Mahesh Babu Namrata Shirodkar Love Story: जब महेश बाबू नम्रता शिरोडकर को पहली नजर में दे बैठे थे दिल

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) और बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) आज अपनी 15वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में जानिए उनकी लव स्टोरी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

Mahesh Babu Namrata Shirodkar Love Story: जब महेश बाबू नम्रता शिरोडकर को पहली नजर में दे बैठे थे दिल

विवाह एक ऐसा बंधन है, जिसमें दो आत्माएं हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरी की हो जाती हैं। विवाह एक ऐसा पवित्र रिश्ता है, जिसमें बंधने के बाद वर-वधू जन्म-जन्मान्तर के लिए एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाते हैं। ऐसे में अगर कोई जोड़ा प्रेम विवाह कर रहा है तो समझिए वह बड़ा ही सौभाग्यशाली है। दरअसल कई बार वर-वधू चाहते हैं कि वह जिसे पसंद करते हैं, उससे विवाह भी करें। ऐसे में अपने प्यार से विवाह करने का एहसास और बेहतरीन हो जाता है। कुछ ऐसा ही प्यार भरा रिश्ता बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) और साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) के बीच भी है।

वैसे तो ऐसा कोई पहला मौका नहीं है जब फैंस को बॉलीवुड और कॉलीवुड (साउथ फिल्म इंडस्ट्री) का मिलन देखने को ना मिला हो। ऐसे कई मौके आए हैं, जब दोनों इंडस्ट्री के कलाकारों को एकसाथ देखा गया है। इन्ही इंडस्ट्री से एक कपल नम्रता शिरोडकर और महेश बाबू का भी है, जिसे फैंस काफी पसंद करते हैं। फैंस इस जोड़ी को बेइंतहा प्यार करते हैं। यही नहीं, प्रेमी जोड़े तो इस कपल का उदाहरण भी देते हैं। यही वजह है कि दोनों के बारे में फैंस हर छोटी से बड़ी बात जानने के लिए भी काफी उत्सुक रहते हैं। (ये भी पढ़ें: Udit Narayan Love Story: जब उदित नारायण ने पहली पत्नी से छुपाकर और बिना तलाक दिए की थी दूसरी शादी)

महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर की शादी 10 फरवरी 2005 को हुई थी। ऐसे में आज दोनों अपनी शादी की 15वीं सालगिरह मना रहे हैं। चूंकि, आज दोनों की वेडिंग एनिवर्सरी है, इसलिए हम फैंस को उनकी अनकही लव स्टोरी के बारे में बताने वाले हैं। दोनों की सबसे पहली मुलाकात साल 2000 में फिल्म 'वामसी' (Vamsi) के दौरान हुई थी। ये वो फिल्म जोकि दोनों पहली दफा साथ में कर रहे थे। इससे पहले दोनों ने कोई फिल्म साथ में नहीं की थी। सबसे खास बात ये थी कि इस फिल्म से महेश अपने फ़िल्मी करियर का आगाज कर रहे थे, जबकि नम्रता बॉलीवुड में सलमान खान और ट्विंकल खन्ना के साथ फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' में नजर आ चुकी थीं। यही नहीं, नम्रता साल 1993 में 'फेमिना मिस इंडिया' का टाइटल भी जीत चुकी थीं।

वैसे महेश बाबू इंडस्ट्री के लिए इतने भी नए नहीं थे क्योंकि उनके पिता शिवा राम कृष्णा घट्टामनेनी साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम थे। हालांकि, उनके पिता हमेशा से यही चाहते थे कि उनके बच्चे भी एक साधारण जिंदगी जिएं, जिसकी वजह से उन्होंने अपने बच्चों को कभी नहीं बताया कि वो एक एक्टर हैं। मगर समय के साथ बच्चों को पता चल गया कि उनके पिता क्या हैं। उधर, नम्रता का परिवार भी फिल्मों की दुनिया से ताल्लुक रखता था। ऐसे में उन्होंने भी अपनी बड़ी बहन शिल्पा शिरोडकर की तरह अभिनेत्री बनने का मन बनाया। यही वजह थी कि बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद नम्रता ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया और महेश बाबू के साथ पहली फिल्म साइन की। एक तरह से देखा जाए तो दोनों की ये साउथ की पहली फिल्म ही थी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 12 फेमस लव ट्रायंगल जिनकी वजह से खराब हो गए कई रिश्ते)

मगर शायद दोनों को इस बात की खबर नहीं थी कि फिल्म 'वामसी' उन्हें हमेशा-हमेशा के लिए करीब ले आएगी। इस फिल्म की वजह से ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और प्यार परवान चढ़ने लगा। ऐसे में ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि दोनों को एक-दूसरे से पहली नजर में ही प्यार हो गया, लेकिन दोनों में चार साल का अंतर था। नम्रता महेश से उम्र में चार साल बड़ी हैं। मगर उम्र का फासला दोनों को एक-दूसरे से प्यार करने में कोई बाधा पैदा नहीं कर पाया। ऐसे में एक-दूसरे को तकरीबन चार सालों तक डेट करने के बाद 10 फरवरी 2005 को दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए।

हालांकि, अपने पेरेंट्स को शादी के लिए मानना दोनों के लिए आसान नहीं था क्योंकि एक तो दोनों अलग-अलग संस्कृति से थे और दूसरी बात ये कि नम्रता महेश से उम्र में चार साल बड़ी थीं। मगर दोनों ने हार नहीं मानी। फिलहाल, अब दोनों दो प्यारे से बच्चों के माता-पिता हैं। जहां बेटे का नाम गौतम है तो वहीं बेटी का नाम सितारा है। (ये भी पढ़ें: जब अभिषेक बच्चन असली की बजाए नकली अंगूठी से ऐश्वर्या राय को कर बैठे थे प्रपोज, कई साल बाद हुआ खुलासा)

फिलहाल जो भी हो महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर ने अपनी लव स्टोरी को सफल बनाने के लिए कई उतार-चढ़ाव देखें। मगर कभी भी दोनों का एक-दूसरे के प्रति प्यार और विश्वास कम नहीं हुआ है। यही वजह है कि इस कपल को फैंस आज भी काफी पसंद करते हैं। वैसे आपको महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर की कैसी लगती है, हमें कमेंट करके बताइए। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरुर दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.