बॉलीवुड की मौसी और बुआ,​ जो अपने भांजे-भतीजे को करती हैं जान से भी ज्यादा प्यार

एक बच्चा अपनी माँ के बाद अगर किसी के बेहद करीब होता है तो, वो मौसी और बुआ हो सकती हैं। मौसी या बुआ बनना दुनिया के सबसे सुखद एहसासों में से एक है। तो आज हम आपको बॉलीवुड की मौसी और बुआ के बारे में बताने जा रहे हैं...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बॉलीवुड की मौसी और बुआ,​ जो अपने भांजे-भतीजे को करती हैं जान से भी ज्यादा प्यार

एक बच्चा अपनी माँ के बाद अगर किसी के बेहद करीब होता है तो, वो मौसी और बुआ हो सकती हैं। मौसी या बुआ बनना दुनिया के सबसे सुखद एहसासों में से एक है, जिसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। मां के बाद अगर कोई रिश्ता मां के ही जैसा होता है, तो वह मौसी और बुआ का ही रिश्ता है। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे मौसी और बुआ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए (भांजी/भांजा अथवा भतीजी/भतीजे) का साथ होना, मतलब दुनिया की सारी खुशियाँ मिल जाना है। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

पहले बात करते हैं बॉलीवुड के बुआ लोगों की

1. एकता कपूर-लक्ष्य कपूर

Ekta Kapoor, Tusshar Kapoor and Laksshya Kapoor

सेरोगेसी की मदद से पिता बने तुषार कपूर के बेटे का नाम लक्ष्य कपूर है। लेकिन लक्ष्य कपूर अपने पापा के ज्यादा अपनी बुआ एकता कपूर के साथ वक़्त बिताना पसंद करते हैं। लक्ष्य एकता को 'बू' के नाम से पुकारता है। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 10 ऐसी ननंद-भाभी की जोड़ियां, जो आपस में कभी नहीं झगड़ती) 

Ekta Kapoor, Tusshar Kapoor and Laksshya Kapoor

बुआ एकता कपूर व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, अपने भतीजे लक्ष्य के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मैनेजमेंट करती हैं। वह अपने सोशल मीडिया पर अपने करीब 4 साल के भतीजे के साथ तस्वीरें और वीडियो साझा करती रहती हैं। भतीजे लक्ष्य के बारे में बात करते हुए, एकता कपूर ने एक साक्षात्कार में कहा था कि- "मेरा भतीजा मुझसे हर तनाव को दूर करेगा। मेरा भतीजा जादुई है। यह जादू तब होता है जब एक बच्चा एक घर में आता है और जैसे ही बच्चा बढ़ता है, आप उनके साथ बढ़ते हैं और छोटी चीजें बड़ी चीजें बन जाती हैं।" एकता कपूर कई बार इंटरव्यूज में भी ये कह चुकी हैं कि वे लक्ष्य के बेहद करीब हैं और वे उन्हें जान से भी ज्यादा प्यार करती हैं।

2. सोहा अली खान-तैमूर अली खान

Soha Ali Khan, Saif Ali Khan and Taimur Ali Khan

सैफ अली खान और करीना कपूर खान के बेटे गोल-मटोल और प्यारे तैमूर को कौन नहीं जानता? लेकिन क्या आपको पता है कि तैमूर को अपनी बुआ सोहा अली खान के साथ खेलना सबसे ज्यादा पसंद है और सोहा अली खान को भी अपने भतीजे से काफी लगाव है। सोहा अपने परिवार के सभी सदस्यों से बहुत प्यार करती हैं। इनकी एक बेटी है, जिसका नाम इनाया नौमी केमू है। तैमूर और इनाया इंटरनेट सेंसेशन हैं और उनकी 'क्यूटनेस ओवरलोडेड' तस्वीरें हर किसी को सोशल मीडिया पर मिल ही जाती हैं। सोहा तैमूर के बारे में अधिक सुरक्षात्मक हैं। उन्होंने एक बार एक साक्षात्कार में कहा था कि- 

Kareena Kapoor Khan, Soha Ali Khan, Taimur Ali Khan and Inaaya Naumi Kemmu

"मैं ईमानदारी से सोचती हूं कि तैमूर के बचपन की मासूमियत को नहीं लूटा जाना चाहिए। उसे अपनी निजता का अधिकार है और मीडिया द्वारा उसका सम्मान किया जाना चाहिए। मुझे बुरा लगता है क्योंकि जब भी तैमूर अपने माता-पिता के साथ जाता है, तो मीडिया उसकी तस्वीरों को क्लिक करने के लिए वहां पहुंचती है। मैं मीडिया से आग्रह करना चाहती हूं कि वे अपनी तस्वीरों को क्लिक करते समय फ्लैश का इस्तेमाल न करें।''

3. श्वेता बच्चन नंदा - आराध्या

Shweta Bachchan Nanda, Abhishek Bachchan,Aishwarya Rai Bachchan and Aaradhya Bachchan

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या और उनकी बुआ श्वेता बच्चन नंदा संग बहुत अच्छी बॉन्डिंग है। आराध्या बच्चन बुआ श्वेता बच्चन नंदा के बेटे अगस्त्या नंदा को राखी बांधती हैं। श्वेता अपनी भतीजी आराध्या बच्चन की प्रशंसा करती हैं। श्वेता अपने भाई, अभिषेक बच्चन के बहुत करीब हैं और वे दोनों एक-दूसरे के साथ एक शानदार प्रेम प्रसंग साझा करते हैं। अभिषेक की बेटी, आराध्या बच्चन परिवार में सभी का खजाना है, और बुआ श्वेता उसे प्यार करती है। यहां तक कि श्वेता के बच्चे, नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा भी अपनी छोटी बहन, आराध्या के साथ अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं।

4. आरती सिंह - कृषंग के शर्मा और रयान के शर्मा

Arti Singh With Krishaang and Raayan

स्टैंड-अप कॉमेडियन, कृष्णा अभिषेक और उनकी प्यारी पत्नी, कश्मीरा शाह जुड़वाँ लड़कों, कृषंग के शर्मा और रयान के शर्मा के माता-पिता हैं। दोनों बच्चों के जन्म के बाद जो परिवार में सबसे खुश हुआ, वह कोई और नहीं बल्कि कृष्णा की बहन आरती सिंह हैं। बुआ आरती ने ही सोशल मीडिया पर अपने भतीजों की पहली तस्वीर साझा की थीं। रयान के साथ एक प्यारी सेल्फी साझा किया था। वह चीकू कृषंग और रयान के साथ सबसे ज्यादा खुश रहती हैं। वह हमेशा अपने भतीजों की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी)   

5. मल्लिका शेरावत- रणशेर सिंह

Mallika Sherawat and Ransher Singh Lamba

रीमा लांबा, जिन्हें मल्लिका शेरावत के नाम से जाना जाता है, सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं और अपने भतीजे के साथ अपने मनमोहक पलों को साझा करना पसंद करती हैं। हम बात कर रहे हैं मल्लिका के के भाई विक्रम सिंह लांबा के रणशेर सिंह लांबा की।

Mallika Sherawat and Ransher Singh Lamba

3 फरवरी, 2017 को मल्लिका ने गर्व से घोषणा की कि वह बुआ बन गई हैं। तब से बुआ छोटी के साथ तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं, और वे वास्तव में बहुत ही प्यारे लगते हैं। भतीजा ही उनके इंस्टाग्राम अकाउंट का हीरो है। (ये भी पढ़ें: संजय कपूर की लव स्टोरी: शादी से पहले इन दो एक्ट्रेसेस से था अफेयर, फिर एनआरआई लड़की से रचाई शादी)  

अब बात करते हैं बॉलीवुड के मौसी लोगों की

1. कंगना रनौत-पृथ्वीराज चंदेल

Kangana Ranaut, Rangoli Chandel and Prithvi Raj Chandel

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहने वाली बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी बहन रंगोली चंदेल के बेटे पृथ्वीराज के काफी करीब हैं। पृथ्वी हमेशा कंगना के साथ देखा जाता है। अक्सर कंगना सोशल मीडिया पर पृथ्वी की फोटो पोस्ट करती रहती हैं।

Kangana Ranaut and Prithvi Raj Chandel

बता दें कि कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल काफी फेमस हैं और सोशल मीडिया पर एक्‍टिव रहती हैं। वह हमेशा से अपनी बहन के सपोर्ट में रही हैं और उनके डिफेंस सिस्‍टम के रूप में खड़ी रहती हैं। निडर होकर अपने विचारों को सोशल मीडिया पर शेयर करने के अलावा रंगोली अपने प्‍यारे से बेटे पृथ्‍वी राज चंदेल से जुड़े पोस्‍ट भी साझा करती रहती हैं।मौसी कंगना अपने छोटे भांजे पृथ्वी राज चंदेल पर प्यार की बारिश करती हैं। वह अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने छोटे भतीजे के साथ अपने विशेष और यादगार क्षणों को साझा करना पसंद करती है। पृथ्‍वी का अपनी मौसी से बेहद क्‍लोज बॉन्‍ड है।

2. करिश्मा कपूर (समायरा-कियान कपूर) और करीना कपूर खान (तैमूर अली खान)

Karisma Kapoor and Kareena Kapoor Khan

बी-टाउन की सबसे कामयाब बहनों में से एक करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान एक-दूसरे के बच्चों की मौसी हैं। कपूर बहनों की बात की जाए तो आपने करिश्मा को अक्सर पार्टियों में तैमूर के साथ खेलते देखा गया है। तो वहीं करीना भी करिश्मा के बच्चों के साथ कई बार समय व्यतीत करती नजर आईं हैं। मौसी 'बेबो' ने कियान राज कपूर और समीर कपूर का पालन किया और 'लोलो' अपने डेढ़ साल के भतीजे तैमूर अली खान के लिए एक बिंदास मौसी है। अपने बच्चों को सेट पर लाने से लेकर उन्हें छुट्टियों पर ले जाने तक के लिए, करीना और करिश्मा के बच्चे उनके साथ अच्छा बांड शेयर करते हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

3. प्रियंका चोपड़ा-शिरीन 

Priyanka Chopra and Shireen

बॉलीवुड की देसी गर्ल और सफलतम अभिनेत्रियों में से एक प्रियंका चोपड़ा को जब भी वक्त मिलता है तो वे अपनी प्यारी-सी भांजी शिरीन के साथ समय जरूर गुजारती हैं। आखिर वहीं तो एक मुस्कान है जो निश्च्छल और निर्मल है। मौसी-भांजी की जोड़ी एक साथ बहुत अच्छी समय लगता है। वह अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी उसके साथ सुखद और विशेष क्षण साझा करती रहती हैं। 

4. ईशा देओल (डेरियन) और अहाना देओल (राध्या, मिराया)

Esha Deol, Ahana Deol and Radhya Takhtani

बी-टाउन की एक और बहनों की जोड़ी ईशा देओल और अहाना देओल एक-दूसरे के बच्चों की मौसी हैं। ईशा और अहाना एक दूसरे के बच्चे (डेरियन और राध्या, मिराया) की मौसी हैं। दोनों अपने बच्चे के साथ-साथ अपने भांजे को भी बहुत स्नेह करते हैं। इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर देखने को मिलती है।

5. शमिता शेट्टी - वियान राज कुंद्रा

Shilpa Shetty Kundra, Shamita Shetty and Viaan Raj Kundra

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और उनकी बहन शमिता शेट्टी की जोड़ी बॉलीवुड के सिबलिंग जोड़ियों में से एक है। शिल्पा और राज कुंद्रा को एक बेटा मिला है, जिसका नाम उन्होंने वियान राज कुंद्रा रखा है। शमिता अपने भांजे वियान को बहुत प्यार करती हैं, और उनका सोशल मीडिया भांजे के तस्वीरों से भरा है। 

तो यहां हमने आपको बॉलीवुड के कुछ बुआ-भतीजे और मौसी-भांजे के बारे में बताया। ऐसे ही हम आपके लिए रोचक खबरें लाते रहेंगे। तब तक विजिट करते रहिए, हमारी वेबसाइट hindi.bollywoodshaadis.com को। वैसे, आपको इन क्यूट रिश्तों की जोड़ियों में सबसे अच्छी जोड़ी कौन सी लगती है? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें। अगर हमारी ये स्टोरी आपको पसंद आए तो इसे शेयर जरूर करें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.