टीवी एक्टर मनीष रायसिंघन और एक्ट्रेस संगीता चौहान ने रचाई शादी, देखें वीडियोज

टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का' (Sasural Simar Ka) फेम एक्टर मनीष रायसिंघन (Manish Raisinghan) और टीवी एक्ट्रेस संगीता चौहान (Sangeita Chauhaan) एक दूसरे के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए हैं। तो आइए देखें शादी के वीडियो व फोटोज।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

टीवी एक्टर मनीष रायसिंघन और एक्ट्रेस संगीता चौहान ने रचाई शादी, देखें वीडियोज

कोरोना वायरस महामारी के बीच टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का' (Sasural Simar Ka) फेम एक्टर मनीष रायसिंघन (Manish Raisinghan) और टीवी एक्ट्रेस संगीता चौहान (Sangeita Chauhaan) एक दूसरे के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए हैं। तो आइए आपको दिखाते हैं शादी के वीडियो व फोटोज।

कुछ ऐसा था दूल्हा-दूल्हन का लिबास

बता दें कि मनीष रायसिंघन और संगीता चौहान ने मुंबई अंधेरी के एक गुरुद्वारे में शादी रचाई। कोरोना के बीच सावधानी को देखते हुए इस कपल ने अपनी शादी में ज्यादा लोगों को आमंत्रित नहीं किया था। वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी के दौरान कपल दूल्हा और दूल्हन के ड्रेस में गुरुद्वारे में पहुंचे हैं। जहां मनीष रायसिंघन पंजाबी दूल्हे के लिबास में तलवार लिए सर पर रूमाल लपेटे हुए दिखाई दे रहे हैं।

संगीता चौहान पंजाबी दूल्हन के रूप में सजी हुई बेहद खूबसूरत लग रही है। संगीता पिंक कलर का ब्राइडल सूट सलवार पहनी हुई हैं और सर पर चुनरी रखी हुई हैं। संगीता ने खास तरीके की ज्वैलरी भी पहन रखा है। खास बात ये है कि सुरक्षा के लिहाज से दोनों लोगों ने अपने मुंह पर मास्क भी प​हना हुआ है। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी) 

ऐसे संपन्न हुई शादी

सिख धर्म में शादी के समय दूल्हा, गुरु ग्रंथ साहिब के सामने बैठता है और दुल्हन उसके बायीं ओर बैठती है। शुरूआत में ईश्वर से प्रार्थना की जाती है कि वह इस जोड़े को आशीर्वाद प्रदान करें। इसके बाद सिख संत अथवा जो भी बुजुर्ग विवाह सम्पन्न करा रहे हों, युगल जोड़ी को विवाह, उनके कर्तव्यों व इसके दायित्व का बखूबी निर्वाह करने की सलाह देते हैं। इसके बाद कपल गुरु ग्रंथ साहिब के चार फेरे लेते हैं जिसे लवण, लावा या फेरा कहा जाता है। और फिर शादी की प्रक्रिया पूर्ण हो जाती है। कुछ इसी तरह से गुरुद्वारे में सिख धर्म के विधि-विधान के अनुसार दोनों की शादी संपन्न हुई। 

दोनों के पेरेंट्स शादी में नहीं हुए शामिल

शादी में मनीष और संगीता के पेरेंट्स नहीं शामिल हुए। जानकारी के मुताबिक सिर्फ 5 लोग ही शादी में रहे, और बाकी सभी वीडियो कॉल के जरिए हिस्सा बने। शादी में माता पिता के शामिल न होने को लेकर मनीष ने बताया था कि उनकी मां की तबीयत ठीक नहीं है ऐसे में वो इस महामारी में जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। वहीं, संगीता के माता-पिता भी बुजुर्ग हैं इसलिए दोनों ने ये फैसला किया है। हालांकि, स्थितियां ठीक होने पर ये टीवी कपल बाद में अपने फ्रेंड्स और फैमिली के लिए एक ग्रैंड रिसेप्शन का प्लान किए हैं। (ये भी पढ़ें: जब भूषण कुमार के मैसेज को दिव्या खोसला ने किया था इग्नोर, तो टी-सीरीज के मालिक ने उठाया था ये कदम)  

गौरतलब है कि कपल ने अभी दो दिन पहले ही अपने शादी के तारीख का ऐलान किया था। जिसके बाद आज यानी 30 जून को दोनो शादी के पवित्र बंधन में बंध गए।

फिलहाल, बॉलीवुडशादीज इस कपल को शादी की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं देता है। तो आपको हमारी ये स्टोरी ​कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, साथ ही यदि हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.