मेघना सरजा ने दिवंगत पति चिरंजीवी को खोने के बाद की जिंदगी पर की बात, ट्रोलिंग पर भी दिया जवाब

हाल ही में, साउथ एक्ट्रेस मेघना सरजा ने दिवंगत पति चिरंजीवी सरजा को खोने के बाद की जिंदगी पर बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा है।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

मेघना सरजा ने दिवंगत पति चिरंजीवी को खोने के बाद की जिंदगी पर की बात, ट्रोलिंग पर भी दिया जवाब

साउथ इंडियन एक्टर चिरंजीवी सरजा (Chiranjeevi Sarja) की मृत्यु उनके प्रशंसकों के लिए एक दुखद घटना थी, लेकिन उनकी पत्नी मेघना राज सरजा (Meghana Raj Sarja) के लिए ये दुनिया का सबसे बड़ा दुख था। यही नहीं, अपने पति के निधन के दौरान वह मां भी बनने वाली थीं। हालांकि, अब वह आगे बढ़ गई हैं और सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं, लेकिन कई बार इसके लिए उन्हें ट्रोल भी किया जाता है, जिस पर एक्ट्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

meghna chiranjeevi

दक्षिण भारतीय अभिनेत्री मेघना राज ने अप्रैल 2018 में टॉलीवुड में सबसे प्रिय अभिनेताओं में से एक स्वर्गीय चिरंजीवी सरजा के साथ ईसाई और हिंदू परंपराओं के अनुसार शादी रचाई थी। दोनों अपनी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे थे, लेकिन 7 जून 2020 को उनका जीवन तब पलट गया था, जब अभिनेता को मात्र 39 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। उस वक्त मेघना प्रेग्नेंट थीं। अपने पति की मृत्यु के बाद एक्ट्रेस ने 22 अक्टूबर 2020 को अपने पहले बच्चे के रूप में बेटे रेयान राज सरजा को जन्म दिया था।

meghna chiranjeevi

'बॉलीवुड बबल' के साथ हुई बातचीत में मेघना राज ने अपने पति चिरंजीवी सरजा के निधन के बाद के अपने जीवन के बारे में बात की है। एक्ट्रेस ने बताया कि, यह दर्दनाक घटना उनके और उनके परिवार के साथ हुई थी, जिसके बाद उन्होंने सबसे पहले अपने गायनेकोलॉजिस्ट को फोन किया था। एक्ट्रेस ने उन्हें बताया था कि, उनका बच्चा उनके दिवंगत पति की आखिरी निशानी है, जिसे वह संभालकर रखना चाहती थीं।

meghna chiranjeevi

मेघना राज ने कहा, "मैंने पांच महीने के भीतर जीवन और मृत्यु देखी है। मुझे लगता है कि, सबसे पहले आघात का स्वागत नहीं था, यह बस हो गया और मुझे इससे निपटने में समय लगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, जब यह घटना हुई, मुझे नहीं पता कि, यह कैसे हुआ, चिकित्सकीय या जैविक रूप से यह कैसे होता है मुझे नहीं पता, लेकिन मातृ वृत्ति बहुत जल्द ही आ जाती है। मैंने यह पहले भी कहा है कि, यह समाचार सुनने के बाद मैंने सबसे पहले अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ को फोन किया था। चिरंजीवी के बारे में सबसे कीमती चीज हमारा बच्चा था। मैं इसे दुनिया में लाने के लिए कुछ भी करती।”

meghna

इसी इंटरव्यू में आगे मेघना ने बताया कि, उनके पति चिरंजीवी ने मृत्यु के बाद देवदूत की तरह उनकी रक्षा की है। अपने पति के निधन के बाद एक्ट्रेस को कई बार ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा है। एक्ट्रेस ने अपनी गर्भावस्था और अपने बेटे रेयान के जन्म को अपने जीवन की सबसे सकारात्मक घटना भी बताया। 

meghna

(ये भी पढ़ें- बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर जल्द बनेंगे पैरेंट्स, बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए फोटोज कीं शेयर)

मेघना के शब्दों में, "ईमानदारी से नहीं। उस वक्त (बेटे के जन्म के वक्त) मुझे किसी भी तरह की निगेटिविटी का सामना नहीं करना पड़ा। मुझे लगता है कि, एक तरह से चिरू ने मुझे इन सबसे उसी तरह बचाया, जिस तरह से उन्होंने मुझे मेरे बच्चे के जन्म के समय बचाया था। मुझे लगता है कि, किसी भी तरह से मुझे कोई भी नकारात्मकता का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन जब मैं अन्य लोगों को देखती हूं, जिन्हें आप जानते हैं कि, वे क्या कर रहे हैं और उनकी आलोचना की जा रही है। तब बुरा लगता है, क्योंकि हम में से कोई भी किसी की कहानी को पूरी तरह से नहीं जानता है। सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना आसान है, क्योंकि यह आप सिर्फ टाइप कर रहे हैं, आप सिर्फ सोच रहे हैं और आप इसे वहां डाल रहे हैं। आप दूसरे व्यक्ति का जीवन नहीं जी रहे हैं, जो वास्तव में हर सेकंड सांस ले रहा है और उस भावना से गुजर रहा है। यह मेरे लिए भी बहुत आसान है, मैं भी किसी को जज कर सकती हूं। लोग किसी के कपड़ों से किसी को कैसे जज कर सकते हैं। आपके कपड़े कैसे परिभाषित करते हैं कि, आपको जीवन में क्या समस्याएं हैं?''

meghna

अंत में मेघना राज सरजा ने अपने पति को खोने के बाद हुई ऑनलाइन ट्रोलिंग पर बात की। दरअसल, कुछ समय पहले अभिनेत्री ने बर्गर खाते हुए खुद का एक वीडियो साझा किया था। इस पर एक यूजर ने यह दावा करते हुए कमेंट किया था कि, वह अपने पति चिरंजीवी को पूरी तरह से भूल चुकी हैं। इस पर बिंदास पत्नी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, उन्हें इस मामले में किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है।

meghna

बकौल मेघना, “समान हिस्सा नहीं रहा है, लेकिन उन लोगों का प्रतिशत कम है, जिन्होंने मुझ पर प्रहार करने की कोशिश की है। कुछ समय पहले मैंने एक पोस्ट डाली थी, जिसमें मैं कुछ खा रही थी। उसमें मैं बर्गर खा रही थी, यह मेरा निर्णय था कि, मैं इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करूं। फिर कुछ लोगों के कमेंट्स आने लगे कि, 'ओह तो अब आपको चिरू बिल्कुल याद नहीं हैं'। मुझे लगता है कि, मुझे इसे आपको साबित करने की ज़रूरत नहीं है भाई। मुझे वास्तव में आपको यह साबित करने की ज़रूरत नहीं है कि, क्या मैं उन्हें याद करती हूं। मुझे हर दिन एक पोस्ट डालने की ज़रूरत नहीं है, मैं यह कर रही हूं, मैं इसे खा रही हूं, मैं इस व्यक्ति को याद कर रही हूं। ऐसा करने के लिए मेरा किसी के साथ कानूनी अनुबंध नहीं है।"

meghna

(ये भी पढ़ें- मृणाल देशराज ने सुनाया आशिम से जल्दबाजी में हुई शादी का किस्सा, पहले तैयार नहीं थे लड़के वाले)

वैसे, मेघना राज की ट्रोलिंग पर और उनके द्वारा दिए गए जवाबों पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.