इस महाराष्ट्रियन दुल्हन ने शादी में साड़ी के साथ पहनी थी यूनिक ज्वैलरी, पेरेंट्स संग किया ट्विनिंग

आज हम आपको एक ऐसी महाराष्ट्रियन दुल्हन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपनी शादी में नौवारी साड़ी के साथ यूनिक स्टाइल की ज्वैलरी पहनी थी।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

इस महाराष्ट्रियन दुल्हन ने शादी में साड़ी के साथ पहनी थी यूनिक ज्वैलरी, पेरेंट्स संग किया ट्विनिंग

भारतीय महिलाओं की पहचान साड़ी होती है, जिसे अनादि काल से महिलाएं पहनती आ रही हैं। एक लड़की जब साड़ी पहनती है, तो वो एक महिला बन जाती है। बचपन में करीब हर लड़की ने अपनी मां के दुपट्टे को साड़ी के रूप में लपेटा है, जिसे पहनकर वो घर-घर खेलती थी। साड़ी सिर्फ एक कपड़ा नहीं है, बल्कि ये भारतीय महिलाओं की पहचान है।

असम की मेखला चादर (Mekhela Chadar) से लेकर बंगाल की अटपौरी शैरी (Atpoure Shari) तक भारत में 15 से अधिक पारंपरिक साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल हैं। इनमें से सबसे लोकप्रिय नौवारी साड़ी (Nauvari Saree) है, जिसे महाराष्ट्रियन महिलाएं पहनती हैं। इस साड़ी को खासकर महाराष्ट्रियन शादी (Maharashtrian Wedding) या फिर किसी ट्रेडिशनल फेस्टिवल में पहना जाता है। एक महाराष्ट्रियन दुल्हन अपनी शादी के दिन लहंगे की बजाय नौवारी साड़ी पहनती है। हाल ही में, हमें एक ऐसी महाराष्ट्रियन दुल्हन (Maharashtrian Bride) मिली, जिसने अपनी शादी में यूनिक नौवारी साड़ी पहनी।

(ये भी पढ़ें- सब्यसाची की इस बंगाली दुल्हन ने अपनी शादी के तीन फंक्शन में पहनी साड़ियां, देखें खूबसूरत तस्वीरें)

Maharashtrian bride Latisha

मिलिए ‘ब्राइड ऑफ द वीक’ लतीशा (Latisha) से, जो महाराष्ट्र के सांसद राजन वचारे (Rajan Vachare) की बेटी हैं। लतीशा कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र में एक इंटीमेट सेरेमनी में राज्य के कृषि मंत्री दादा भुसे (Dada Bhuse) के बेटे आविष्कार भुसे के साथ शादी के बंधन में बंधी हैं। आज के समय में दुल्हनें अपनी शादी में लहंगा पहनने का सपना देखती हैं, लेकिन लतीशा ने अपने बड़े दिन के लिए लहंगे के बजाय ट्रेडिशनल नौवारी साड़ी को चुना जो एक महाराष्ट्रियन दुल्हन के लिए बहुत खास और जरूरी होता है।

Maharashtrian Bride Latisha

Maharashtrian Bride Latisha And Groom

दुल्हन लतीशा ने अपनी शादी में येलो और ह्यूड साड़ी पहनी थी, जिस पर फूलों की कढ़ाई की गई थी। लतीशा ने अपनी साड़ी को एक्वा कलर के ब्लाउज और मैचिंग दुपट्टे के साथ टीमअप किया था। उन्होंने अपने लुक को झूमर स्टाइल के इयररिंग्स, ब्राह्मी नथ और मैचिंग मांग टीका से कंप्लीट किया था। दुल्हन की मेकअप आर्टिस्ट वर्षा गिडवानी ने उनके बालों को पीछे से आधा बांधा हुआ था और मिनिमम मेकअप के साथ उनका लुक पूरा किया था। अपने ट्रेडिशनल लुक में लतीशा बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

(ये भी पढ़ें- यामी गौतम से दीया मिर्जा तक इन 9 एक्ट्रेसेस ने अपनी शादी में पहनी साड़ी, लग रही थीं बेहद खूबसूरत)

Maharashtrian Bride Latisha

Maharashtrian Bride Latisha

Maharashtrian Bride Latisha

बेटी की शादी होना माता-पिता के लिए खुशी की बात तो होती है, लेकिन उससे भी ज्यादा दुख की बात होती है। क्योंकि, जिस बेटी को लाड़-प्यार से बड़ा किया, शादी के बाद वो किसी और का घर रोशन करने चली जाती है। ऐसे में माता-पिता अपनी बेटी की शादी में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। लतीशा के माता-पिता ने भी उनकी शादी को स्पेशल बनाने के लिए दुल्हन के साथ ट्विनिंग करते हुए आउटफिट पहने थे। दुल्हन की मां ने जहां कंट्रास्ट पिंक के साथ एक्वा ब्लू साड़ी पहनी थी, वहीं उनके पिता ब्लू कलर का कुर्ता पहने थे।

(ये भी पढ़ें- इस दुल्हन ने अपनी शादी में 'मणिकर्णिका' के लुक को किया था कॉपी, 'बाजीराव' की तरह दिखे दूल्हेराजा)

Maharashtrian Bride Latisha

Maharashtrian Bride Latisha

फिलहाल, इसमें कोई शक नहीं है कि, लतीशा ट्रेडिशनल नौवारी साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। वैसे, आपको उनकी साड़ी और यूनिक ज्वैलरी का कॉम्बिनेशन कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- वर्षा गिडवानी)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.