इनाया खेमू ने नाना मंसूर अली खान के 81वें जयंती पर बनाया प्यारा कार्ड, बेटी सबा ने भी किया याद

दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की 81वीं जयंती पर उनकी सबसे बड़ी बेटी सबा अली खान और पोती इनाया नौमी खेमू ने उन्हें याद किया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

इनाया खेमू ने नाना मंसूर अली खान के 81वें जयंती पर बनाया प्यारा कार्ड, बेटी सबा ने भी किया याद

दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi), जिन्हें 'टाइगर पटौदी' के नाम से भी जाना जाता है, उनका जन्म 5 जनवरी 1941 को भोपाल में हुआ था। वह भारत की समृद्ध क्रिकेट विरासत के एक अग्रणी व्यक्ति थे। नवंबर 2015 तक वह दुनिया भर में सबसे कम उम्र के भारतीय टेस्ट कप्तान और दूसरे सबसे कम उम्र के अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट कप्तान बने रहे। और हर साल उनकी जयंती पर, लाखों भारतीय उन्हें याद करते हैं, और उनके बच्चे हमेशा उन्हें विशेष श्रद्धांजलि देते हैं।

mansoor ali khan

(ये भी पढ़ें- रकुलप्रीत सिंह ने जैकी भगनानी संग शादी के बारे में की बात, कहा- 'किसी अफवाह से फर्क नहीं पड़ता')

मंसूर अली खान पटौदी ने अपने समय की मल्टी टैलेंटेड बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर में अपनी सपनों की रानी पाया था, और दोनों 1969 में शादी के बंधन में बंधे थे। मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर के तीन बच्चे हैं, सैफ अली खान (1970), सबा अली खान (1976) और सोहा अली खान (1978)। जहां सैफ और सोहा ने बॉलीवुड में अपना करियर बनाया हैं। वहीं, सबा अली खान ने इससे हटकर ज्वेलरी डिजाइनिंग के क्षेत्र में अपना नाम स्थापित किया है।

mansoor ali khan

(ये भी पढ़ें- मलाइका अरोड़ा ने की BF अर्जुन कपूर के इस काम की सराहना, एक्टर ने युवाओं के लिए शुरू की पहल)

आज यानी 05 जनवरी 2022 को दिवंगत पिता मंसूर अली खान की 81वीं जयंती के मौके पर सोहा अली खान ने उन्हें याद किया। अपने इंस्टा हैंडल पर उन्होंने अपनी बेटी इनाया नौमी खेमू द्वारा बनाए गए एक सुपर क्यूट कार्ड की तस्वीर को अपने पिता के फोटो फ्रेम के सामने रखते हुए उसकी एक झलक शेयर की है। इनाया की ड्राइंग में एक 'टाइगर' बना हुआ है, यह बहुत प्यारा है। इनाया ने कार्ड पर एक बर्थडे नोट भी लिखा है। उन्होंने लिखा है, "हैप्पी बर्थडे सरकार अब्बा।" सोहा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "05.01.41"

mansoor ali khan

दूसरी ओर, सबा अली खान ने भी अपने इंस्टाग्राम पर प्यारे डैडी मंसूर अली खान पटौदी के साथ एक अनदेखी थ्रोबैक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें याद किया है। ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में हम बेबी सबा को फ्रॉक पहने और कैमरे के लिए मुस्कुराते हुए देख सकते हैं। फोटो में वह अपने पिता की बाहों में हैं। अपनी इंस्टा स्टोरी पर खूबसूरत तस्वीर साझा करते हुए सबा ने एक जन्मदिन मुबारक स्टिकर जोड़ा और उसके ऊपर लिखा, "सबसे अच्छे व्यक्ति के लिए जिसे मैं जानती हूं। लव यू अब्बा। आज और हमेशा के लिए। #mansuralikhan #pataudi #5.1.1941।"

inaaya

(ये भी पढ़ें- दीपिका-रणवीर ने शादी से सालों पहले गुपचुप तरीके से की थी सगाई, केवल परिवार को थी जानकारी)

कुछ समय पहले, मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर की बेटी अभिनेत्री से लेखिका बनीं सोहा अली खान ने अपनी किताब 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली फेमस' में फ्रेम में करीना कपूर खान के साथ पूरे पटौदी परिवार की दुर्लभ  तस्वीर साझा की थी। 'वोग' के साथ एक साक्षात्कार में जब करीना कपूर खान से पूछा गया था कि, वह अपने बेटे तैमूर अली खान को क्या उपहार देना चाहेंगी, जिसे पैसे से नहीं खरीदा जा सकता, तो उनके जवाब ने हमारा दिल जीत लिया था। उन्होंने कहा था, "उसे अपने दादा और परदादा से मिलने का मौका।"

pataudi family

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, क्रिकेट जगत में मंसूर अली खान पटौदी के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। तो आपको सोहा और सबा अली खान द्वारा शेयर की गई तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.