'Shark Tank India' के जज अनुपम मित्तल और एक्ट्रेस आंचल कुमार की लव स्टोरी: ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

इस स्टोरी में हम आपको फेमस शो 'शार्क टैंक इंडिया' के जज व 'शादी डॉट कॉम' के मालिक अनुपम मित्तल और एक्ट्रेस-मॉडल आंचल कुमार की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

'Shark Tank India' के जज अनुपम मित्तल और एक्ट्रेस आंचल कुमार की लव स्टोरी: ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

लाइफ पार्टनर ढूंढने वाला सबसे मशहूर ऐप ‘शादी डॉट कॉम’ के संस्थापक और सीईओ अनुपम मित्तल (Anupam Mittal), लोकप्रिय भारतीय बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ के जजों में से एक हैं। इस शो में अपने काम से वह काफी चर्चाएं बटोर रहे हैं। सभी को पता है कि, अनुपम मित्तल देश के सबसे बड़े निवेशक और ‘पीपल ग्रुप’ के मालिक हैं, लेकिन शायद ही आपको उनकी खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में पता होगा।

Anupam Mittal with wife Aanchal Kumar

अपनी वेबसाइट ‘शादी डॉट कॉम’ के जरिए भारत में लाखों शादियां फिक्स करने के लिए मशहूर अनुपम मित्तल एक शादीशुदा शख्स हैं, जो अपनी लेडीलव के साथ अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। उन्होंने 4 जुलाई 2013 को मॉडल-अभिनेत्री आंचल कुमार (Aanchal Kumar) से शादी की थी। कपल को एक बेटी है, जिसका नाम एलिसा है। अनुपम और आंचल की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। उनकी लव स्टोरी बताने से पहले हम अनुपम मित्तल की एजुकेशनल बैकग्राउंड के बारे में आपको बता देते हैं।

(ये भी पढ़ें- स्मिता पटेल-राज बब्बर की लव स्टोरी: शादीशुदा के प्यार में पागल एक्ट्रेस ने नहीं मानी थी मां की बात)

अनुपम मित्तल की बायोग्राफी

Shark Tank India Judge Anupam Mittal Biography

अनुपम मित्तल का जन्म 23 दिसंबर 1971 को मुंबई में गोपाल कृष्ण मित्तल और भगवती देवी मित्तल के घर हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई जमना बाई नरसी स्कूल से की है। अनुपम मित्तल ने मुंबई के प्रसिद्ध सेंट जेवियर्स कॉलेज से बी.टेक पूरा किया था। फिर बिजनेस मैनेजमेंट में पोस्ट-ग्रेजुएशन पूरा करने के लिए वे संयुक्त राज्य अमेरिका में बोस्टन विश्वविद्यालय गए। इतना ही नहीं, अनुपम ने ऑपरेशंस और स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट में एमबीए भी किया है।

Anupam Mittal

अनुपम मित्तल न केवल ‘पीपल ग्रुप’ और ‘शादी डॉट कॉम’ के संस्थापक और सीईओ हैं, बल्कि उन्हें कई शीर्ष कंपनियों, ब्रांडों और सेवाओं में निवेश करने के लिए भी जाना जाता है। ‘जागरण टीवी’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुपम ने दो बॉलीवुड फिल्में ‘फ्लेवर्स’ (2003) और ‘99’ (2009) भी बनाई थीं।

अनुपम मित्तल की पत्नी आंचल कुमार

Anupam Mittal Wife Aanchal Kumar

‘शार्क टैंक इंडिया’ के जज अनुपम मित्तल की पत्नी आंचल कुमार का जन्म 24 अक्टूबर 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था। अभिनेत्री ने ‘ब्लफ़मास्टर!’ और ‘फैशन’ जैसी फ़िल्मों में काम किया है! अभिनय के अलावा, उन्होंने कई वर्षों तक फैशन इंडस्ट्री में एक मॉडल के रूप में भी काम किया। हालांकि, आंचल को प्रसिद्ध रियलिटी शो ‘बिग बॉस 4’ में भाग लेने के लिए जाना जाता है।

अनुपम मित्तल और आंचल कुमार की लव स्टोरी

Anupam Mittal wife Aanchal

कई रिपोर्टों के अनुसार, अनुपम मित्तल और आंचल कुमार पहली बार एक कार्यक्रम में कॉमन फ्रेंड्स के जरिए मिले थे और दोनों ने तुरंत एक-दूसरे के साथ कनेक्शन फील कर लिया था। इसके बाद दोनों कॉफी और डिनर डेट पर एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे और फिर जल्द ही दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे थे। इस जोड़े ने कभी भी मीडिया में अपने रिश्ते की खबरों को संबोधित नहीं किया था। हालांकि, उस समय उनकी लगातार सार्वजनिक उपस्थिति उनके प्रशंसकों को उत्साहित करने के लिए पर्याप्त थी।

Anupam Mittal with wife Aanchal and daughter

कुछ सालों तक डेटिंग करने के बाद 2013 में अनुपम मित्तल और आंचल कुमार ने अपने रिश्ते को एक नए स्तर पर ले जाने का फैसला किया था। बात 4 जुलाई 2013 की है, जब अनुपम की जयपुर में आंचल से शादी हुई थी।

अनुपम मित्तल और आंचल कुमार की शादी

Anupam Mittal with wife Aanchal and daughter

अनुपम मित्तल और आंचल कुमार की शादी साल 2013 की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। इस जोड़े ने जयपुर को अपने विवाह स्थल के रूप में तय किया था और इसके पीछे का कारण शहर के लिए आंचल का प्यार था। अनुपम और आंचल की शादी का उत्सव 2 जुलाई 2013 को विक्टोरियन-थीम वाले डिनर के साथ शुरू हुआ था। 3 जुलाई 2013 को सुबह मेहंदी की रस्म और उसके बाद दोपहर में पूल पार्टी हुई थी। रात में एक भव्य संगीत के साथ सगाई की पार्टी थी और अंत में 4 जुलाई 2013 को अनुपम व आंचल का भव्य शादी समारोह था।

Anupam Mittal with wife Aanchal

अपनी शादी में अनुपम मित्तल ने एक बेज रंग की शेरवानी पहनी थी, वहीं आंचल कुमार ने डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के द्वारा डिजाइन किया हुआ एक पारंपरिक लहंगा पहना था। अनुपम और आंचल की शादी में मनीष मल्होत्रा, वेंडेल रॉड्रिक्स, रॉकी एस, शाहवर अली, मुग्धा गोडसे, मनोज तिवारी, जहीर खान, युवराज सिंह जैसे शोबिज जगत के कुछ बड़े लोगों ने शिरकत की थी।

अनुपम मित्तल और आंचल कुमार की बेटी

Anupam Mittal with wife Aanchal and daughter

अनुपम मित्तल और उनकी पत्नी आंचल कुमार ने शादी के कुछ सालों बाद अपने घर में एक बेटी का स्वागत किया, जिसका नाम एलिसा है। अनुपम और आंचल अपनी लाडली बेटी एलिसा से बहुत प्यार करते हैं और इसकी झलक कपल के इंस्टा हैंडल्स पर शेयर की गईं तस्वीरों में साफ झलकता है।

(ये भी पढ़ें- मोनिका बेदी की लव स्टोरी: 'मुंबई ब्लास्ट' के आरोपी अबु सलेम से प्यार और गिरफ्तारी तक की कहानी)

अनुपम मित्तल की कुल संपत्ति

Shaadi.Com CEO Anupam Mittal

‘पीपल ग्रुप’ और ‘शाडी डॉट कॉम’ के अलावा संस्थापक व सीईओ के अलावा अनुपम मित्तल वर्तमान समय में ‘शार्क टैंक इंडिया’ में बतौर जज नजर आ रहे हैं, जिन पर लोग खूब प्यार बरसा रहे हैं। ‘dmerHaryana.com’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनुपम मित्तल की कुल संपत्ति करीब 185 करोड़ रुपए है।

(ये भी पढ़ें- शाहरुख से जुड़े अनसुने राज: पत्रकार को धमकी देने से चांद पर जमीन तक, जानें एक्टर के बारे में सबकुछ)

फिलहाल, अनुपम और आंचल अपनी निजी जिंदगी को प्राइवेट रखकर अपनी खुशहाल जिंदगी का आनंद ले रहे हैं। वैसे, आपको दोनों की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.