सासू मां नीलिमा ने बहू मीरा राजपूत के लिए बनाए चाय-पकौड़े, शाहिद की वाइफ बोलीं- 'मुझे बिगाड़ दिया है'

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम अपनी बहू मीरा राजपूत कपूर को बेहद लाड़ प्यार से रखती हैं, जिसकी एक झलक खुद मीरा ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। आइए देखते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

सासू मां नीलिमा ने बहू मीरा राजपूत के लिए बनाए चाय-पकौड़े, शाहिद की वाइफ बोलीं- 'मुझे बिगाड़ दिया है'

अपनी शादी की तारीख फिक्स होने पर एक लड़की अपनी शादीशुदा जिंदगी के सपने देखना शुरू कर देती है। इस दौरान उसे अपने पैरेंट्स के घर को छोड़ने से ज्यादा ये डर रहता है कि वो अपने ससुराल में कैसे एडजस्ट करेगी। हालांकि, बदलते दौर में सास-बहू के रिश्ते में काफी बदलाव देखने को मिला है। बी-टाउन में भी ऐसी कई सास-बहू की जोड़ियां हैं, जो फैंस को इंस्पिरेशन देती हैं। इनमें से एक नाम बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की मां नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) का भी है, जो अपनी बहू मीरा राजपूत कपूर (Mira Rajput Kapoor) के साथ एक ख़ास बॉन्ड शेयर करती हैं।

मीरा की अपनी सास के साथ इसी ब्यूटीफुल रिश्ते की एक झलक हमें उनके हालिया सोशल मीडिया हैंडल पर किए गए एक पोस्ट के जरिए देखने को मिली। आइए आपको दिखाते हैं वो पोस्ट। (ये भी पढ़ें: रिद्धिमा कपूर को आई भाई रणबीर, मां नीतू और आलिया भट्ट की याद, शेयर की थ्रोबैक तस्वीर)

इस पोस्ट को देखने से पहले ये जान लीजिए कि मीरा की सासू मां नीलिमा अजीम बेहद कूल हैं। एक बार ‘DNA’ को दिए गए एक इंटरव्यू में नीलिमा ने मीरा की प्रेग्नेंसी के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया था, “शाहिद ने मुझे इस बारे में सही समय पर बताया, पर मैंने इसका अंदाजा बहुत पहले ही लगा लिया था। आप इसे मां की इंट्यूशन कह सकते हैं, लेकिन मैं इस बारे में काफी श्योर थी कि मीरा को बच्चा होने वाला है। मैं बहुत खुश थी, जब शाहिद ने इस बात को कंफर्म किया जो मैं सोच रही थी।”

अब आपको दिखाते हैं वो तस्वीर, जो मीरा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर की है। दरअसल, मीरा द्वारा शेयर की गई फोटो में एक खाली प्लेट देखी जा सकती है, जिस पर चटनी लगी हुई नजर आ रही है। इस तस्वीर पर मीरा ने लिखा, “चाय, पकोड़े और @neliimaazeem के साथ बहुत सारी बातों ने मुझे बिगाड़ दिया है।” (ये भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर के भाई प्रियांक शर्मा की शाजा मोरानी से हुई सगाई, सिद्धांत कपूर ने इस अंदाज में दी बधाई)

मीरा अपनी सासू मां को बिल्कुल अपनी सगी मां की तरह ट्रीट करती हैं। इससे पहले, ‘मदर्स डे’ के दिन मीरा ने नीलिमा के लिए एक स्पेशल पोस्ट शेयर किया था। इस फोटो में नीलिमा कैमरे की तरफ देखकर प्यार से मुस्कुराती हुई नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में मीरा ने लिखा था, “रॉकस्टार, बॉस लेडी, लाड़ प्यार करने वाली दादी। सबसे कूल मॉम को हैप्पी मदर्स डे। हमेशा मुझे संभालने के लिए शुक्रिया और आप जानती हैं कि मैं आपको संभालती हूं।”

कुछ हफ्ते पहले, नीलिमा के बर्थडे के दिन उनकी लाडली बहू ने अपनी सासू मां के लिए इंस्टा स्टोरी पर उनकी कुछ बेस्ट तस्वीरें शेयर की थीं। इन फोटोज को शेयर करते हुए मीरा ने लिखा था, “संसार की सर्वश्रेष्ठ दादी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। बच्चों की पाइड पाइपर, शावकों की शेरनी मां और हमेशा के लिए मेरी दोस्त। हम आपसे प्यार करते हैं। खुश रहिये, जीवन भर डांस करते रहिये और हम दुआ करते हैं कि आपको कहानी कहने का मिला हुआ नैचुरल गिफ्ट कभी न ख़त्म हो।'' (ये भी पढ़ें: बिग बॉस 14: कश्मीरा शाह को रोते देख बेटे रयान ने तोड़ दी थी टीवी, एक्ट्रेस ने बताया पूरा वाकया)

नीलिमा कपूर की पर्सनल लाइफ

बेटे शाहिद कपूर के जन्म के तीन साल बाद 1984 में उनकी मां नीलिमा और पिता पंकज कपूर के बीच संबंध खराब हो गए थे। इसके बाद दोनों का तलाक हो गया था, फिर दोनों ने अलग-अलग लोगों से शादी कर ली थी। पंकज ने सुप्रिया पाठक से शादी की थी, जिससे उनके ‘रुहान’ और ‘सनाह’ नाम के दो बच्चे एक साथ हुए। वहीं, नीलिमा अजीम ने पंकज कपूर के बाद राजेश खट्टर से शादी कर ली थी, और इन दोनों के बेटे ईशान खट्टर हैं। शाहिद के तीन सौतेले भाई-बहन हैं और वे तीनों के साथ बहुत अच्छा संबंध रखते हैं।

Shahid Kapoor with his siblings

नीलिमा ने पंकज कपूर से तलाक पर तोड़ी थी चुप्पी

कुछ महीनों पहले, नीलिमा अजीम ने पति पंकज कपूर से तलाक को लेकर अपनी कई सालों की चुप्पी तोड़ी थी। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पंकज से अलग होने का फैसला उन्होंने नहीं लिया था। वो आगे बढ़ना चाहते थे, इसलिए नीलिमा के लिए तलाक जैसी चीज को हजम कर पाना काफी मुश्किल था। एक्ट्रेस ने ये भी कहा था, “हालांकि, उनकी भी मजबूरियां रही होंगी, हमारे बीच काफी लंबी दोस्ती रही लेकिन तलाक के साथ दिल भी टूटा।” नीलिमा ने शाहिद की परवरिश के बारे में बात करते हुए आगे बताया था, “बड़े होने के बाद शाहिद मेरी सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरा। उसने मुझे पूरा सपोर्ट किया। दिल टूटने के दर्द से उबरने में थोड़ा वक्त लगा था, लेकिन कुछ सालों बाद मैं इस सदमे से बाहर आ गई थी।”

Pankaj Kapur Neelima Azim

फिलहाल, इतना तो साफ़ है कि मीरा और नीलिमा का रिश्ता एक सगी मां-बेटी जैसा ही है। तो आपकी ये सास-बहू की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट- मीरा राजपूत)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.