मीरा राजपूत ने बताया कैसे सेलिब्रेट किया था बेटे जैन का बर्थडे, दिखाईं जन्मदिन की कुछ झलकियां

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उन्होंने फैंस के साथ अपने बेटे जैन के बर्थडे की तस्वीरें शेयर कीं। चलिये देखते हैं।

img

By Hrishabh Parmar Last Updated:

मीरा राजपूत ने बताया कैसे सेलिब्रेट किया था बेटे जैन का बर्थडे, दिखाईं जन्मदिन की कुछ झलकियां

मां बनना बिल्कुल भी आसान काम नहीं है और इससे भी मुश्किल बात यह है कि उसे अपने बच्चों के लिए हमेशा मुस्कुराना पड़ता है, चाहे वो कितनी भी थकी हुई क्यों न हों! उसे अपने बच्चे की जरूरतों के लिए 24x7 तैयार रहना पड़ता है। पढ़ाई में उनकी मदद करने से लेकर हर दिन उनके आउटफिट की प्लानिंग करने और उनकी छोटी-छोटी चीज़ो का ध्यान रखने तक, एक मां की बहुत सारी जिम्मेदारियां होती हैं। फिर भी, वह कभी शिकायत नहीं करती और बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी  मीरा राजपूत कपूर (Mira Rajput Kapoor) एक आदर्श मां का उदाहरण हैं। 

 

26 साल की मीरा ने अक्सर कहा है कि वह एक टिपिकल मां नहीं हैं, बल्कि एक शांत मां हैं। और उन्हें अपने बच्चों के लिए उनके जन्मदिन पर खुद तैयारी करना पसंद है। हमें उनकी बेटी मीशा कपूर (Misha Kapoor) की पहली आइस्क्रीम थीम्ड बर्थडे बैश याद है। इस बार मीरा ने अपने क्यूट लिटिल बेटे जैन कपूर (Zain Kapoor) के जन्मदिन पर पार्टी की मेजबानी की, जिसकी तस्वीरें मीरा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर भी की। 

 

मीरा ने शेयर की बेटे जैन के जन्मदिन की तस्वीरें

5 सितंबर 2020 को मीरा और शाहिद के बेटे जैन 2 साल के हो गए थे और मम्मी मीरा ने अपने बेटे की जन्मदिन पार्टी की सारी तैयारियां खुद कीं थीं। वहीं अब 29 सितंबर 2020 को मीरा ने अपने राजकुमार के जन्मदिन के जश्न की कुछ झलकियां दिखाईं। उन्होंने पार्टी की सजावट की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, 'एक और क्वारंटीन जन्मदिन।' मीरा ने ये भी बताया कि उनके बेटे जैन को गाड़ियों से खेलना बहुत पसंद है, ज़ैन 'वूमर-वूमर' के साथ कुछ भी करने के लिए जुनूनी है, और उनका सबसे पसंदीदा खिलौना 'जेसीबी डिगर' है। इसी को लेकर जैन की बर्थडे पार्टी की थीम भी गाड़ियों से रिलेटिड ही रखी थी।  (ये भी पढ़ें: क्या 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'दया बेन' की हो रही है वापसी? जाने क्या बोले मेकर्स)

मीरा को याद आते है 90 के दशक के जन्मदिन 

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में, मीरा ने खुलासा किया था कि वह अभी भी 90 के दशक के जन्मदिन के जादू से प्यार करती हैं, जब चीजें सरल थीं और माता-पिता ही बच्चों के जन्मदिन की तैयारी करते थे। मीरा ने साझा किया था, 'मुझे वास्तव में जन्मदिन की तैयारियां करना पसंद है, जब हम छोटे थे तब हमारे जन्मदिन भी मनाये जाते थे। यह वास्तव में बहुत छोटा और अतरंगी था। शाहिद और मैं दोनों इसे मीशा के लिए भी करना चाहते हैं।  (ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर के बर्थडे पर आलिया भट्ट ने शेयर की खास तस्वीर, तो एक्टर की बहन ने कुछ यूं किया कमेंट) 

पेरेंट्स के साथ डिनर कर मीरा ने पुराने दिनों को किया था याद  

मीरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है, और अपने फैंस के लिए वो अक्सर वीडियो और तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 24 सितंबर 2020 को मीरा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्वादिष्ट भोजन की कुछ तस्वीरें शेयर की थीं। जहां उन्होंने बताया था कि अपने पिता विक्रम राजपूत व मां बेला राजपूत के साथ शादी से पहले साथ में बिताए अपने दिनों को कैसे याद किया था, और साथ में एक शानदार डिनर करके उन पुरानी यादों को फिर से ताज़ा किया था।

मीरा ने शेयर की थीं लंच की तस्वीरें  

इससे पहले मीरा ने 16 सितंबर को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर दोपहर के भोजन की एक तस्वीर शेयर की थी। लंच के लिए मीरा ने फली (बींस) की सब्जी बनाई थी। वहीं, मीरा ने इस फोटो के साथ इसके पीछे की दिलचस्प कहानी बताई थी। पोस्ट में लिखा था- "विनम्र फली! बच्चों ने हमारे घर के पीछे वाले पेड़ से ये फलियां तोड़ी, और हमने इसे दोपहर के भोजन के लिए बनाया था।"

फिलहाल, मीरा और शाहिद कपूर अपने बच्चों के साथ घर पर ही टाइम स्पेंड कर रहे हैं। तो आपको मीरा द्वारा शेयर की गईं तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट्स के जरिये जरूर बताइये, साथ ही कोई सुझाव हो तो वो भी अवश्य दें।

 (फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.