सिंगर लकी अली की लव लाइफः 25 साल छोटी ब्रिटिश क्वीन से रचाई तीसरी शादी, फिर भी आज हैं अकेले

अपनी आवाज़ से लोगों का दिल जीतने वाले सिंगर लकी अली ने एक-दो नहीं बल्कि तीन शादियां कीं, लेकिन इनकी तीनों ही शादियां सफल नहीं रहीं। आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

img

By Deepali Srivastava Last Updated:

सिंगर लकी अली की लव लाइफः 25 साल छोटी ब्रिटिश क्वीन से रचाई तीसरी शादी, फिर भी आज हैं अकेले

कुछ दिनों पहले 90 दशक के मशहूर सिंगर लकी अली (Lucky Ali) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वो अपना फेमस गाना 'शाम सवेरे तेरी यादें आती हैं...आ के दिल को मेरे यूं तड़पाती है...ओ सनम मोहब्बत की कसम' गाते हुए नजर आ रहे थे। इस गाने को सुनकर कई लोगों की पुरानी यादें ताजा हो गई थीं। ये लाइन्स आज भी उनकी यादों को तरोताजा कर देती हैं। सिंगर लकी अली ने कई हिट गाने दिये हैं और लोगों ने उनके गानों को खूब पसंद भी किया। लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं कि अपनी आवाज़ से लोगों का दिल जीतने वाले लकी अली ने एक-दो नहीं बल्कि तीन शादियां रचाईं, लेकिन इनकी तीनों ही शादियां असफल रहीं। आज हम आपको सिंगर लकी अली की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, जो बेहद कम लोग ही जानते होंगे।

हम आपको लकी अली की शादीशुदा जिंदगी के बारे में बताएं, उससे पहले जान लीजिये कि लकी अली दिवंगत एक्टर-सिंगर महमूद अली के बेटे हैं और उनका असली नाम मकसूद अली है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में लोग सिंगर को उनके निकनेम 'लकी अली' के नाम से जानते हैं। कुछ दिनों पहले लकी अली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। ये वीडियो गोवा का था,जिसे एक्ट्रेस नफीसा अली के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया था। इस वीडियो में लकी अली फैंस के बीच बैठकर अपना सुपरहिट गाना 'ओ सनम' गाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही वह गिटार भी बजा रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद उनके फैंस द्वारा सोशल मीडिया पर उनकी आवाज़ की खूब तारीफ की गई थी। (ये भी पढ़ें: रूपा गांगुली की लव लाइफ: तलाक के बाद 13 साल छोटे बॉयफ्रेंड के साथ भी रहा था रिश्ता)

लकी अली ने सबसे पहले की थी इस एक्ट्रेस से शादी

सिंगर लकी अली ने एक-दो नहीं बल्कि तीन शादियां रचाई। उनकी पहली पत्नी एक्ट्रेस मेघन जेन मकक्लियरी थीं। मेघन ने लकी के एल्बम 'सुनो' में काम किया था और इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया था। मेघन और लकी ने साल 1996 में शादी रचाई थी। कपल के दो बच्चे भी हैं। लेकिन बाद में किसी कारण से दोनों लोग अलग हो गये।

पर्शियन महिला से किया था दूसरा निकाह

पहली पत्नी मेघन से अलग होने के चार साल बाद लकी अली की मुलाकात पर्शियन महिला अनाहिता से साल 2000 में हुई। लकी अली को अनाहिता से पहली ही नजर में प्यार हो गया था। लकी अली ने अनाहिता से शादी की और अनाहिता ने शादी के बाद इस्लाम धर्म कबूल किया था। शादी के बाद अनाहिता ने धर्म के साथ अपना नाम बदलकर इनाया रखा। इनाया ने दो बच्चों रेयान और सारा को जन्म दिया था। लकी अली अपनी पहली पत्नी का दिल नहीं दुखाना चाहते थे और इसलिए उन्होंने उन्हें फोन करके अपनी दूसरी शादी के बारे में बताया था। सिंगर की दूसरी शादी की बात सुनकर मेघन ने अल्लाह के रास्ते पर चलने की सलाह दी थी। लेकिन ये शादी भी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और लकी अली ने इनाया को साल 2010 में तलाक दे दिया था। ये भी कहा जाता है कि जब लकी अली ने दूसरी शादी की थी, उस वक्त उनके पिता महमूद ने इनाया से कहा था कि ये तीसरी शादी भी करेगा। (इसे भी पढ़ें: बेहद खूबसूरत हैं सिंगर कैलाश खेर की वाइफ शीतल, कपल को ऐसे हुआ था एक-दूसरे से प्यार)

लकी अली ने ब्रिटिश क्वीन से की थी तीसरी शादी

लकी अली की दो शादी टूट चुकी थीं लेकिन इसके बाद सिंगर का दिल ब्रिटिश की ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ पर आया। दोनों का प्यार परवान चढ़ा और केट ने लकी अली से शादी रचाई। शादी के वक्त केट लकी से 25 साल छोटी थीं लेकिन दोनों प्यार में इस कदर खोये हुए थे कि उम्र का फासला ज्यादा बड़ा नहीं लग रहा था। इतना ही नहीं शादी के बाद केट ने भी अपना नाम बदल लिया था और आयशा अली रख लिया था। लेकिन लकी अली की तीसरी शादी भी कुछ ही दिन चली और साल 2017 में दोनों का रिश्ता टूट गया। लकी-केट का एक बेटा डैनी मकसूद अली है। 

लकी अली ने अपनी पत्नियों को बताई थी ये खास बात

लकी अली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'उनकी सारी पत्नियां जानती थीं कि मैं एक औरत और एक शादी पर टिके रहने वाला आदमी नहीं हूं। ये बात उन्होंने खुद अपनी पत्नियों को बताई थीं। हमारा मजहब हमें रजामंदी से 4 निकाह करने की इजाजत देता है।' 

लकी अली की भले ही तीनों शादियां न चली हो लेकिन उनके गाने काफी हिट हुए हैं, जो आज भी लोगों के जुबान पर रहते हैं। लकी अली ने 'ओ सनम', 'हैरत', 'एक पल का जीना', 'सफरनामा', 'आ भी जा' और 'क्यों चलती है पवन' जैसे कई हिट गाने दिये हैं। (ये भी पढ़ें: बहुत आलीशान है प्रियंका चोपड़ा का यूएस वाला घर, यहां देखें अंदर की खूबसूरत तस्वीरें)

फिलहाल, लकी अली इन दिनों गोवा में अपना समय बिता रहे हैं और सोशल मीडिया पर पिछले दिनों उनके कुछ वीडियोज़ वायरल हुए थे। हम आशा करते हैं कि वो स्वस्थ रहें और अपनी आवाज़ का जादू यूं ही चलाते रहें। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? ये हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.