इस बार मीरा राजपूत ने नहीं रखा है करवा चौथ का व्रत, लिखा- 'अगले साल कोशिश करूंगी'

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत कपूर (Mira Rajput Kapoor) ने इस साल करवा चौथ का व्रत नहीं रखा है। तो चलिए आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

इस बार मीरा राजपूत ने नहीं रखा है करवा चौथ का व्रत, लिखा- 'अगले साल कोशिश करूंगी'

पूरे देश में करवा चौथ की धूम है, और सभी सुहागिन महिलाओं ने अपने-अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए ये व्रत रखा हुआ है, जिसमें आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक शामिल हैं। वहीं, कई बॉलीवुड एक्ट्रेसस ने इस फेस्टविल से जुड़ी कई तस्वीरें भी शेयर की हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बार बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी मीरा राजपूत कपूर (Mira Rajput Kapoor) ने करवा चौथ का व्रत नहीं रखा है? जी हां! सही पढ़ा आपने। चलिए जानते हैं इस बारे में।

दरअसल, मीरा राजपूत कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर अपने पति शाहिद कपूर के लिए एक नोट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उन्होंने इस साल तो करवा चौथ का व्रत नहीं रखा है, लेकिन वो अगले साल इस व्रत को रखने की कोशिश करेंगी। उन्होंने इस नोट को अपने पति शाहिद को भी टैग किया है। अपने इस नोट में मीरा ने लिखा है, 'बेबी मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं, लेकिन मैं खाने को भी बहुत प्यार करती हूं। शाहिद करवा चौथ की शुभकामनाएं। मैं अगले साल कोशिश करूंगी, और मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों की कामना करती हूं।'

क्या इसलिए नहीं मना रहीं करवा चौथ?

हाल ही में शाहिद कपूर ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'जर्सी' की शूटिंग का उत्तराखंड शेड्यूल पूरा किया है। ये तेलगू फिल्म 'जर्सी' की रीमेक है। इस फिल्म में शाहिद के साथ उनके पिता पंकज कपूर और अभिनेत्री मृणाल ठाकुर नजर आएंगे। फिल्म की शूटिंग देहरादून और मसूरी की अलग-अलग लोकेशन पर हुई है। फिल्म में शाहिद एक क्रिकेटर के किरदार में नजर आएंगे, और उनके पिता पंकज कपूर शाहिद कपूर के कोच की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, बाकी बची फिल्म की शूटिंग भी चल रही है। ऐसे में शाहिद अभी अपने घर पर नहीं है, तो क्या मीरा ने इसलिए करवा चौथ व्रत नहीं रखा। हालांकि, मीरा ने अपनी पोस्ट में बताया है कि उन्हें खाने से प्यार है। (ये भी पढ़ें: करवा चौथ पर अंकिता हुईं थी साड़ी में तैयार, तस्वीरें देख फैंस ने पूछा था- सुशांत के लिए रखा है व्रत?)

Shahid Kapoor

पिछले साल साड़ी में ढा रहीं थीं कहर

बात अगर पिछले साल के करवा चौथ की करें, तो उस वक्त ये फेस्टिवल 17 अक्टूबर 2019 को मनाया गया था। इस दिन मीरा ने पिंक कलर की ट्रेडिशनल साड़ी कैरी की हुई थी, जिसमें वो बेहद कमाल लग रहीं थीं। हालांकि, इस फेस्टिवल से जुड़ी कोई भी तस्वीर मीरा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नहीं शेयर की थी, लेकिन उन्हें इस दिन अपने घर के बाहर पिंक साड़ी में स्पॉट किया गया था। कान में इयररिंग्स और गले में हैवी नेकलेस मीरा को एक परफेक्ट इंडियन टच-अप दे रहे थे। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए उन्होंने बालों को खुला छोड़ दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर साल शाहिद और मीरा करवा चौथ की रात चांद देखने के बाद बाहर डिनर पर जाते हैं। एक अच्छे हसबैंड का फर्ज निभाते हुए शाहिद भी अपनी वाइफ के साथ डिनर करने के लिए कुछ भी करके इस दिन अपने बिजी शेड्यूल से टाइम निकाल ही लेते हैं।

कपल को सता रही है एक-दूसरे की याद

02 नवंबर 2020 को शाहिद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पत्नी मीरा संग अपनी एक फोटो शेयर की थी, जिसमें मीरा सेल्फी लेते हुए नजर आ रही हैं, और शाहिद उनके पीछे उनके कंधे पर अपना सिर रखकर खड़े हैं। वहीं, ये एक बलर फोटो है। वहीं, शाहिद ने इस फोटो के साथ अपनी पत्नी मीरा को याद करते हुए लिखा था, 'मिस यू।' इसके जवाब में मीरा ने जो कमेंट किया वो काफी मजेदार जवाब था। मीरा ने लिखा था, 'क्या तुम खुश नहीं हो कि मैंने मिस यू टू पोस्ट नहीं लिखा।' मीरा के इस कमेंट को फैंस ने काफी पसंद किया था। (ये भी पढ़ें: पति आमिर से अलग होने के बीच बेटी पर खुलकर बोली संजीदा शेख, कहा- 'वो मेरी जिंदगी है')

इससे पहले मीरा ने भी अपने पति शाहिद कपूर को याद करते हुए एक 'मिस यू नोट' लिखा था। मीरा ने आर्टिस्ट 'Freddy Birdy' की एक पोस्ट को अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया था। इसमें उन्होंने लिखा था, 'तुम्हारे साथ बैठकर कुछ नहीं करना मुझे सबसे ज्यादा पसंद है।' मीरा ने इस पोस्ट को शाहिद को टैग करते हुए लिखा है, "आई मिस यू।"

IG Story

दिलचस्प है शाहिद और मीरा की प्रेम कहानी

कहते हैं ‘प्यार में उम्र नहीं खूबसूरत दिल मायने रखता है।’ इस लाइन का असली मतलब आप शाहिद और मीरा के अटूट रिश्ते को देखकर बखूबी समझ सकते हैं, जो लंबे एज गैप के बावजूद एक-दूसरे के साथ हंसी-ख़ुशी जीवन बिता रहे हैं। मीरा ने शाहिद से फर्स्ट मीटिंग के बारे में फैंस के साथ की गई अपनी इंस्टाग्राम चैट में बताया था। मीरा के मुताबिक, वो 16 साल की उम्र में शाहिद से पहली बार मिली थीं। मीरा ने कहा था, “शाहिद से पहली बार मिलना नॉर्मल ही था। बिल्‍कुल वैसा, जैसे आप किसी से पहली बार मुलाकात करते हैं। मैं तब 16 साल की थी और हमारे कॉमन फैमिली फ्रेंड के घर किसी सूफी सिंगर का कॉन्‍सर्ट था। हम दोनों के ही पापा इस तरह के म्‍यूजिक को बहुत पसंद करते हैं।” (ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा ने करवा चौथ के मौके पर शेयर किया मीम, पत्नी शिल्पा शेट्टी को बताया भूखा!)

7 घंटे की बातचीत में दे बैठे थे एक-दूसरे को दिल

जब शाहिद को मीरा से प्यार हुआ, तब वो सिर्फ 20 साल की ही थीं। दोनों किसी दोस्त के फ़ार्म हाउस पर मिले थे, जहां उन्होंने एक-दूसरे से 7 घंटे लंबी बातचीत की थी। उसी दौरान शाहिद को मीरा की आंखे देखकर लगा कि यह वही लड़की है जिससे वो शादी कर सकते हैं। हालांकि, 12 साल बड़े होने के चलते शाहिद ने मीरा को पूरा समय दिया, और 7 जुलाई, 2015 को एक-दूजे के हो गए। बॉलीवुड के क्यूट कपल्स में शुमार शाहिद और मीरा की शादी को अब 5 साल गुजर चुके हैं। इसके अलावा ये दोनों दो बच्चों, ‘मीशा’ और ‘जैन’ के माता-पिता भी हैं, और अपनी फैमिली लाइफ खूबसूरत तरीके से एंजॉय कर रहे हैं।

फिलहाल, फैंस को उम्मीद थी कि इस साल भी उन्हें पिछली साल की तरह मीरा राजपूत की प्यारी-प्यारी तस्वीरें देखने को मिलेगी, लेकिन इस साल ऐसा नहीं हो पाएगा। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: मीरा राजपूत)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.