मंदिरा बेदी ने गोद ली बेटी, एक्ट्रेस के बेटे वीर ने ऐसे किया अपनी बहन का स्वागत

एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) और उनके पति राज कौशल (Raj Kaushal) ने हाल ही में एक 4 साल की बच्ची को गोद लिया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मंदिरा बेदी ने गोद ली बेटी, एक्ट्रेस के बेटे वीर ने ऐसे किया अपनी बहन का स्वागत

अपनी दमदार एक्टिंग के लिए पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) किसी पहचान की मोहताज़ नहीं हैं। मंदिरा ने निर्देशक राज कौशल (Rraj Kaushal) संग शादी रचाई है। हाल ही में मंदिरा और उनके पति राज कौशल ने एक 4 साल की बच्ची को गोद लिया है। एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर कर इस बात की जानकारी दी है।

Mandira Bedi and her family

वैसे तो, मंदिरा और राज ने इस बच्ची को 28 जुलाई 2020 को गोद लिया था लेकिन अब जाकर उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। मंदिरा ने बच्ची के साथ अपनी फैमिली की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, 'हमारी छोटी बच्ची तारा हमारे पास ईश्वर के आशीर्वाद की तरह आई है। 4 साल की बच्ची जिसकी आंखें तारों की तरह चमकती हैं, वीर ने अपनी बहन का खुली बाहों से प्यार के साथ स्वागत किया है। तारा बेदी कौशल 28 जुलाई 2020 को हमारी फैमिली का हिस्सा बनी।' (ये भी पढ़ें: चुपके से शादी करना चाह रही थीं करीना कपूर, पैरेंट्स के मना करने पर दी थी ये धमकी)

Mandira Bedi and her family

ध्यान रहे कि, मंदिरा और राज पहले ही अपने 9 साल के बेटे वीर कौशल के पैरंट्स हैं। तस्वीर में मंदिरा की पूरी फैमिली दिखाई दे रही है। सभी ने व्हाइट आउटफिट्स पहने हुए हैं। मंदिरा के इस नेक काम पर फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक हर कोई बधाई दे रहा है। 

Mandira Bedi Instagram

मंदिरा और राज कौशल करीब तीन साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 14 फरवरी 1999 को शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। उस दिन दोनों एक संग बेहद ख़ूबसूरत लग रहे थे। जहां मंदिरा ने सुन्दर-सी मांग बेदी के साथ, लाल और सुनहरे रंग का लहंगा पहन रखा था। वहीं, राज़ ने गोल्डन कलर की शेरवानी पहन रखी थी। (ये भी पढ़ें: जब ईशा देओल ने भरत तख्तानी को जड़ दिया था थप्पड़, फिर ऐसे दोनों आए करीब)  

Mandira Bedi Instagram

12 साल बाद बनी मां

शादी के तुरंत बाद मंदिरा किसी बच्चे के लिए तैयार नहीं थीं। उनका मानना था कि, इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस के मां बनने के बाद उसका करियर ख़त्म हो जाता है। राज ने भी उनका इस फैसले में भरपूर साथ दिया। फिर, जब मंदिरा की उम्र करीब 39 वर्ष हो गयी, तब उन्होंने बच्चा पैदा करने का निर्णय लिया। जिसके बाद राज-मंदिरा की शादी के 12 साल बाद यानी 2011 में एक लड़का हुआ। जिसका नाम दोनों ने वीर कौशल रखा, अब मंदिरा उसी का ख़्याल रखने में व्यस्त रहती हैं।

Mandira Bedi Instagram

मंदिरा ने 12 साल बाद मां बनने के अपने फैसले के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था कि, ''जब मैं 39 साल की थी, तब मैंने बेटे को जन्म दिया। मेरे कॉन्ट्रैक्ट्स ने मुझे प्रेग्नेंट नहीं होने दिया। मुझे ड़र था कि अगर मैं प्रेग्नेंट होती हूं तो मेरा करियर ख़त्म हो जाएगा।" हालांकि, 2017 में राज औऱ मंदिरा ने एक बेटी गोद लेने के लिए अर्जी डाली थी, अब जाकर इस कपल को एक बेटी को गोद लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। (ये भी पढ़ें: कृति खरबंदा संग शादी करने के मूड में नहीं हैं पुलकित सम्राट! एक्टर के जवाब ने तोड़ा फैंस का दिल)

Mandira Bedi Instagram

फिलहाल, मंदिरा अब अपने छोटे से परिवार के साथ बेहद खुश हैं, और फैमिली लाइफ को एंजॉय कर रही हैं। तो आपको ये छोटी सी फैमिली कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.