महिमा चौधरी के ब्रेस्ट कैंसर में बेटी अरियाना ने किया था सपोर्ट, एक्ट्रेस ने की इस बारे में बात

हाल ही में, एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने कैंसर के दौरान अपनी बेटी अरियाना के सपोर्ट के बारे में बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

महिमा चौधरी के ब्रेस्ट कैंसर में बेटी अरियाना ने किया था सपोर्ट, एक्ट्रेस ने की इस बारे में बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) इन दिनों अपनी कमबैक फिल्म 'द सिग्नेचर' पर काम कर रही हैं। उनके प्रशंसकों और दोस्तों ने हाल ही में अभिनेता अनुपम खेर द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो से उनके कैंसर से ठीक होने के बारे में जानकारी पाई थी। महिमा ने अब मुंबई में अपने इलाज के बारे में बात की है और बताया कि, कैसे उनकी बेटी अरियाना उस समय उनके सपोर्ट का सबसे बड़ा स्तंभ थीं।

mahima

महिमा ने 1997 में अपनी पहली फिल्म 'परदेस' से प्रसिद्धि हासिल की है। इसके अलावा उन्होंने 'दाग', 'धड़कन', 'दिल है तुम्हारा', 'दिल क्या करे' और 'लज्जा' जैसी कई और फिल्मों में काम किया है। वह साल 2013 में अपने पति बॉबी मुखर्जी से अलग हो गई थीं और वर्तमान में बेटी अरियाना के साथ रहती हैं।

mahima chaudhary

अरियाना ने उनके ठीक होने में कैसे एक प्रमुख भूमिका निभाई, इस बारे में बात करते हुए महिमा ने 'ईटाइम्स' को बताया, "उसने मुझे स्पष्ट रूप से कहा कि, वह घर पर रहेगी, क्योंकि वह घर आने के बाद उन्हें महामारी के वायरस से जोखिम में नहीं डालना चाहती थी, क्योंकि मैं अपने ठीक होने के चरण में थी। इसलिए, जब कोविड फेज के बाद सब कुछ फिर से खुला तो वह स्कूल नहीं गई। उसने अपनी कक्षाएं ऑनलाइन लीं।" 

mahima chaudhary with her daughter

एक्टर अनुपम खेर ने 9 जून 2022 को महिमा के ब्रेस्ट कैंसर की खबर को अपने प्रशंसकों तक पहुंचाने के लिए एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो में महिमा बेहद छोटे बालों के साथ नजर आ रही हैं। सात मिनट के इस वीडियो में महिमा कहती हैं, ''जब मैं अस्पताल में थी, तो अनुपम खेर का फोन आया। मुझे पता था कि, अनुपम खेर अमेरिका में हैं। इस बातचीत में मैंने उनसे कहा कि, मुझे कैंसर है। वेब सीरीज में काम के लिए मेरे पास काफी फोन आए। इसके अलावा, चूंकि मेरे बाल नहीं थे, इसलिए मैंने सभी प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया। मैंने अनुपम खेर से कहा कि, अगर मैं काम करूंगी, तो सेट पर विग लेकर आना पड़ेगा। अनुपम खेर ने पूछा कि, वह विग लेकर क्यों आएंगी, तो महिमा ने कहा कि इलाज में मेरे बाल झड़ रहे हैं।'

(ये भी पढ़ें- ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग से पिता मुकेश अंबानी और दादी कोकिलाबेन की अनदेखी फोटो आई सामने

महिमा ने आगे कहा, 'मैं हर साल सालाना चेकअप करती हूं, जिसमें सोनोग्राफी, ब्लड टेस्ट आदि शामिल हैं। परीक्षण में स्तन में पूर्व-कैंसर कोशिकाओं का पता चला। ये कोशिकाएं कभी कैंसर में बदल जाती हैं और कभी नहीं। इसलिए डॉक्टर ने मुझे बायोप्सी कराने को कहा। इसलिए बायोप्सी रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि, मेरी सर्जरी हुई थी। सर्जरी के बाद उन सभी कोशिकाओं की बायोप्सी की गई और उनमें से एक में कैंसर का पता चला। मैं टूट गई जब डॉक्टर ने मुझे बताया कि, मुझे कैंसर है। मैं फूट-फूट कर रोने लगी। डॉक्टर ने उसे आश्वस्त किया कि, इलाज 100% संभव है। मेरी बहन भी मुझसे कहने लगी, 'तुम 70 की औरत की तरह क्यों रो रही हो'। कैंसर शब्द भयानक है। डॉक्टर ने कीमोथैरेपी के लिए शरीर में गर्दन के नीचे एक पोर्ट लगा दिया।'

mahima

महिमा ने आगे कहा कि, उन्होंने घर पर अपने माता-पिता को नहीं बताया कि उन्हें कैंसर है। उनकी मां पिछले दो साल से बीमार चल रही थीं। उन्होंने कहा कि, उनके स्तन में गांठ है और 10 दिनों तक नहीं मिलेंगी। यह सुनकर उनकी मां के ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव होने लगा और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, वह इस इलाज के दौरान मजबूत नहीं रहीं। वह रो रही थीं, लेकिन उनकी बहन, भाई, परिवार और दोस्त मजबूत बने रहे। वीडियो के अंत में महिमा ने कहा कि, वह अब ठीक हैं।

mahima

(ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण ने पिता प्रकाश पादुकोण के बर्थडे पर फैमिली संग किए भगवान तिरुपति के दर्शन)

इसे शेयर करते हुए अनुपम ने कैप्शन में लिखा था, "मैंने एक महीने पहले महिमा चौधरी को फोन किया था, तब मैं यूएस में था, एक फिल्म को लेकर मुझे उनसे बात करनी थी, हमारी अच्छी बातचीत हो रही थी। तो पता चला महिमा ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। उनका जीवन जीने का तरीका और उनका एटीट्यूड दुनियाभर की महिलाओं को जीवन जीने की एक नई प्रेरणा दे सकता है। वो चाहती थीं कि, मैं उनकी इस जर्नी को सबके सामने लाऊं। लोगों को बताने के दौरान मैं उनका हिस्सा बनूं। उन्होंने मेरी तारीफ की, लेकिन मैं ये बोलना चाहता हूं कि, महिमा तुम मेरी हीरो हो। दोस्तों महिमा के लिए प्यार, दुआ करें। अब वो वापसी कर रही हैं, वो दोबारा उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। अब आपके पास मौका है ब्रिलियंस को पाने का, जय हो।' 

anupam

फिलहाल, हम महिमा चौधरी को कैंसर से जल्द स्वस्थ होने के ​लिए प्रार्थना करते हैं। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.