मनोज तिवारी की बड़ी बेटी ने छोटी बहन का किया नामकरण, रखा ये खूबसूरत नाम

भोजपुरी इंडस्ट्री से राजनीति जगत में अपनी पहचान बनाने वाले मनोज तिवारी की दूसरी पत्नी से हुई बेटी का नाम सामने आया है, जिसे उनकी बड़ी बेटी रीति ने रखा है। आइए आपको मनोज की बेटी का नाम बताते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

मनोज तिवारी की बड़ी बेटी ने छोटी बहन का किया नामकरण, रखा ये खूबसूरत नाम

साल 2020 ने जहां कई सेलिब्रिटीज को बुरे दिन दिखाए, तो वहीं कई ऐसे भी सितारे हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी के नए पड़ाव की शुरुआत की। नई जिंदगी की शुरुआत करने वालों की लिस्ट में भोजपुरी इंडस्ट्री से राजनीति जगत तक अपनी पहचान बनाने वाले मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) भी शामिल हैं। मनोज तिवारी को साल 2020 ने एक नहीं बल्कि दो-दो खुशियां दी। इसी साल अप्रैल के महीने में मनोज ने सुरभि से दूसरी शादी की और साल के आखिरी दिन वह दूसरी बार पिता बन गए। 31 दिसंबर 2020 को मनोज तिवारी ने अपने घर एक नन्ही परी यानी बेटी का स्वागत किया था। अब उनकी बड़ी बेटी रीति (Rhiti) ने अपनी न्यू बॉर्न छोटी बहन का प्यारा सा नाम रखा है। आइए आपको बताते हैं।

उससे पहले ये जान लीजिए कि, 31 दिसंबर 2020 को मनोज तिवारी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने घर बेबी के पैदा होने की जानकारी दी थी। मनोज ने एक प्यारी सी तस्वीर भी शेयर की थी। इस फोटो में मनोज तिवारी अपनी नन्ही परी को गोद में लेकर निहारते हुए दिखाई दे दिए रहे हैं। इसके साथ मनोज तिवारी ने एक सुंदर कैप्शन भी लिखा था। उन्होंने लिखा था, ‘मेरे घर आयी एक नन्ही परी... मुझे एक बेबी गर्ल का आशीर्वाद मिला है... जय जगदंबे।' इस फोटो के सामने आने के बाद भोजपुरी इंडस्ट्री से लेकर नेता और फैंस तक सभी ने मनोज तिवारी को बधाई दी थी। (ये भी पढ़ें- सारा अली खान ने मालदीव वेकेशन से शेयर कीं भाई इब्राहिम और मां अमृता संग ये खास फोटोज)

मनोज तिवारी की बड़ी बेटी ने रखा ये नाम

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए गए हालिया इंटरव्यू में मनोज तिवारी ने अपनी न्यू बॉर्न बेबी का नाम का खुलासा किया है। उन्होंने बताया, ‘मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है कि मेरी बड़ी बेटी ने मेरी छोटी बेटी का नाम रखा है। रीति ने पहले ही मुझे कह दिया था कि वह अपनी बहन का नाम सानविका रखेंगी और हमने उसके फैसले का सम्मान किया। ये मां लक्ष्मी के अनेकों नाम में से एक है। संयोग से रीति भी दुर्गा मां के अन्य नामों में से एक है। इसलिए अब मेरी जिंदगी में दो-दो देवियां हैं।’

मनोज तिवारी को है इस बात से पछतावा

मनोज तिवारी अपनी बड़ी बेटी रीति के जन्म के समय उनके पास न होने पर पछतावा करते हैं और ये पछतावा वह अब दोबारा अपनी जिंदगी में नहीं करना चाहते हैं, इसलिए वह अपनी छोटी गुड़िया के साथ पूरा समय बिता रहे हैं। मनोज ने इंटरव्यू में बताया, ‘जब 2001 में रीति का जन्म हुआ था, मुझे उस वक्त एक पिता होने के महत्व का एहसास नहीं था। तब हम खुद ही होश संभाल रहे थे। दुनिया को समझने की कोशिश कर रहे थे और किताबी ज्ञान से बाहर निकल रहे थे। मैंने रीति को उसके जन्म के तीन दिन बाद देखा था, क्योंकि मैं शूटिंग के लिए बाहर गया हुआ था। निश्चित रूप से, मुझे वहां नहीं होने का अफसोस है। मैं अज्ञानता में था। मेरा एक ही विचार था, ‘काम नहीं मिस होना चाहिए।’ हालांकि, मैं अपनी वाइफ सुरभि के डिलीवरी के समय उसके साथ था। सबसे अच्छी बात ये थी कि रीति भी हमारे पास थी।’ (ये भी पढ़ें- अपने रियल पैरेंट्स को क्यों नहीं जानना चाहतीं सुष्मिता सेन की बेटी रेनी? इंटरव्यू में बताई सच्चाई)

बड़ी बेटी की केयरटेकर से मनोज ने की शादी

मनोज तिवारी ने अपनी पहली पत्नी और दूसरी पत्नी को लेकर कहा, ‘मैं रीति की केयरटेकर के रूप में सुरभि को साल 2015 से जानता हूं। मेरी दूसरी शादी के पीछे मेरी बेटी रीति का हाथ है। इस शादी के लिए मेरी बेटी ने ही मुझे मनाया। यहां तक कि, मेरी एक्स वाइफ रानी और उनकी फैमिली ने भी हमें आशीर्वाद दिया था। मैं अभी भी रानी और उनके परिवार से भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ हूं। कोई दुश्मनी नहीं है, क्योंकि हम सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग हुए थे। उसने अलग होने की मांग की थी और 2010 में हमारा तलाक हो गया था। मैंने शादी को बचाने की कोशिश की थी। मुझे खुशी है कि हमारे समीकरण में कोई कड़वाहट नहीं है। हमने साथ में रीति की देखभाल की है। वह एक अच्छी मां हैं, और हम हमेशा परिवार में रहेंगे।’ (ये भी पढ़ें- जब वरुण धवन ने गर्लफ्रेंड नताशा दलाल को एक पार्टी में कर लिया था किस, सामने आई अनदेखी फोटो)

फिलहाल, मनोज तिवारी इन दिनों अपनी न्यू बॉर्न बेबी गर्ल के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं। वैसे, आपको मनोज की बेटी का नाम ‘सानविका’ कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.