सचिन मराठी के बाद बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुके थे, लेकिन सुप्रिया मराठी फिल्मों तक ही सीमित थीं। शादी के बाद सचिन ने सुप्रिया के करियर को आगे बढ़ाने के लिये काफ़ी मेहनत भी की और उनके लिए कई सीरियल बनाए। छोटे पर्दे पर इसमें से सबसे फेमस कॉमेडी शो 'तू-तू मैं-मैं' ही रहा। इसमें रीमा लागू के साथ सुप्रिया लीड रोल में थीं और सास-बहू की इस जोड़ी ने कई सालों तक लोगों के दिलों पर राज किया था। इसके साथ ही कपल ने साल 2006 में डांस रिएलिटी शो 'नच बलिये' में भी हिस्सा लिया था, और इसके ये विनर भी रहे थे। 

कपल की बेटी ने भी कर ली है बॉलीवुड में एंट्री

सुप्रिया 21 साल की उम्र में एक प्यारी सी बेटी की मां बन गई थीं। सचिन और सुप्रिया की एक बेटी का नाम श्रिया पिलगांवकर है। श्रिया ने भी अपने माता पिता के नक़्शे कदम पर चलते हुए बॉलीवुड में अपनी एंट्री की है। श्रिया ने बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख़ खान की फिल्म ‘फैन’ के साथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। वहीं, हाल ही में सुप्रिया और सचिन तब सुर्खियों में आए जब उनकी गोद ली हुई बेटी करिश्मा के पिता ने कपल पर कुछ आरोप लगाए थे। हालांकि, मामला अब शांत हो चुका है और उनकी गोद ली गई बेटी वापस अपने असली पिता के पास लौट गई है। (इसे भी पढ़ें: दिलीप कुमार इस शर्त पर हुए थे मधुबाला से अलग, दोनों की प्रेम कहानी का हुआ था दुखद अंत)

उधर, एक इंटरव्यू में सचिन ने कहा कि था, वो हमेशा से ये चाहते थे कि उनकी बेटी श्रिया अपनी मर्ज़ी से अपना करियर चुने। श्रिया को फ़िल्मों में आने का शौक ग्रेजुएशन के बाद लगा था। कपल अपनी छोटी सी फैमिली के साथ बहुत ही खुश है। सचिन ने एक इंटरव्यू में सुप्रिया की तारीफ करते हुए कहा था कि, ‘मैं, सुप्रिया के बिना अधूरा हूं। हम दोनों एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और यही कारण है कि हमारे बीच कभी प्यार कम नहीं हुआ।’ (इसे भी पढ़ें: अपने भांजे को बेहद प्यार करते थे सुशांत सिंह राजपूत, बहन श्वेता ने शेयर की खास तस्वीरें)

सचिन और सुप्रिया ने एक-दूसरे की जरूरतों और विचारों का सम्मान किया और यही वजह है कि उनके बीच प्यार का रिश्ता आज भी मजबूती से कायम है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं, और कोई सुझाव हो तो वो भी अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.